बिहारसमाचारसहरसा

घास लेकर घर आ रही महिला के हाथ में लगा जोड़दार करंट गंभीर रूप से सदर अस्पताल में भर्ती

सुभाष चन्द्र झा की रिपोर्ट

सहरसा : जिले के बनगांव थाना क्षेत्र के मुरली भरना गांव मे इन दिनों बिजली विभाग की लापरवाही से लोग घायल हो दुर्घटना के शिकार हो रहे है। दो पोल पर लगे 11 हजार की तार खेत के जमीन से महज 8 से 10 फीट की ऊंचाई से गुजर रहा है। जिसके नीचे से गुजर रहे लोग को करंट का झटका लग रहा है। उक्त गांव के खेत से गुजर रहे हाई बोल्ट की तार पोल के बीच उक्त खेत को ट्रैक्टर से जोतने , खेत को बोने और उक्त खेत से सिर पर फसल की बोझ लेकर निकलने में करंट का झटका लग रहा है।

यह भी पढ़ें  रोहित शर्मा की 5 आईपीएल ट्रॉफी

 

उक्त 11 हजार के नंगे बिजली तार की चपेट में अब तक कई लोग आ चुके हैं। जिनमें से एक पीड़ित की जहां एक हाथ की दो उंगली चिकित्सक द्वारा काट दिए जाने की बात बताई जा रही है।मंगलवार को सिर पर घास की बोझ लेकर घर आ रही मुरली भरना , वार्ड नम्बर 8 निवासी मो जुमरात की बीबी नजमुन खातून उक्त तार की चपेट में आई। जिन्हें जोड़दार झटका लगा। वे बेहोश होकर खेत में ही गिर पड़ी। आस-पास काम कर रहे किसान उन्हें घर लाया।

यह भी पढ़ें  7th Pay Commission : 9000 रुपये बढ़ेगी सैलरी एवं पेंशन सरकारी कर्मचारियों की

 

फिर गांव के झोला छाप चिकित्सक ने प्राथमिक इलाज किया। फिर उन्हें सदर अस्पताल भेजा। उन्हें गंभीर हालात में सदर अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। मेहरून खातून ने बताया कि नजमुन घास की बोझ सिर पर लेकर आ रही थी। तार नीचे लटका हुआ था। उनका हाथ घास के बोझ के ऊपर में था। जैसे ही वे तार के नीचे पहुंची। उन्हें करंट लगा और बेहोश होकर जमीन पर गिर गई। अब तक होश नहीं आया है।

यह भी पढ़ें  प्लास्टिक पॉलिथीन पर प्रतिबंध के बावजूद सहरसा स्टेशन पर हो रहा धड़ल्ले से प्रयोग 

Gaam Ghar

Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button