मधुबनीसमाचार

 डीएम अरविंद वर्मा ने लौकहा पंचायत का किया औचक निरीक्षण

अपूर्ण अभिलेख को लेकर डीएम हुए पंचायत सचिव पर सख्त

समस्तीपुर : जीला पदाधिकारी अरविंद कुमार वर्मा ने बुधवार को खुटौना प्रखंड के कारमेघ उत्तरी पंचायत लौकहा का औचक निरीक्षण किया। डीएम के आने की सूचना मिलते ही पंचायत से लेकर प्रखंड तक अफरातफरी मच गई। सभी अधिकारी फाइल लेकर इधर-उधर भागते-दौड़ते नजर आए।

लौकहा पहुंचते ही डीएम ने सबसे पहले लक्ष्मी नारायण जनता +2 उच्च विद्यालय, लौकहा का निरीक्षण किया। विद्यालय में परीक्षा संचालित की जा रही थी। मौके पर सभी शिक्षक उपस्थित थे। डीएम ने विद्यालय में शौचालय की स्थिति को दुरुस्त करने को कहा। साथ ही बच्चों से भी कुछ सवाल-जवाब किए। साथ ही पंचायत के मुखिया को विद्यालय की घेराबंदी कराने में सहयोग करने को कहा।

Advertisement
Advertisement

वहीं कुछ लोगों ने विद्यालय के बगल से रास्ते को लेकर मांग की जिसपर डीएम ने कहा विद्यालय की जमीन को निजी रास्ते के लिए नहीं दिया जा सकता। इसके बाद श्री वर्मा ने पीडीएस दूकान की जांच किया और स्टॉक चेक किया। पैक्स के अंतर्गत चलने वाले पीडीएस दूकान का भी विधिवत निरीक्षण किया तथा लाभुकों से भी बातचीत करते हुए उनकी समस्याओं की जानकारी ली।

यह भी पढ़ें  पुरी के पीठाधीश्वर शंकराचार्य निश्चलानंद सरस्वती का महिषी आगमन 4 अप्रैल को
advertisement
Advertisement

तत्पश्चात पंचायत में मुखिया द्वारा किए गए योजनाओं में से दो वार्डों में पीसीसी सड़क का निरीक्षण किया और पंचायत में लंबित योजनाओं को शीघ्र पूरा कराने का निर्देश दिया। वहीं अभिलेखों में त्रुटि को लेकर पंचायत सचिव विश्वनाथ यादव को फटकार लगाई। वॉर्ड 9 में पीएचईडी द्वारा निर्मित नल जल टॉवर से शीघ्र जलापूर्ति कराने को लेकर कार्रवाई की बात कही तथा पशु अस्पताल में चिकित्सक के नहीं बैठने की शिकायत पर भी संज्ञान लिया।

सुभाष चौक पर फुटकर दुकानदारों के मांग पर बीडीओ गिरीश चंद्रा को दुकानदारों के लिए अलग से भूमि उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। वहीं कुछ लोगों ने कई जगहों पर जल-जमाव की शिकायत की, जिसपर मुखिया संजीव कुमार को कार्रवाई करने का निर्देश दिया।  लौकहा के सरपंच ने ग्राम कचहरी के लिए पंचायत सरकार भवन की मांग की, जिस पर डीएम ने शीघ्र कार्रवाई का आश्वासन दिया।

यह भी पढ़ें  Education Department: "समस्तीपुर जिले के चार बीईओ के वेतन पर रोक"

डीएम अरविन्द वर्मा ने पत्रकारों से बात चीत करते हुए निरीक्षण के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि सरकार द्वारा संचालित योजनाओं की अधिकारियों द्वारा समय-समय पर जांच की जाती है। डीएम ने बताया कि लौकहा में उच्च विद्यालय में बाउंड्रीवाल कराने का निर्देश दिया है। पीडीएस दुकानों में जांच में कोई कमी नहीं पाई गई; साथ ही योजनाओं का भी स्थलीय जांच किया गया। लम्बित योजनाओं को जल्दी पूरा कराने का निर्देश दिया गया।

यह भी पढ़ें  भोजपुरी फिल्म 'माँ से बढ़कर सासू माँ' की शूटिंग जौनपुर में

निरीक्षण के आखिर में डीएम पंचायत भवन पहुंचे, जहां आरटीपीएस सेवाओं के उपलब्धता की जानकारी ली। पंचायत में निरीक्षण को लेकर डीएम ने संतुष्टि जताते हुए कहा कि लगभग सभी चीजें ठीक पाई गई हैं। जहां कहीं भी त्रुटियां मिली, उसके लिए संबंधित अधिकारी और मुखिया को आवश्यक निर्देश दिया गया है।

डीएम श्री अरविंद कुमार वर्मा के निरीक्षण के दौरान लौकहा के मुखिया संजीव कुमार, सरपंच रॉबिन प्रसाद, बीडीओ गिरीश चंद्रा, मनरेगा पीओ प्रियरंजन कुमार सहित पंचायत एवं प्रखंड स्तर के सभी कर्मी और अधिकारी उपस्थित थे। डीएम द्वारा निरीक्षण की इस कार्रवाई के दौरान काफी संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे और डीएम ने भी एक-एक लोगों से बात कर उनकी समस्याओं को जानने का प्रयास किया।

Gaam Ghar News Desk

गाम घर न्यूज़ डेस्क के साथ भारत और दुनिया भर से नवीनतम ब्रेकिंग न्यूज़ और विकास पर नज़र रखें। राजनीति, एंटरटेनमेंट और नीतियों से लेकर अर्थव्यवस्था और पर्यावरण तक, स्थानीय मुद्दों से लेकर राष्ट्रीय घटनाओं और वैश्विक मामलों तक, हमने आपको कवर किया है। Follow the latest breaking news and developments from India and around the world with Gaam Ghar' newsdesk. From politics , entertainment and policies to the economy and the environment, from local issues to national events and global affairs, we've got you covered.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button