BollywoodDigitalMovie-Reviews

फिर से यू टर्न ले ली अलाया

Bollywood Movie Review - U Turn

Bollywood Movie REVIEWS 
U-Turn IMDM Review
GAAM GHAR 

Patna: सिनेमाघरों के खुले होने के बाबजूद भी डायरेक्ट ओ टी टी पर फिल्में रिलीज करना अब आम से होता जा रहा है पिछले कुछ सालों में अनेकों छोटी-बड़ी फिल्में डायरेक्ट ओ टी टी पर रिलीज की गई है इसी सृंखला में आरिफ खान की यू टर्न भी शामिल है । यू टर्न को OTT Zee5 पर रिलीज किया गया है यू टर्न साउथ की फ़िल्म यू टर्न का हिंदी रीमेक है जिसे आरिफ खान ने इसी नाम से हिंदी में बनाया है फ़िल्म की कहानी एक फ्लाईओवर पर डिवाइडर ब्लॉक्स को हटाकर गलत तरीके से यू टर्न लेने पर आधारित है जिससे कई लोगों की जान चली जाती है ।

यह भी पढ़ें  Anjali Anand : बहुत लोगों को लगा कि मैं इस किरदार के लिए कई लोगों के साथ सोई हूं
Advertisement – MithiBhog Moringa Powder

फ़िल्म की कहानी राधिका बख्शी (अलाया फर्नीचरवाला) के इर्द गिर्द घूमती है राधिका एक इंटर्नशिप कर रही पत्रकार है जो इस यू टर्न के वजह से हो रहे मौत के ऊपर स्टोरी लिख रही है, फ़िल्म में सस्पेन्स, क्राइम, हॉरर और क्राइम को बेस बनाया गया है यू टर्न में तीन जॉनर का तड़का होने के बावजूद भी फ़िल्म दर्शकों की कसौटी पर खरी नहीं उतरी हालांकि फिल्म की मुख्य किरदार अलाया ने अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है, अलाया ने अपने अभिनय से दर्शकों को बाँधे रखने की पूरी कोशिश की है ।

निर्देशक आरिफ खान ने भी जी तोड़ मेहनत की है जो साफ दिखता है लेकिन फ़िल्म में कुछ नयापन नहीं है फ़िल्म की पटकथा ढीली है अगर फ़िल्म की पटकथा पर आरिफ खान ने थोड़ा मेहनत किया होता तो फ़िल्म बेहद शानदार होती । फ़िल्म में प्रियांशु पैन्यूली ने भी अपने किरदार को बखूबी निभाया है लेकिन फ़िल्म की कहानी इतनी सपाट चल रही है कि मुख्य कलाकार से सह कलाकारों की सारी मेहनत फीकी पड़ रही है । राजेश शर्मा भी आने किरदार में पूरे फिट दिखे और नमो ऋषि चड्ढा भी लेकिन इसका फ़िल्म को कोई फायदा नहीं मिलने वाला है पहले हाफ में फ़िल्म काफी धीमी है और दूसरे हाफ में फ़िल्म थोड़ी रफ्तार पकड़ती है लेकिन कुछ खास नहीं होने के कारण वो ऊंचाई नहीं पाती है जिसकी तलाश है ।

यह भी पढ़ें  नीसा देवगन: Nysa Devgan भूल गईं खुद की ''कार'' लोग बोले- ‘इतना पी ही क्यों लेती हो..

फ़िल्म का क्लाइमैक्स जरूर शानदार है फिर भी पता नहीं क्यों घरेलू मुद्दे को छोड़ एकता कपूर ऐसी क्राइम, मर्डर और क्राइम जॉनर की फ़िल्म की फ़िल्म में दिलचस्पी ली । शोभा कपूर और एकता कपूर दोनो ही इस फ़िल्म की निर्मात्री हैं। फ़िल्म में अगर संवाद की बात करें तो फ़िल्म का संवाद बिल्कुल आम है मतलब फ़िल्म को रीयलिस्टिक रखने की पूरी कोशिश की गई है जो थोड़ा बहुत झलकता है मगर पूरी कामयाबी नहीं मिली है साथ ही फ़िल्म संगीत भी कुछ ज्यादा कारगर नहीं है जो फिल्मी नैया को पर लगा सके । वैसे अगर वीकेण्ड में आप फ्री हैं तो फ़िल्म देखा जा सकता है रही बात फ़िल्म रेटिंग की तो फ़िल्म की रेटिंग 5 स्टार में 2.25 होनी चाहिए । (This review is featured in IMDb Critics Reviews)

यह भी पढ़ें  मास्क टीवी ओ टी टी प्लेटफ़ॉर्म यूज़र्स के लिए क्लासिक और लोकप्रिय नयेपन का कॉम्बो लाया है: अंजू भट्ट

Ashok Ashq

Ashok ‘’Ashq’’, Working with Gaam Ghar News as a Co-Editor. Ashok is an all rounder, he can write articles on any beat whether it is entertainment, business, politics and sports, he can deal with it.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button