बिहारराजनीतिराष्ट्रीय समाचारसमाचार

बिहार में BJP JDU की सरकार

नीतीश कुमार 8 मंत्रियों के साथ शाम 5 बजे लेंगे शपथ

Politics: आपको बता दे की बिहार में महागठबंधन सरकार गिर चुकी है, नीतीश कुमार ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है, अब बिहार में नीतीश कुमार के ही नेतृत्व में भाजपा के समर्थन से नई सरकार का गठन होने जा रहा है। नई सरकार में बीजेपी से सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा डिप्टी सीएम होंगे। इस नई सरकार को जीतनराम मांझी ने भी अपना समर्थन दिया है। आपको बता दें कि शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी पटना आ रहे हैं। भाजपा ने पिछड़े समाज से आने वाले सम्राट चौधरी और भूमिहार नेता विजय सिन्हा को डिप्टी सीएम बनाया जाएगा। विधायकों की मीटिंग में यह फैसला हुआ है।

यह भी पढ़ें  जमुई में पति ने अपनी पत्नी के प्रेमी से करवाई शादी

आपको बता दे की मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद नीतीश कुमार ने कहा, ‘आज हमने इस्तीफा दे दिया। सरकार समाप्त करने का निर्णय ले लिया। सभी की बात सुनी, इसके बाद पार्टी के सभी लोगों की राय हुई कि सरकार समाप्त कर देनी चाहिए।’ महागठबंधन को छोड़ने की बात पर उन्होंने कहा कि स्थिति इधर ठीक नहीं लग रही है। दूसरे तरफ से जो काम को लेकर दावा किया जा रहा था वह हमारी पार्टी के लोगों को खराब लग रहा है।

नीतीश कुमार ने बिहार में नई सरकार बनाने के लिए गवर्नर को जो समर्थन की चिट्ठी सौंपी है, उसमें 128 विधायकों का समर्थन है। आपको बता दें कि बिहार में सरकार बनाने के लिए सिर्फ 122 विधायकों की आवश्यक्ता होती है। बिहार में विधानसभा की कुल 243 सीटें हैं।

यह भी पढ़ें  Whatsapp रिलीज़ करेगा 5 नए एक्साइटिंग फीचर्स

बिहार में सियासी घटनाक्रम के बीच भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा दिल्ली स्थित अपने आवास से बिहार पहुच चुके है, नीतीश कुमार आज शाम को 5 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। अभी तक सरकार बनाने का दावा पेश नहीं हुआ है।

यह भी पढ़ें  मुखिया के लिए अगर आप 500 रुपए लेकर वोट करेंगे तो वो मुखिया कभी आपके लिए विकास का काम नहीं करेगा: प्रशांत किशोर

तेज प्रताप यादव ने अपने ताजा ट्वीट में नीतीश कुमार पर तंज कसा है। उन्होंने लिखा है कि ‘गिरगिट’ तो बस यूं ही बदनाम है..! रंग बदलने की रफ़्तार से तो पलटिस कुमार को भी ‘गिरगिट रत्न’ से सम्मानित करना चाहिए।

Gaam Ghar

Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button