खेलमधुबनीसमाचार

एकलव्य ने बैडमिंटन में लहराया परचम

अंडर 14 बालक वर्ग के टॉप 5 और बालिका वर्ग में प्रथम स्थान पर किया कब्जा

मधुबनी : जिला प्रशासन मधुबनी द्वारा आयोजित जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता में 27 अक्टूबर से बैडमिंटन की प्रतियोगिता आयोजित की गई। बैडमिंटन के अंडर 14 बालक वर्ग के टॉप 5 और बालिका वर्ग में प्रथम स्थान पर एकलव्य ने कब्जा किया। मौके पर युवा खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए मौके पर जिला खेल पदाधिकारी श्रीमती मयंक सिंह ने सभी प्रतिभागियों को जिला स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए बधाई दी।

श्रीमती सिंह ने जिला स्तरीय खेल में अपना बेहतर दिखाते हुए राज्य स्तर पर जिले का नाम रोशन करने के लिए शुभकामना भी दी। उन्होंने सभी खिलाड़ियों को स्वस्थ प्रतिस्पर्धा से खेलने के लिए अपनी शुभेच्छा प्रकट की और अधिकारियों, खेल संघों और सभी खिलाड़ियों को सहयोग के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि यह प्रतियोगिता जिले के सुदूर क्षेत्रों में रहने वाले खेल प्रतिभाओं के लिए यह एक महत्वपूर्ण अवसर है। उन्होंने अंडर 14 और अंडर 19 के बालक और बालिका वर्ग के प्रथम 3 खिलाड़ियों को मेडल भी दिया।

जिला स्तर पर आयोजन से चयनित खिलाड़ी अथवा टीम राज्य स्तर पर आयोजित प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे। ज्ञात हो कि सात अनिवार्य खेल विधा एथलेटिक्स, फुटबॉल, वॉलीबॉल, कबड्डी, खो-खो, कुश्ती, बैडमिंटन बालक और बालिका अंडर-14 अंडर-17 अंडर-19 का आयोजन कराया जा रहा है। इसके अलावा कुछ चिह्नित खेल ; जैसे क्रिकेट, हैंडबॉल, बॉल बैडमिंटन, शतरंज, टेबल टेनिस, रग्बी, वुशु, कराटे यह सभी जिला स्तर पर सीधे तौर पर आयोजित किए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें  बॉलीवुड में मैथिली फ़िल्म जक्शन हाल्ट का जलवा

जिला प्रतियोगिता के पहले दिन शुक्रवार को बैडमिंटन में अंडर 14 के बालक वर्ग में एकलव्य के पीयूष आर्यन ने प्रथम, अयान अली सिद्दीकी ने द्वितीय और शिवम कुमार ने तृतीय स्थान पाया, जबकि चौथे स्थान पर एकलव्य के ही मो० रहमत और पांचवे स्थान पर एकलव्य के ही आशीष धारी सिंह ने जीत दर्ज कर इस विधा के ऊपर के सभी 5 स्थानों पर जीत दर्ज कर एकलव्य का परचम लहराया। जबकि अंडर 14 के बालिका वर्ग में एकलव्य के माही कुमारी ने प्रथम और संस्कार भारती के हेमंती कुमारी शाह, जूही कुमारी और स्नेहा कुमारी दास ने क्रमशः द्वितीय, तृतीय और चतुर्थ स्थान पाया।

यह भी पढ़ें  पीएम मोदी: नवरात्रि में नॉनवेज वाला वीडियो से किसको खुश करना चाहते हैं?
Advertisement
Advertisement

वहीं प्रतियोगिता के दूसरे दिन शनिवार को अंडर 19 बालक वर्ग में +2 उच्च विद्यालय इकहरी के सौरव कुमार ने अपने ही विद्यालय के राजन कुमार को 22/20, 21/16 से हराकर प्रथम स्थान पाया। वहीं रामकृष्ण महाविद्यालय के पीयूष कुमार ने अपने ही महाविद्यालय के प्रियरंजन कुमार को 15/21, 21/17, 21/14 के कड़े मुकाबले में जीत दर्ज कर तृतीय स्थान पाया। वहीं अंडर 19 बालिका वर्ग में पोल स्टार की शिवानी कुमारी ने मनमोहन उच्च विद्यालय रामपट्टी की दिव्या  कुमारी को 21/5, 21/10 से सीधे सेट में हराकर प्रथम और पोल स्टार की सौम्या कुमारी अपने ही स्कूल की काव्य राज को 21/5, 21/10 से हराकर तृतीय स्थान पाया। इस प्रकार पोल स्टार ने सेमीफाइनल के  4 स्थानों में से 3 पर कब्जा किया।

Advertisement

वहीं मौके पर मधुबनी जिला बैडमिंटन संघ, मधुबनी के सचिव सुरेश बैरोलिया ने कहा कि इस जिला स्तरीय प्रतियोगिता के 14 विधाओं में  जिले भर के स्कूल के सैकड़ों छात्र- छात्रा भाग ले रहे हैं। इसमें गिरधारी नगर भवन, खेल भवन, पंडौल सहित कई अलग अलग आयोजन स्थल पर इनका आयोजन किया जा रहा है। बैडमिंटन के अंडर 14, अंडर 17,  अंडर 19 के बालक और बालिका के मैचों का आयोजन गिरिधारी नगर भवन में 27 अक्टूबर से 29 अक्टूबर तक किया जा रहा है। उन्होंने सभी प्रतिभागी सहित विजेता खिलाड़ी को जिला स्तर पर जीत की बधाई और राज्य स्तर पर अच्छे प्रदर्शन के लिए शुभकामना दिया। टूर्नामेंट के दौरान अभिषेक कुमार (एकलव्य कोच), सुभाष कुमार (एकलव्य कोच), सुरेश बैरोलिया (सचिव, मधुबनी जिला बैडमिंटन एसोसिएशन), अजय धारी सिंह (वरीय खिलाड़ी), राम नरेश कुमार, ओम प्रकाश,  कुमार आदि ने मैच कराए ; जबकि आदित्य धनराज, राहुल शंकर पंजियार, कल्याणी कुमारी, हर्ष धनराज इत्यादि ने अंपायरिंग की और टूर्नामेंट सम्पन्न कराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

यह भी पढ़ें  मोकामा में सुभाष चन्द्र बोस की 125 वीं जयंती मनाई गयी

Abhishek Anand

Abhishek Anand, Working with Gaam Ghar News as a author. Abhishek is an all rounder, he can write articles on any beat whether it is entertainment, business, politics and sports, he can deal with it.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button