अपराधबिहारसमस्तीपुरसमाचार

रोसड़ा में दो व्यवसायी भाइयों की गोली मारकर हत्या

दुकान बंद कर बाइक से घर लौटने के दौरान हुई घटना, अपराधी ने किया लूट-पार्ट

प्रवेश चौधरी की रिपोर्ट / समस्तीपुर : रोसडा़ में अपराधियों का हौसला दिनों दिन बढ़ता जा रहा है। पुलिस की चौकसी के दावों के बीच अपराधी ताबड़तोड़ घटना को अंजाम देने से बाज नहीं आ रहा है। ताजा मामला रोसड़ा थाना के पांचूपुर चोरवा पोखर के पास की बताई गई है। जहां बीती रात बदमाशों ने दो व्यवसायी सहोदर भाईयों की गोली मारकर हत्या कर दी। घटना उस समय हुई जब दोनों भाई बूधवार की करीब 10 बजे रात रोसड़ा के नंद चौक स्थित अपने दुकान को बंद कर वापस घर लौट रहे थे।

अपराधियों ने दोनों भाइयों को काफी नजदीक से गोली मारी है। लूटपाट करने के दौरान ही दोनों भाइयों को गोली मारकर हत्या कर दी। मृतक की पहचान थाना क्षेत्र के पवड़ा निवासी मणिकांत चौधरी के पुत्र सुमित कुमार चौधरी (36) व अजित कुमार चौधरी (32) के रूप में की गई है । इधर, घटना की सूचना मिलते हैं क्षेत्र में सनसनी फैल गई। वहीं मृतक व्यवसायी के घर व गांव में कोहरा मच गया।

घटना की सूचना पर पहुंची रोसड़ा पुलिस ने दोनों को अनुमंडलीय अस्पताल रोसड़ा में पहुंचाया, जहां ऑन ड्यूटी चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया।मिली जानकारी के अनुसार दोनों भाई सुमित एवं अजित प्रतिदिन की तरह बुधवार की रात भी दुकान बंद कर बाइक से घर लौट रहा था। तभी चोरबा पोखर के समीप अज्ञात अपराधियों ने बाइक सवार दोनों भाइयों को गोली मार दी।

यह भी पढ़ें  रवि किशन संग अयोध्या के राघव की भक्ति में लीन हुए भागलपुर के माधव
Gaam Ghar WhatsApp Chainnel

कुछ देर बाद उधर से गुजरने वाले राहगीरों ने सड़क पर गिरे दोनों भाई को देख पुलिस को सूचना। सूचना पर जब पुलिस पहुंची और दोनों भाई को इलाज के लिए अनुमंडल अस्पताल लाया गया, जहां ऑन ड्यूटी चिकित्सक डॉ. मनीष कुमार ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। चिकित्सक ने बताया कि जिस तरह का जख्म दोनों के शरीर पर पाया गया है उससे प्रतीत होता है कि अपराधियों ने दोनों भाइयों को काफी नजदीक से गोली मारी है। बताया जाता है कि सुमित को अपराधियों ने पेट के समीप गोली मारी है जबकि अजित को पंजरे के समीप गोली लगी है।

यह भी पढ़ें  पुरी के पीठाधीश्वर शंकराचार्य निश्चलानंद सरस्वती का महिषी आगमन 4 अप्रैल को
Advertisement
Advertisement

पुलिस ने घटनाटस्थल से खोखा व जिंदा कारतूस भी बरामद किया है। घटनास्थल के आसपास के लोगों ने बताया कि रात का समय रहने के कारण लोगों को घटना का पता नहीं चला। जब कुछ राहगीरों ने शोर मचाया गया तो लोगों को इसकी जानकारी हुई। इधर, घटना की सूचना पर अनुमंडल अस्पताल पहुंचे परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल था।

Advertisement

वहीं अन्य आक्रोशित परिजन पुलिस प्रशासन के खिलाफ आक्रोश जता रहे थे । परिजनों ने पोस्टमार्टम की प्रक्रिया को भी रोक दिया। परिजनों का कहना था कि पूर्व में हुई घटना पर अगर पुलिस प्रशासन द्वारा तत्परता दिखायी गयी होती तो शायद आज इस तरह की घटना घटित नहीं होती।

यह भी पढ़ें  5 सीट लड़ने वाली लोजपा को छह सीटें कैसे? 'एग्जिट पोल' पर RJD का सवाल

पुर्व की घटना दुकान बंद कर घर लौट रहे व्यवसाय के साथ 3 जून 2022 की रात में अपराधी के द्वारा 4 लाख रुपए की लूट किया गया था। जिसमें रोसड़ा थाना कांड संख्या 183/22 दर्ज कराया गया। वहीं कुछ मन बाद 18 अक्टूबर 2022 को अपराधी के द्वारा दुकान बंद कर घर आने के दौरान फायरिंग किया गया इसमें बाल बाल बच गए । नंद चौक स्थित चौधरी किराना स्टोर में 14 जुलाई 2023की रात गोदाम का ताला तोड़ करीब 1 लाख मूल्य के सामान की चोरी कर लिया था ।

तीनो मामले को लेकर रोसड़ा थाना के द्वारा कार्रवाई नहीं करने पर समस्तीपुर एसपी विनय तिवारी के पास भी मामले को लेकर पूर्व में पहुंचे थे। जिसमें कई महीनो बाद भी कार्रवाई नहीं हुआ बीती बूधवार रात अपराधी ने गोली मार दोनों सगे भाई सुमित चौधरी एवं अजीत चौधरी की हत्या कर दिया.

Gaam Ghar News Desk

गाम घर न्यूज़ डेस्क के साथ भारत और दुनिया भर से नवीनतम ब्रेकिंग न्यूज़ और विकास पर नज़र रखें। राजनीति, एंटरटेनमेंट और नीतियों से लेकर अर्थव्यवस्था और पर्यावरण तक, स्थानीय मुद्दों से लेकर राष्ट्रीय घटनाओं और वैश्विक मामलों तक, हमने आपको कवर किया है। Follow the latest breaking news and developments from India and around the world with Gaam Ghar' newsdesk. From politics , entertainment and policies to the economy and the environment, from local issues to national events and global affairs, we've got you covered.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button