Technology Newsसमाचार

iPhone 17, MacBook Pro और Apple Watch के ‘पतला’ वेरिएंट जल्द

Apple ने Let Loose इवेंट में सबसे पतले iPad Pro का अनावरण किया। अब, रिपोर्ट्स के अनुसार, कंपनी iPhone 17, MacBook Pro, और Apple Watch के लिए भी समान पतले मॉडल की योजना बना रही है।

Apple is said to be working on a ‘skinnier’ iPhone 17 variant which could debut in 2025.

Apple : Apple ने हाल ही में अपने Let Loose इवेंट में अब तक का सबसे पतला iPad Pro मॉडल अनावरण किया है, जो कंपनी की डिज़ाइन और इनोवेशन की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। इसके बाद ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमन ने अपने पावर ऑन न्यूज़लेटर में खुलासा किया कि Apple अब iPhone 17, MacBook Pro, और Apple Watch के लिए भी समान पतले मॉडल विकसित करने पर ध्यान केंद्रित कर रहा है। गुरमन के अनुसार, Apple का लक्ष्य है कि iPhone 17 को एक ‘स्किनियर’ डिज़ाइन के साथ 2025 में रिलीज़ किया जाए।


विशेष रूप से, एक पिछली रिपोर्ट में दावा किया गया था कि Apple Watch X के साथ Apple पहनने योग्य डिवाइस में अब तक का सबसे बड़ा बदलाव करने की योजना बना रहा है। नई Apple Watch में अब तक का सबसे पतला डिज़ाइन हो सकता है और इसमें बैंड को स्वैप करने और जोड़ने के लिए चुंबकीय अटैचमेंट शामिल हो सकते हैं। यह बदलाव Apple Watch को और भी अधिक आकर्षक और उपयोगकर्ता के लिए सुविधाजनक बना सकता है।

गुरमन ने यह भी कहा कि Apple चाहता है कि iPad Pro, Apple डिवाइस की एक नई लाइन की शुरुआत हो जो पूरे टेक उद्योग में अपनी श्रेणियों में सबसे पतले और सबसे हल्के उत्पाद हों। इस दिशा में, कंपनी MacBook Pro के लिए भी एक पतले प्रोफाइल के साथ उच्च प्रदर्शन और बैटरी लाइफ बनाए रखने की कोशिश कर रही है।

यह भी पढ़ें  दबंगों ने जमीन पर जमाया कब्जा एसपी से लगाई गुहार

Apple की इस नई रणनीति से यह स्पष्ट है कि कंपनी अपने उत्पादों को न केवल तकनीकी रूप से उन्नत बनाने पर ध्यान दे रही है, बल्कि उनके डिज़ाइन में भी नवाचार लाने की कोशिश कर रही है। आने वाले वर्षों में Apple के और भी उन्नत और आकर्षक उत्पादों का अनुभव करने के लिए उपभोक्ताओं के लिए एक रोमांचक समय होने वाला है। इन नए डिज़ाइन और उत्पादों की अपेक्षित लॉन्च तिथियाँ 2025 में हैं, जो तकनीकी दुनिया में महत्वपूर्ण बदलाव की ओर संकेत कर रही हैं।

यह भी पढ़ें  कोरोना की नई गाइडलाइन लागू,लापरवाही के खिलाफ होगा एक्शन

iPhone 17 एक ‘स्लिम’ वैरिएंट के साथ आ सकता है’
गुरमन के iPhone 17 के पतले वैरिएंट के बारे में दावे का पहले विश्लेषकों जेफ पु और रॉस यंग ने समर्थन किया है। वास्तव में, पु ने इस साल की शुरुआत में एक निवेशक नोट में कहा था कि Apple अगले साल iPhone 17 के प्लस वैरिएंट को छोड़ सकता है, इसके बजाय इसे चुन सकता है। स्लिम वर्जन के लिए।

यह भी पढ़ें  Bhojpuri: फिल्म ‘बोले चूड़ियाँ बोले कँगना’ का ट्रेलर हुआ रिलीज

इस बीच, iPhone 17, iPhone 17 Slim और iPhone 17 Pro मॉडल में एल्युमीनियम डिज़ाइन होने की संभावना है जो “अधिक जटिल” होगा। दूसरी ओर, iPhone 17 Pro Max में अभी भी टाइटेनियम बॉडी हो सकती है।

iPhone 17 और iPhone 17 Slim वेरिएंट संभवतः 8GB रैम के साथ आएंगे और A18 या A19 बायोनिक चिपसेट द्वारा संचालित होंगे। इस बीच, iPhone 17 Pro और iPhone 17 Pro Max 12GB रैम के साथ आने की संभावना है और A19 Pro चिपसेट पर चलेंगे।

iPhone 17 सीरीज़ में 24MP का फ्रंट-फेसिंग कैमरा होने की भी संभावना है, जो iPhone 15 सीरीज़ के 12MP शूटर से बहुत बड़ा अपग्रेड है।

Gaam Ghar News Desk

गाम घर न्यूज़ डेस्क के साथ भारत और दुनिया भर से नवीनतम ब्रेकिंग न्यूज़ और विकास पर नज़र रखें। राजनीति, एंटरटेनमेंट और नीतियों से लेकर अर्थव्यवस्था और पर्यावरण तक, स्थानीय मुद्दों से लेकर राष्ट्रीय घटनाओं और वैश्विक मामलों तक, हमने आपको कवर किया है। Follow the latest breaking news and developments from India and around the world with Gaam Ghar' newsdesk. From politics , entertainment and policies to the economy and the environment, from local issues to national events and global affairs, we've got you covered.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button