खेलराष्ट्रीय समाचारसमाचार

WPL 2024: में दिल्ली कैपिटल्स ने ”स्मृति मंधाना” के शानदार प्रदर्शन

WPL 2024 में Smriti Mandhana की आरसीबी पर जीत के साथ दिल्ली कैपिटल्स स्टैंडिंग में शीर्ष पर

WPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स ने गुरुवार को बेंगलुरु में अपने महिला प्रीमियर लीग मैच (Women’s Premier League match) में स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) की सनसनीखेज बल्लेबाजी के दम पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ 25 रनों की कड़ी जीत हासिल की। 195 के चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करते हुए मंधाना ने शानदार पारी खेली और 43 गेंदों पर 74 रन (10×4, 3×6) बनाए। हालांकि, आरसीबी के अन्य बल्लेबाज खास योगदान नहीं दे सके और टीम नौ विकेट पर 169 रन बनाकर आउट हो गई।

यह भी पढ़ें  दो शराबी को किया गिरफ्तार भेजा न्यायालय

स्मृति मंधाना ने पावरप्ले सेगमेंट में 28 गेंदों का सामना किया और 45 रन बनाए, जिससे घरेलू टीम छह ओवर के बाद बिना किसी नुकसान के 52 रन पर पहुंच गई। मंधाना ने अपना आक्रामक अंदाज जारी रखा और मारिजैन कप्प (2/35) को मिडविकेट पर छक्का जड़ दिया। लेकिन अनुभवी दक्षिण अफ्रीकी को आखिरी हंसी तब आई जब उन्होंने धीमी गेंद से ऑफ स्टंप उखाड़ दिया जिसने मंधाना की अस्थायी गेंद को मात दे दी।

यह भी पढ़ें  दहशत: पेड़ से लटका मिला महिला का शव: गाँव में दहशत

मंधाना की दमदार और शानदार बल्लेबाजी के बावजूद आरसीबी को यह हार मिली, क्योंकि दिल्ली कैपिटल्स ने अपनी पकड़ बनाए रखी। इससे पहले, दिल्ली कैपिटल्स ने ओपनर के दम पर पांच विकेट पर 194 रन का मजबूत स्कोर बनाया शैफाली वर्मा ने शानदार अर्धशतक (50, 31बी, 3×4, 4×6) बनाया और एलिस कैप्सी ने दूसरे विकेट के लिए 46 रन (46, 33बी, 4×4, 2×6) जोड़े।
कप्प (32) और जेस जोनासेन (नाबाद 36) ने अंत में महत्वपूर्ण पारियां खेलीं और पांचवें विकेट के लिए 58 रनों की साझेदारी में योगदान दिया।

मंधाना के आक्रमण के बावजूद, दिल्ली कैपिटल्स अपने कुल स्कोर का बचाव करने में सफल रही, बाएं हाथ की स्पिनर जेस जोनासेन ने उस चरण के दौरान तीन महत्वपूर्ण विकेट (3/21) लिए, जहां आरसीबी ने सिर्फ 18 रन पर छह विकेट खो दिए थे। मैच में दोनों तरफ से शानदार प्रदर्शन देखने को मिला, जिसमें मंधाना की शानदार पारी भी शामिल थी, लेकिन मजबूत ऑल-अराउंड प्रदर्शन के कारण दिल्ली कैपिटल्स विजयी रही।

यह भी पढ़ें  Delhi Weather: दिल्ली में आज तेज हवा के साथ बारिश

Abhishek Anand

Abhishek Anand, Working with Gaam Ghar News as a author. Abhishek is an all rounder, he can write articles on any beat whether it is entertainment, business, politics and sports, he can deal with it.

Related Articles

One Comment

  1. बहुत बधिया लेख अच्छा लगा पढ़ के धन्यवाद गाम घर टीम खास कर अभिषेक आनंद को अच्छा लिखा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button