BollywoodDigitalमनोरंजनसमाचार

बॉलीवुड के 8 फ़िल्मों के सीन जो आपको हमेशा हंसाएंगे

बॉलीवुड के मज़ेदार कॉमेडी सीन को देखें जो आपको हमेशा हंसाएंगे और आपको कभी न भूलने वाले पल देंगे।

Entertainment / Bollywood Movie : हंसी ”laugh forever” वाकई सबसे अच्छी दवा है, और जब यह बॉलीवुड के साथ मिल जाती है, तो वह एक अद्वितीय चिकित्सा का अनुभव होता है। बॉलीवुड ने कॉमेडी को एक नई उचाई पर ले जाने के लिए कई उत्कृष्ट फ़िल्में पेश की हैं, जो न केवल हंसाती हैं, बल्कि साथ ही समय के साथ साथ आपके दिल को भी जीत लेती हैं।

इन फ़िल्मों में समस्याओं का समाधान करने के लिए बहुत सारी उम्मीदें और मेसेज भी होते हैं, जो जीवन की असलीताओं को प्रस्तुत करते हैं। ये फ़िल्में दर्शकों को मनोरंजन के साथ-साथ सोचने पर मजबूर करती हैं, और एक संदेश को उनके मन में स्थायी रूप से अब्ज़ोर्ब कर लेती हैं।


इस प्रकार, बॉलीवुड की कॉमेडी फ़िल्में ”Bollywood Movie” न केवल मनोरंजन का स्रोत होती हैं, बल्कि वे जीवन के महत्वपूर्ण सिख सिखाती हैं। इन फ़िल्मों के माध्यम से हम अपने जीवन की कठिनाइयों में भी हंसी में बदलने का तरीका सीखते हैं, जो हमें आगे बढ़ने में मदद करता है।

बिल्कुल! धमाल से लेकर हंगामा तक, बॉलीवुड में कई ऐसे मजेदार कॉमेडी फिल्म हैं जो दर्शकों को हंसाते हैं। यहाँ कुछ बेहतरीन कॉमेडी फिल्म हैं:

गोलमाल: फन अनलिमिटेड – Golmaal: Fun Unlimited
रोहित शेट्टी द्वारा निर्देशित 2006 की फ़िल्म “गोलमाल: फन अनलिमिटेड” ने एक नया मिलाजुला चेहरा दिखाया था बॉलीवुड की कॉमेडी जगत में। यह एक स्लैपस्टिक कॉमेडी थी जिसमें हर कोई लुत्फ़ उठाता था। फिल्म में कई मजेदार सीन थे जो दर्शकों को हंसाने में कामयाब रहे। अरशद वारसी का ब्लैक के नायक की नकल करने वाला रोल, गोपाल का ‘ब्यूटी कॉन्टेस्ट नहीं है’ वाला सीन और दादी द्वारा फर्श साफ करने वाले सीन जैसे मोमेंट्स ने फिल्म को यादगार बना दिया। फिल्म में हंसी के साथ-साथ दोस्ती और विश्वास के मूल्यों को भी उजागर किया गया था। “गोलमाल: फन अनलिमिटेड” ने बॉलीवुड में एक नया मापदंड स्थापित किया और लोगों को मनोरंजन के साथ-साथ सोचने की भी प्रेरणा दी।

यह भी पढ़ें  उपेंद्र कुशवाहा ने किया जेडीयू छोड़ने का ऐलान

धमाल – Dhamaal
2007 की फिल्म “धमाल” कॉमेडी की दुनिया में एक अनमोल रत्न है। इंद्र कुमार द्वारा निर्देशित यह फिल्म एक अद्भुत कॉमेडी रिवायत का परिचय कराती है। फिल्म में संजय दत्त, रितेश देशमुख, अरशद वारसी, आशीष चौधरी, जावेद जाफरी, असरानी, संजय मिश्रा, और विजय राज जैसे प्रमुख कलाकार हैं। चार लोगों की कहानी पैसे के पीछे भागती है, जबकि एक पुलिस अधिकारी उनकी खोज में है। गोवा के मार्ग पर हर सीन और मोड़ मजेदार है, और यह फिल्म हास्य के साथ एक रोमांचक कहानी को अद्वितीय ढंग से पेश करती है। “धमाल” ने दर्शकों को एक नए और रंगीन मनोरंजन का अनुभव दिया, जिसमें हंसी के साथ-साथ एक सनकी पाठ भी है।

विज्ञापन

हंगामा – Hungama
“हंगामा” बिना शक के एक प्रियदर्शन है जिसमें कई कॉमेडी सीन हैं। वीडियोकॉन के जीतू (अक्षय खन्ना) और नंदू (आफताब शिवदासानी) के बीच की काल्पनिक लड़ाई से लेकर राजपाल यादव के सस्ते होटल में चेक इन करने तक, हर सीन दर्शकों को हंसी में लिपटा देता है। इस फिल्म की कॉमेडी उसके आंतरिक हास्य के साथ-साथ दृश्य की कामयाबियों पर आधारित है। विभिन्न पारिवारिक द्रामों को लेकर यह फिल्म हंसी के तेवर में एक खास स्थान रखती है और दर्शकों को मनोरंजन के साथ-साथ एक संदेश भी देती है।

खट्टा मीठा – Khatta Meetha
अक्षय कुमार की अदाकारी में निर्मित यह फिल्म एक कंस्ट्रक्टर और उसके मजेदार मुठभेड़ों की कहानी को बयां करती है। फिल्म में कई मजेदार दृश्य हैं, जैसे कि अक्षय का ऑटो-रिक्शा से कूदने का स्टंट और अभिनेता राजपाल यादव के साथ उनके दृश्य। अद्भुत कॉमेडी ”Comedy Scenes”  के मोमेंट्स में से एक जॉनी लीवर के साथ बुलडोजर वाला दृश्य है, जहां अक्षय और राजपाल अपने दमदार प्रस्तुति से दर्शकों को हंसी के लिए मुस्कान देते हैं। यह फिल्म न केवल मनोरंजन प्रदान करती है, बल्कि उसमें कॉमेडी और एक्शन का संगम भी है, जो दर्शकों को एक अनोखी अनुभूति देता है।

यह भी पढ़ें  सोनम कपूर ने खोले अर्जुन कपूर के गंदे राज, बोली- मेरे भाइयों ने मेरी सहेलियों को भी नहीं छोड़ा…सबके साथ सोए….

कपूर एंड संस – Kapoor & Sons
जरूर, इस फिल्म के दृश्यों में उत्कृष्टता को बढ़ावा देते हुए, रजत कपूर, सिद्धार्थ, फवाद और रत्ना पाठक शाह ने एक अराजक प्लम्बर के किरदार को अद्वितीयता से निभाया। उनकी एकता और अभिनय के माध्यम से, यह दृश्य हंसी और मनोरंजन का संगम प्रस्तुत करता है, जिससे दर्शकों को बेहद प्रसन्नता होती है। उनकी कार्यशैली और रचनात्मकता ने उस सीन को यादगार बनाया, जिसमें वे सभी एक ही स्क्रीन पर हस्ते हैं और उस स्थिति को हास्य के रूप में पेश करते हैं।

ढोल – Dhol
तुषार कपूर, शरमन जोशी, कुणाल खेमू, राजपाल यादव और दिवंगत ओम पुरी स्टारर इस फिल्म की कॉमेडी दृश्यों की विविधता का उल्लेख करना मुश्किल है। यह एक हास्यप्रद कहानी है जो चार लड़कों के चारों ओर घूमती है। वे अपने पड़ोस में रहने वाली एक लड़की के प्रति अपनी भाग्य की बाधाओं का सामना करते हैं, जिससे अजीबोगरीब संगत का आदान-प्रदान होता है। उनकी गलतियों और चालाकियों से होने वाले घपलों से फिल्म भरी है, जो दर्शकों को हंसाने और मनोरंजन करने का मौका देते हैं।

यह भी पढ़ें  एयरपोर्ट के पास लगी भयानक आग, 36 घर जलकर खाक

डेल्ही बेली – Delhi Belly
यह फिल्म वास्तविकता के आंधेरे कोमेडी के साथ आती है, जिसमें इसका एक विशेष स्थान है। इसमें एक पैकेज मिक्स-अप सीन है जिसे फिल्म प्रेमियों के बीच हिट माना जाता है। यह सीन विजय राज के भावनात्मक अभिव्यक्ति और उनके स्पष्ट बयान की वजह से अद्वितीय है, जो इसे मज़ेदार बनाता है। इसमें संतरे का जूस और लॉन्ड्री सर्विस को बर्बाद करने का एक यादगार सीन भी है, जो दर्शकों को आश्चर्यचकित करता है। यह चार लड़कों की कहानी है जो अपने जीवन में उतार-चढ़ाव से गुजरते हैं, जो अजीबोगरीब परिस्थितियों में हास्य के रूप में पेश किये जाते हैं।

हेरा फेरी – Hera Pheri
बॉलीवुड की अन्य कॉमेडी ”Comedy” फिल्मों की तुलना में, यह फिल्म एक उत्कृष्ट और अद्वितीय दर्जा हासिल करती है। इसने न केवल अक्षय कुमार के कॉमेडी शैली को प्रभावशाली ढंग से प्रस्तुत किया, बल्कि परेश रावल और सुनील शेट्टी के साथ उनकी दोस्ती ने भी एक मजेदार दृश्य का संचार किया। बाबू भैया के उद्धरण-योग्य संवादों से लेकर निम्न-मध्यम वर्गीय परिवारों के चित्रण तक, प्रियदर्शन के निर्देशन ने यहाँ एक नई मापदंड स्थापित किया है। फिल्म के हर पात्र अपनी अद्वितीयता से उभरते हैं, जिससे दर्शकों को उनसे सहज संबंध बनाने में मज़ा आता है। इसके अलावा, फिल्म का माहौल और भावनात्मक गहराई भी इसे एक सशक्त और स्मार्ट कॉमेडी बनाते हैं, जो दर्शकों को हंसाने के साथ-साथ सोचने पर मजबूर करती है। इस फिल्म का महत्वपूर्ण योगदान बॉलीवुड की कॉमेडी जनर को एक नया और उदाहरणीय मुद्दा देता है।

Gaam Ghar News Desk

गाम घर न्यूज़ डेस्क के साथ भारत और दुनिया भर से नवीनतम ब्रेकिंग न्यूज़ और विकास पर नज़र रखें। राजनीति, एंटरटेनमेंट और नीतियों से लेकर अर्थव्यवस्था और पर्यावरण तक, स्थानीय मुद्दों से लेकर राष्ट्रीय घटनाओं और वैश्विक मामलों तक, हमने आपको कवर किया है। Follow the latest breaking news and developments from India and around the world with Gaam Ghar' newsdesk. From politics , entertainment and policies to the economy and the environment, from local issues to national events and global affairs, we've got you covered.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button