HollywoodMovie-Reviewsमनोरंजन

Code 8: Part II: लिंकन का ”कोड 8” विज्ञान और इंसान

Movie Review : Code 8: Part II

code
Movie Review : Code 8: Part II
Hollywood Movie Reviews
Code 8: Part II IMDB Review
Cast - Robbie Amell, Stephen Amell,Sirena Gulamgaus, Altair Vincent, Alex Mallari Jr, Moe Jeudy-Lamour,
Director - Jeff Chan
Producer - Robbie Amell, Stephen Amell,
Runtime 100 minutes
RATING 3/5
GAAM GHAR News

Entertainment / Hollywood Movie Reviews : कोड 8 पूर्णतया साइंस फिक्शन थ्रिलर फिल्म है लगभग5 सालों के बाद जेफ चैन कोड 8 की दूसरी पार्ट लेकर आए हैं । कोड 8 के पहले पार्ट में आपने देखा था कि फिल्म का नायक रॉबी एमेल (कॉनर रीड) एक असफल डकैती के बाद जेल चले जाते हैं और रॉबी का चहेरा भाई और उसका पार्टनर गैरेट केल्टन (स्टीफेन एमेल ) उसकी कोई परवाह नहीं करता । जेफ चैन इस कड़ी को आगे बढ़ाते हुए कोड 8 पार्ट 2 फिर से दोनो पार्टनर को एक जुट करते हैं जबकि रॉबी ने कसम लिया होता है कि अब वो स्टीफेन एमेल से कभी नहीं मिलेगा । यहां क्लिक कर व्हाट्सएप चैनल से जुड़े

यह भी पढ़ें  समस्तीपुर में दो दिवसीय जिला स्तरीय युवा महोत्सव 2021

इस फिल्म की भी शुरुआत की विशेष शक्तियों वाले व्यक्तियों द्वारा ड्रग्स की स्मगलिंग से होती है । और इस पुलिस माफिया के खेल में एक बच्ची पावनी (सिरेना गुलमगौस) का भाई मारा जाता है । फिल्म का सारा तना बना इसी घटना पर बना गया है । जेफ चैन अपने काल्पनिक शहर लिंकन सिटी जो विशेष शक्तियों वाले और आम इंसान का साझा घर है इस सिटी में क्राइम को रोकने के लिए प्रशासनिक स्तर पर सुधार लेट हैं और पुलिस डिपार्टमेंट में इंसानों को जगह रोबोट का इस्तेमाल करते हैं ।

फिल्म में एक भ्रष्ट पुलिस अधिकारी सार्जेंट किंग्सटन (एलेक्स मल्लारी) इन्हीं रोबोट का नाजायज फायदा उठाता है और अपने फायदे के लिए पावनी के भाई को k 9 नमक रोबोट से मरवा देता लेकिन संयोगवश पावनी ये सारी घटना देख लेती है और पुलिस के हाथों से निकल जाती है । इधर रॉबी जो अपने चहेरे भाई की गुनाह का सजा काट कर आया है वो आम जिंदगी जीना चाहता है और स्वीपर की नौकरी करके खुश है सफाई के दौरान उसे पावनी मिल जाती है और जब पावनी अपने भाई के बारे में और सार्जेंट किंग्सटन के करतूतों के बारे में बताती है तो रॉबी समझ जाता है सार्जेंट पावनी को भी मर डालेगा इसलिए रॉबी पावनी को बचाने और सार्जेंट का नकाब उतरने के लिए पावनी को बचाने का जिम्मा अपने कंधों पर लेता है ।

यह भी पढ़ें  ताइक्वांडो खिलाड़ियों को राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए किया गया चयन

लेकिन इस काम को अकेले करने में रॉबी नाकाम होता है और फिर अपने चचेरे भाई स्टीफेन से मदद मांगता है । और लाख जद्दोजेहद के बाद रॉबी, पावनी को बचाने के कमियां हो जाता है । साइंस फिक्शन के साथ साथ फिल्म की कहानी ऐसे लिखी गई है कि आपको फिल्म में कभी ये नहीं लगेगा कि ऐसा होना नामुमकिन है क्योंकि रोबोट द्वारा आज दुनिया भर में काम लिए जाते हैं और फिल्म को आम जिंदगी से बंधे रखने के लिए जेफ चैन ने बहुत ज्यादा एक्शन का भी सहारा भी नहीं लिया है ।

यह भी पढ़ें  रोसड़ा में दो व्यवसायी भाइयों की गोली मारकर हत्या

फिल्म पहले हाफ थोड़ा स्लो चलती है और दूसरे हाफ में काफी तेज हो जाती है यहां कहानी में थोड़ा असामंजस्य दिखता है फिल्म की पाठ कथा अच्छी है लेकिन इस पर थोड़ा और काम होना बाकी रह गया ।फिल्म के सभी किरदार ने अपनी अपनी भूमिका बेहतरीन अंदाज में निभाया है खास कर अगर छोटी बच्ची पावनी को की बात करें तो पावनी ने अपना शानदार परफॉर्मेंस दिया है । फिल्म के रेटिंग की बटबकरें तो कोड 8 को 3 स्टार मिलने चाहिए । (This review is featured in IMDb Critics Reviews)

Ashok Ashq

Ashok ‘’Ashq’’, Working with Gaam Ghar News as a Co-Editor. Ashok is an all rounder, he can write articles on any beat whether it is entertainment, business, politics and sports, he can deal with it.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button