Technology News

Hero Xtreme 125R भारत में लॉन्च; जबरदस्त माइलेज के साथ जानें कीमत

आकर्षक लुक और दमदार इंजन से लैस इस स्पोर्टी बाइक की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 95 हजार रुपये तय की गई है

Story Highlights
  • Hero xtreme 125R launched in india

Hero MotoCorp: देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने अपने वर्ल्ड 2024 इवेंट में अपनी नवीनतम Hero Xtreme 125R मोटरसाइकिल लॉन्च की है। यह मोटरसाइकिल सबसे अधिक मांग वाले 125 सीसी स्पोर्टी सेगमेंट में हीरो मोटरसाइकिल के प्रवेश का प्रतीक है। यह टीवीएस रेडर को कड़ी टक्कर देगी। ऑल-न्यू हीरो एक्सट्रीम का लुक स्पोर्टी और मस्कुलर है, जो फ्यूल टैंक और शार्प टैंक एक्सटेंशन के साथ आता है। इसमें एक तेज हेडलाइट और एक ऑल-एलईडी टेललाइट भी है, और इसके संकेतक बाइक की स्पोर्टी अपील को बढ़ाते हैं। 125 CC में स्प्लिट ग्रैब रेल्स के साथ स्प्लिट सीट सेटअप है, जो इसके मस्कुलर लुक को बढ़ाता है और इस बाइक को एक साफ और स्पोर्टी टच देता है।

यह भी पढ़ें  Tech : iQOO Z9 5G लॉन्च, Google I/O की घोषणा, Musk की चेतावनी

हीरो एक्सट्रीम 125आर पावरट्रेन
कंपनी ने इस बाइक में 125 सीसी की क्षमता का नया एयर-कूल्ड इंजन का इस्तेमाल किया है जो कि 8,000 आरपीएम पर 11.5 BHP की पावर जेनरेट करता है। कंपनी का दावा है कि ये इंजन स्मूथ पावर रेस्पांस और इंस्टेंट टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें खास इंजन बैलेंसर टेक्नोलॉजी दी गई है। पिक-अप के मामले में भी ये बाइक बेहद शानदार है। कंपनी का कहना है कि ये मोटरसारसाइकिल महज 5.9 सेकंड में ही 0 से 60 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। वहीं ये बाइक 66 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज देती है। इसमें हीरो मोटोकॉर्प का i3S आइडियल स्टॉप/स्टॉर्ट टेक्नोलॉजी भी दी गई है। इसके साथ अपने मस्कुलर और स्पोर्टी लुक के कारण यह ग्राहकों द्वारा खूब पसंद किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें  Motorola Launches moto g64 5G: बाजार में इसकी कीमत और बहुत कुछ

हीरो एक्सट्रीम 125आर के अन्य फीचर्स
मोटरसाइकिल हल्के हीरे के फ्रेम पर बनाई गई है और इसमें श्रेणी में सबसे बड़ा 37 मिमी टेलीस्कोपिक फोर्क और 7-स्टेप प्रीलोड-एडजस्टेबल मोनोशॉक है, जिसे शोवा के साथ साझेदारी में विकसित किया गया था। एक्सट्रीम मोटरसाइकिल में 276 मिमी फ्रंट डिस्क ब्रेक भी है, जो इस सेगमेंट में सबसे बड़ा है, यानी एयर-कूल्ड 125CC। यह काफी हद तक उन वेरिएंट पर निर्भर करता है जिनमें सिंगल-चैनल एबीएस या सीबीएस मिलता है। कंपनी ने इस बाइक को कई ऐसे फीचर्स से लैस किया है जो कि सेग्मेंट में पहली बार देखने को मिल रहा है। हीरो मोटोकॉर्प के अन्य मोटरसाइकिलों के मुकाबले नई Hero Xtreme 125R ज्यादा स्पोर्टी और प्रीमियम है। इसमें सिंगल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम और LED लाइटिंग जैसे फीचर्स मिलते हैं।

यह भी पढ़ें  Samsung: बेहतरीन डिजाइन शानदार फीचर्स A55; A35 5G हो रहा है लांच

बिल्कुल नई हीरो एक्सट्रीम 125R की कीमत क्या है?
नई लॉन्च हुई हीरो एक्सट्रीम 125 R के बेस वेरिएंट की कीमत (hero xtreme 125r on road price) 95,000 रुपये है और ABS वेरिएंट की कीमत लगभग 99,500 रुपये है। हीरो एक्सट्रीम 125R 20 फरवरी 2024 से शोरूम में उपलब्ध है। इसके प्रतिस्पर्धी टीवीएस रेडर 125 के बेस सिंगल-पीस वेरिएंट की कीमत लगभग 95,219 रुपये है, जो इसके SX वेरिएंट के लिए 1,02,770 रुपये तक जा सकती है (सभी कीमतें एक्स-शोरूम दिल्ली और बिहार की हैं)।

Gaam Ghar News Desk

गाम घर न्यूज़ डेस्क के साथ भारत और दुनिया भर से नवीनतम ब्रेकिंग न्यूज़ और विकास पर नज़र रखें। राजनीति, एंटरटेनमेंट और नीतियों से लेकर अर्थव्यवस्था और पर्यावरण तक, स्थानीय मुद्दों से लेकर राष्ट्रीय घटनाओं और वैश्विक मामलों तक, हमने आपको कवर किया है। Follow the latest breaking news and developments from India and around the world with Gaam Ghar' newsdesk. From politics , entertainment and policies to the economy and the environment, from local issues to national events and global affairs, we've got you covered.

Related Articles

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button