खेल

भारत-न्यूजीलैंड के बीच हाई वोल्टेज सेमीफाइनल

कीवी टीम से 2019 का हिसाब चुकता करने का मौका :

Sports : वर्ल्ड कप में आज एक बार फिर महामुकाबला होने वाला है। वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल मैच भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। रोहित शर्मा के नेतृत्व वाली भारत की टीम ने इस बार वर्ल्ड कप के लीग मुकाबलों में अपने सभी 9 मैच जीते और अंक तालिका यानी प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंची। वहीं, न्यूजीलैंड अपने 9 में से 5 मैच जीतकर चौथे स्थान पर रही। लीग मुकाबलों में भारत ने न्यूजीलैंड को भी हराया है। बल्लेबाजी और गेंदबाजी में भारत की टीम ने शानदार प्रदर्शन किया है और इस वजह से आज के मैच में रोहित शर्मा के नेतृत्व वाली टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ ताकतवर मानी जा रही है।

यह भी पढ़ें  राज्यस्तरीय भारोत्तोलन व कुश्ती प्रतियोगिता मे सफल खिलाड़ियो को किया गया सम्मानित 

इस मैच में आज भारत के सामने पुराना हिसाब भी चुकता करने का मौका है। न्यूजीलैंड ने भारत को 2019 में हुए वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में शिकस्त दी थी। इसके अलावा 2021 के वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में भी भारत को न्यूजीलैंड ने हराया था। इन दो हार का बदला आज कीवी टीम से भारत लेना चाहेगा।

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भारत की टीम ने 21 वनडे मैच अब तक खेले। इनमें से उसने 12 में जीत हासिल की। न्यूजीलैंड ने वानखेड़े स्टेडियम में 3 मैच खेले और 2 जीते। भारत और न्यूजीलैंड की टीमें वानखेड़े स्टेडियम में पहले भी टकरा चुकी हैं। उस मैच में भारत हार गया था। भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे मुकाबलों की बात करें, तो लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने जहां 30 मैचों में से 18 जीते और 12 गंवाए। वहीं, पहले बल्लेबाजी कर भारत ने 11 मैचों में न्यूजीलैंड को हराया और 14 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा। ऐसे में वानखेड़े स्टेडियम में टॉस का काफी महत्व रहने वाला है। हालांकि, कप्तान रोहित शर्मा कह चुके हैं कि वो वानखेड़े की पिच को अच्छे से जानते हैं और टॉस उनके लिए मायने नहीं रखता।

यह भी पढ़ें  अभिनेता पंकज त्रिपाठी की बहनोई की सड़क दुर्घटना में मृ'त्यु, बहन घायल

इस वर्ल्ड कप की बात करें, तो भारतीय बल्लेबाजों में से कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली चमके। रोहित ने इस वर्ल्ड कप में 503 रन बनाए, तो 50वां शतक बनाने की राह देख रहे विराट कोहली ने अब तक 593 रन बनाए हैं। वहीं, शुभमन गिल ने अब तक 270 रन ठोके हैं। जबकि, गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज ने विपक्षी दलों को जबरदस्त झटके देकर वर्ल्ड कप के अब तक के सभी मैच भारत की झोली में डाले हैं।

स्रोत : समस्तीपुर टाउन

यह भी पढ़ें  पटना से दिल्ली तक का सफर, अब 8 घंटे में तय कर सकेंगे

Abhishek Anand

Abhishek Anand, Working with Gaam Ghar News as a author. Abhishek is an all rounder, he can write articles on any beat whether it is entertainment, business, politics and sports, he can deal with it.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button