बिहारराजनीतिसमस्तीपुरसमाचार

सरायरंजन प्रखंड के पदाधिकारी लोग उड़ा रहे पंचायतीराज कानून की धज्जियां:संजीव

बिना आम जनता के ही हो रही आम सभा

समस्तीपुर: सरायरंजन प्रखंड क्षेत्र के गंगसारा पंचायत भवन पर पंचायतीराज द्वारा आयोजित आम सभा को नियमों को ताक पर रखकर किया गया आम सभा। क्षेत्र के पूर्व पंचायत समिति सदस्य बागी संजीव कुमार इनकलाबी उर्फ “भाई जी” ने खेद प्रकट करते हुए कहा की बिना आम जनता को सूचना दिए आम सभा कराना आम जनता का तो अपमान है ही साथ ही साथ पंचायतीराज कानून का भी मजाक उड़ाने जैसा है।

यह भी पढ़ें  करिश्मा कक्कर और चांदनी कुशवाहा का धमाकेदार होली ''कलर गुलाबी''
Advertisement

श्री इन्कलाबी ने रोष प्रकट करते हुए कहा की मात्र बीस से पच्चीस लोगों के बीच ही आम सभा किया गया जबकि कम से कम कुल मतदाता का एक चौथाई लोगों का होना जरूरी होता है ऐसे में बिना कोरम के आम सभा कराना प्रखंड प्रशासन पर बहुत बड़ा सवाल है। न तो आम सभा में कोई पदाधिकारी ही शामिल होते हैं और न ही कोई आम जनता ऐसे में आम सभा का होना पंचायतीराज कानून के साथ एक भद्दा मजाक है।

प्रखंड विकास पदाधिकारी महोदय को इस पर संज्ञान लेना चाहिए

यह भी पढ़ें  पुरी के पीठाधीश्वर शंकराचार्य निश्चलानंद सरस्वती का महिषी आगमन 4 अप्रैल को

तस्वीर में जितने लोग दिखाई दे रहे हैं उसमें से ज्यादातर लोग वार्ड सदस्य ही हैं तो आख़िर आम जनता कहां गायब हो गई? इस हिसाब से तो आम सभा का नाम बदलकर खास सभा रख देना चाहिए। मुख्य रूप से आम सभा में पंचायत स्तर के सभी पदाधिकारियों का होना आवश्यक होता है जैसे आवास सहायक,कार्यपालक सहायक,पंचायत सचिव,रोजगार सेवक,अभियंता,अकाउंटेंट इत्यादि लेकिन इसमें से सभी नदारद दिखे। मौके पर उप मुखिया संतोष कुमार, वार्ड सदस्य के रूप में चंदन कुमार, टुनटुन महतो, मनोज पासवान वार्ड प्रतिनिधि मो.अहमद, विकास कुमार, विनोद कुमार साह, राजकुमार महतो, रामप्रीत महतो, विकास कुमार राम, अरविन्द कुमार राय, दुर्गेश कुमार, मो.फिरोज आदि दर्जनों लोग मौजूद थे।

यह भी पढ़ें  कैबिनेट की बैठक में लगी 14 एजेंडों पर मुहर

Gaam Ghar

Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button