BollywoodMovie-Reviewsमनोरंजनसमाचार

Movie Reviews ; बेहतरीन कलाकारी, फिर भी डूबे भैया जी

Bollywood Movie Reviews
Bhaiyya Ji : IMDB Critic Review
Cast -  Manoj Bajpayee, Zoya Hussain, Vipin Sharma, Jatin Goswami, Suvinder Vicky
Director -  Apoorv Singh Karki
Producer -  Shabana Raza Bajpayee, Manoj Bajpayee
Runtime 150 minutes 
RATING 2/5
GAAM GHAR News

Entertainment / Bollywood Movie Bhaiyya Ji Reviews : भैया जी ”Bhaiyya Ji” आज सिनेमा घरों में रिलीज हो गई है और दर्शकों की मिलिजुली प्रतिक्रिया भी सोशल मीडिया पर आने लगी है । भैया जी को मनोज बाजपेई (Manoj Bajpayee)की 100वीं फिल्म कहकर खूब प्रचार-प्रसार भी किया गया है । भैया जी के निर्माता शैल ओसवाल और मनोज बाजपेई की पत्नी शबाना रजा बाजपेई (Shabana Raza Bajpayee) हैं । फिल्म के निर्देशक अपूर्व सिंह कार्की (Apoorv Singh Karki) और मुख्य भूमिका में मनोज बाजपेई, सुविंदर विकी, (Suvinder Vicky) जतिन गोस्वामी, (Jatin Goswami) विपिन शर्मा, (Vipin Sharma) जोया हुसैन (Zoya Hussain), भागीरथ बाई, अमरेंद्र शर्मा और रमा शर्मा हैं ।

वही फिल्म की कहानी अपूर्व सिंह कार्की ने दीपक किंगरानी के साथ मिलकर लिखा है । फिल्म की कहानी बदले की भावना पर आधारित है, भैया जी(मनोज बाजपेई) बिहार के एक गांव के रहने वाले दबंग व्यक्ति थे जो वर्तमान में एक सभ्य नागरिक का जीवन जी रहा है । कभी भैया जी का जिला ही नहीं पूरे बिहार में वर्चस्व था लेकिन अब भैया जी सभ्य जीवन जी रहे हैं । फिल्म में भैया जी का छोटा भाई है जो दिल्ली में पढ़ता है जिसकी हत्या हो जाती है और मनोज बाजपेई अपने बेटे जैसे भाई को अखरी बार देख भी नहीं पाते हैं ।

यह भी पढ़ें  पंजाबी फिल्म मजनू का टीजर हुआ रिलीज़

यहीं से बदले की आग सुलगती है और भैया जी फिर से अपने पुराने रूप में आते हैं । फिल्म की कहानी पुरानी है और स्क्रीनप्ले पर भी अच्छा काम नहीं हुआ नहीं तो भैया जी जरूर अच्छी फिल्म बन सकती थी । फिल्म लेखन की जो कमी थी उसे कार्की अपने निर्देशन से भी नहीं ढक पाए । फिल्म का पहला हाफ धीमा है दूसरे हाफ में फिल्म। जरूर रफ्तार पकड़ती है लेकिन दूसरे हाफ में भी कार्की कहीं-कहीं चूक जाते हैं । फिल्म में बेहतरीन एक्शन जरूर देखने को मिलता है इसके साथ ही मनोज बाजपेई की शानदार कलाकारी भी ।

यह भी पढ़ें  कल स्वामी दयानंद सरस्वती जन्मोत्सव के साथ वेद अध्ययन - गुरुकुल आश्रम
Between You and Me
Advertisement

मनोज बाजपेई जैसे मजे कलाकार के विपरित जोया हुसैन को लिया गया है तो समझ ही सकते हैं लेकिन जोया हुसैन ने भी अपनी तरफ से कोई कसर नहीं छोड़ा है और जोया की लाजवाब अदाकारी देखने को मिलता है । नायक-नायिका को छोड़ दिया जाए तो फिल्म के खलनायक सविंदर विकी और जतिन गोस्वामी कुछ खास नहीं कर पाए बाकी जो भी सह कलाकार हैं अपनी-अपनी जगह बढ़िया काम किया है ।

यह भी पढ़ें  अपनी बोल्ड अदाओं से दिल जीत लेती है नेहा शर्मा

फिल्म को बिहारी पुट देने के लिए फिल्म का डायलॉग और दो गाने भोजपुरी अंदाज में लिखे गए हैं जिसे मनोज तिवारी ने गया है । फिल्म संगीत की बात करें तो बैकग्राउंड म्यूजिक औसत है कहीं-कहीं कानों को बहुत ज्यादा चुभती है लेकिन फिल्म के दृश्य के हिसाब से बैकग्राउंड म्यूजिक ज्यादा बुरी भी नहीं है। अगर भैया जी के रेटिंग की बात करे तो फिल्म को 2 स्टार मिलना चाहिए ।(This review is featured in IMDb Critics Reviews)

Ashok Ashq

Ashok ‘’Ashq’’, Working with Gaam Ghar News as a Co-Editor. Ashok is an all rounder, he can write articles on any beat whether it is entertainment, business, politics and sports, he can deal with it.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button