बिहारराजनीतिसमस्तीपुरसमाचार

आंगनबाड़ी वर्कर्स यूनियन जिला कमिटी की बैठक

3 मार्च को समस्तीपुर में जिला सम्मेलन करने का निर्णय

Samastipur : आल इंडिया स्कीम वर्कर्स फेडरेशन से सम्बद्ध बिहार राज्य आंगनबाड़ी वर्कर्स यूनियन (ऐक्टू- गोप गुट) जिला कमिटी की बैठक बृहस्पतिवार को शहर के मालगोदाम चौक स्थित भाकपा माले जिला कार्यालय में किरण कुमारी की अध्यक्षता, विनीता कुमारी के संचालन एवं सुरेंद्र प्रसाद सिंह के पर्यवेक्षण में संपन्न हुई। “मोदी सरकार शर्म करो-10 वर्ष में आंगनबाड़ी के लिए क्या किया जवाब दो”, “आंगनबाड़ी को सरकारी कर्मचारी घोषित करो और वेतनमान दो” को लेकर तथा 16 फरवरी 24 को मोदी सरकार के खिलाफ आहूत देशव्यापी हड़ताल सफल करने के अह्वान किया गया।

यह भी पढ़ें  राष्ट्रीय राजमार्ग पर अज्ञात वाहन की टक्कर से महिला की मौत

बैठक में आंगनबाड़ी सेविका-सहायिकाओं ने 18219 चयनमुक्त आगनबाडी सेविका-सहायिका की चयनमुक्ति वापसी कराने में महती भूमिका निभाने वाले स्कीम वर्कर्स लीडर शशि यादव, माले विधायक दल उपनेता सत्यदेव राम, विधायक संदीप सौरभ, रंजना यादव आदि के प्रति आभार व्यक्त किया गया। बिथान प्रखण्ड के सिरसिया गांव के आंगनबाड़ी केंद्र संख्या-67 को जबरदस्ती सामुदायिक भवन से हटाकर सभी सामान मुखिया द्वारा हथिया लिये जाने की जांच कर सामान लौटाने एवं उसी भवन में केंद्र चलाने की मांग को लेकर संघर्ष का रास्ता अख्तियार करने का निर्णय लिया गया।

बैठक को अपने अध्यक्षीय संबोधन में राज्य सचिव किरण कुमारी ने कहा कि मोदी सरकार देश के लाखों स्कीम वर्कर्स के साथ विश्वासघात कर रही है। सरकार कह रही है कि आंगनबाड़ी भूखे पेट काम करे और बीमार पड़ने पर सरकार इलाज कराएगी।उन्होंने कहा कि पिछले 5 वर्षों में एक पैसे की बढ़ोत्तरी नहीं करना अपने आप में बड़ा अपराध है, इसका बदला लेने के लिए आंगनबाड़ी वर्कर्स को आगे आना होगा। उन्होंने आंगनबाड़ी वर्कर्स को मानदेय बढ़ाने, सरकारी कर्मियों का दर्जा देने अन्यथा 2024 में मोदी सरकार को सत्ता से उखाड़ फेंकने का आह्वान आंगनबाड़ी कर्मियों से किया।

यह भी पढ़ें  एयू जयपुर मैराथन में हिंदुत्व का उत्सव दौड़ते कदमों के संगः पं. सुरेश मिश्रा

3 मार्च को समस्तीपुर शहर में आंगनबाड़ी वर्कर्स यूनियन का जिला सम्मेलन करने एवं इसकी तैयारी के लिए विनीता कुमारी एवं सुनीता राय के नेतृत्व में 15 सदस्यीय तैयारी समिति का गठन किया गया। मौके पर दिव्या भारती, रंजू कुमारी, अनीता कुमारी, सुशीला कुमारी, रेणु कुमारी, सुचित्रा कुमारी, उषा कुमारी, सीता देवी, स्वीटी कुमारी, अमृता कुमारी, संध्या कुमारी, सरिता कुमारी, सुधा कुमारी, मंजू देवी, साना परवीन, संजू कुमारी आदि उपस्थित थे। बैठक को ऐक्टू के जयंत कुमार, खेग्रामस के जीबछ पासवान, किसान महासभा के ललन कुमार, भाकपा माले जिला सचिव प्रो० उमेश कुमार ने भी संबोधित किया।

यह भी पढ़ें  लोनावाला में आज से कश्मीर - एनिग्मा ऑफ पैराडाइज की शूटिंग शुरू

Gaam Ghar

Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button