Digitalमनोरंजनराष्ट्रीय समाचारसमाचार

Bhagyashree : प्यार के खातिर फिल्मों से बनाई दूरी, आज 2 बच्चों की हैं मां

राजमहल से भागकर की थी एक आम आदमी से शादी; सलमान  के साथ डेब्यू कर बनी थीं स्टार

Patna: Bhagyashree Himalaya Dasani Love Story: भाग्यश्री  अपनी पहली फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ से रातोंरात स्टार बन गई थी. दर्शकों के साथ क्रिटिक्स ने उनकी मासूमियत और शानदार अभिनय की जमकर तारीफ की थी. उन्हें बॉलीवुड की अगली बड़ी स्टार कहा गया, पर उन्होंने प्यार के लिए फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया और अपने प्रेमी हिमालय दसानी से शादी कर ली.

आपको बता दे की भाग्यश्री हिंदी सिनेमा की मशहूर अदाकारा हैं, अभिनेत्री ने पहली फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ में दमदार अभिनय कर दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया था, डेब्यू फिल्म से रातोंरात स्टार बनने वालीं भाग्यश्री का आज जन्मदिन है, भाग्यश्री आज भले ही फिल्मों से दूर हो, लेकिन सोशल मीडिया के जरिए अपने फैंस से जुड़ी रहती हैं, तो आइए जानते हैं भाग्यश्री के जन्मदिन पर उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातों के बारे में…

महाराष्ट्र में जन्मी भाग्यश्री शाही परिवार से ताल्लुक रखती हैं, उनके पिता विजय सिंहराव माधवराव पटवर्धन सांगली के राजा हैं, तीन बहनों में भाग्यश्री सबसे बड़ी हैं, आपको बता दे की भाग्यश्री का जन्म 23 फरवरी 1969 को मराठी राजघराने में हुआ था. उनके पिता महाराष्ट्र के सांगली के राजा रहे हैं. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत अमोल पालेकर के सीरियल ‘कच्ची धूप’ से की थी.

यह भी पढ़ें  आंगनबाड़ी वर्कर्स यूनियन जिला कमिटी की बैठक

भाग्यश्री ने ‘ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे’ को दिए इंटरव्यू में बताया था कि वे अपने लवर हिमालय दसानी से कैसे मिली थीं. दोनों एक ही स्कूल में पढ़ते थे. स्कूल की यादों का जिक्र करते हुए भाग्यश्री ने कहा था, ‘हम एक-साथ स्कूल जाते थे. वे क्लास में सबसे शरारती थे और मैं क्लास मॉनिटर थी. हम हमेशा लड़ते रहते थे. हम जितना लड़ते, उतना ही यह साफ होता गया कि हम एक-दूसरे के बिना नहीं रह सकते. हमने कभी एक-दूसरे को डेट नहीं किया. उन्होंने स्कूल के आखिरी दिन बताया कि वे मुझे लेकर कैसा महसूस करते हैं. उन्होंने कहा- मैं आपसे कुछ कहना चाहता हूं और वे करीब एक हफ्ते अपनी बात कहने की प्रेक्टिस करते रहे, पर हमेशा कहने से पीछे हट जाते. मैं आखिर में उनके पास गई और कहा- देखो, जो है उसे कह दो. मुझे यकीन है कि जवाब पॉजीटिव ही होगा और तब उन्होंने मुझे बताया कि मैं उन्हें पसंद हूं.’

यह भी पढ़ें  आरजेडी विधायक विजय मंडल, प्रेम शंकर के बाद मुकेश यादव सीएम नीतीश कुमार से तेजस्वी को सीएम बनाने की मांग

जब भाग्यश्री के परिवार को उनके अफेयर के बारे में पता चला तो वे उनके खिलाफ हो गए. दोनों ने परिवार के खातिर ब्रेकअप कर लिया था. एक्ट्रेस ने बताया था, ‘हम कॉलेज में थे, पर मुश्किल से मिलते या फोन पर बात करते थे. जब मैंने अपने पैरेंट्स को बताया तो उन्होंने कहा कि हम ऐसा कोई निर्णय करने में अभी काफी छोटे हैं. मैं मानने लगी कि अगर वे सच में मुझे प्यार करते हैं, तो हमें कुछ वक्त के लिए दूर हो जाना चाहिए. उन्हें जानना चाहिए और समझने की कोशिश करनी चाहिए कि क्या मैं वह हूं जिससे वे प्यार करते हैं और फिर हम एक हो सकते हैं. इसलिए, हमने ब्रेकअप कर लिया और वह अमेरिका पढ़ने चले गए और तब ‘मैंने प्यार किया’ फिल्म साइन की.’ भाग्यश्री कहीं-न-कहीं जानती थीं कि वे फिर मिलेंगे.

यह भी पढ़ें  हिन्दुओं के कत्लेआम और धर्मपरिवर्तन की कहानी कह रही है फ़िल्म द डायरी ऑफ वेस्ट बंगाल

भाग्यश्री ने अपनी पहली फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ की रिलीज के बाद शादी की थी. वे स्टार बन गई थीं, लेकिन उन्होंने अपने पति के लिए बॉलीवुड छोड़ दिया. 54 साल की भाग्यश्री के दो बच्चे हैं. बेटी का नाम अवंतिका दसानी है और बेटे का नाम अभिमन्यु दसानी है और दोनों ही बच्चे एक्टिंग की दुनिया में सक्रिय हैं. बता दें कि हिमालय दसानी एक बिजनेसमैन हैं, जिनकी सिनेमा में रुचि है. उनकी एक प्रोडक्शन कंपनी भी है.

Abhishek Anand

Abhishek Anand, Working with Gaam Ghar News as a author. Abhishek is an all rounder, he can write articles on any beat whether it is entertainment, business, politics and sports, he can deal with it.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button