अपराधराजनीतिशिक्षासमस्तीपुरसमाचार

मां-बाप की मर्जी से करें शादी, वर्ना अंजाम बुरा हो सकता है – डीजीपी एसके सिंघल

बिहार डीजीपी एसके सिंघल

बिहार: समस्तीपुर में समाज सुधार अभियान के मंच से बिहार के डीजीपी एसके सिंघल बिहार की लड़कियों को प्यार के कारण घर से नहीं भागने की दी नसीहत, डीजीपी ने कहा है कि बेटियों को अपने मां-बाप की मर्जी से ही शादी करनी चाहिए. जो बेटियां मां बाप की मर्जी के बगैर खुद फैसला ले रही हैं उनके साथ बहुत बुरा  हो रहा है.

यह भी पढ़ें  दीया मिर्जा ने किया पुरुषों के प्राइवेट पार्ट का ट्वीट, सोशल मीडिया पर हुआ वायरल
Advertising – साइनसिने फ़िल्म फेस्टिवल

समस्तीपुर के पटेल मैदान में संबोधन के दौरान DGP ने कहा कि बिना मर्जी के शादी करने वाली लड़कियों में कईयों की तो हत्या हो जाती है. और कई  लडकियों तो वेश्यावृत्ति में भी पहुंच जाती है. उनका कोई ठिकाना नही रहता है. जिंदगी में क्या करेगी वो भी नहीं पता होता. इसका सबसे ज्यादा दुःख परिवार के सदस्यों को और माता पिता को उठाना पड़ता है. साथ ही मैं माता पिता से अनुरोध करुगा कि वे अपने बेटा बेटी से लगातार बातचीत करते रहे, उनको अच्छे से संस्कार दे. उनकी भावनाओं को अच्छे से समझे और अपने परिवार को मजबूती से जोड़ें.

Gaam Ghar

डीजीपी ने कहा कि पुलिस तो है ही लेकिन फिर भी अभिभावकों को देखना होगा तभी आपके बेटे-बेटी सही रास्ते पर आगे बढ़ सकते हैं. आपको बता दें कि समाज सुधार अभियान चल रहा है. इस आयोजन का मुख्य विषय नशामुक्त, शराबबंदी, दहेज प्रथा और बाल विवाह है.

यह भी पढ़ें  पलायन और बकरी पालन के बीच सिसकता ग्रामीण जन जीवन

Gaam Ghar

Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button