Digitalमनोरंजनसमाचार

लोनावाला में आज से कश्मीर – एनिग्मा ऑफ पैराडाइज की शूटिंग शुरू

निर्देशक अतुल गर्ग के निर्देशन में एनिग्मा ऑफ पैराडाइज

Entertainment : कश्मीर को हमारे भारत में धरती का स्वर्ग कहा जाता रहा है । अक्सर हम कश्मीर का जिक्र ड्राई फ्रूट्स, सेव और खूबसूरत पहाड़ी वादियों के लिए करते हैं । लेकिन अब कश्मीर में टूरिस्टों के बड़ी संख्या में आगमन के साथ ही बड़े पैमाने पर फ़िल्म की शूटिंग भी होने लगी है । वैसे भी आज के पहले भी कश्मीर के नाम से या कश्मीर के बैकग्राउंड में लेकर कई फिल्में बन चुकी हैं और उन फिल्मों ने ट्रेड के बीच अच्छी खासी सुर्खियां भी बटोरी हैं लेकिन किसी भी फ़िल्म ने आजतक कश्मीर के सम्पूर्ण इतिहास को एकसाथ दिखाने की कोशिश नहीं किया ।

Gaam Ghar WhatsApp Chainnel

और यही आगामी फिल्म कश्मीर – एनिग्मा ऑफ पैराडाइज का निर्देशन अतुल गर्ग कर रहे हैं । इस फ़िल्म में निर्देशक कश्मीर के इतिहास को पिछली शताब्दी यानि कि लगभग आज़ादी के पहले सन 1920 से लेकर आज तक के इतिहास को दिखाने वाले हैं जिसके लिए विशेष तौर पर स्क्रीनप्ले में तैयारियां की गई हैं । इस फ़िल्म में लोकल कश्मीर की खूबसूरती, कश्मीर के लोग, वहां का खानपान , कश्मीर का लोकल कल्चर सबकुछ देखने को मिलने वाला है ।

यह भी पढ़ें  अब पूरा होगा घर का सपना - PMAY

वैसे भी किसी फिल्ममेकर ने पूरी तन्मयता से आजतक कश्मीर की असली सुंदरता को सिल्वरस्क्रीन पर उकेरा ही नहीं है । यहां की बैकग्राउण्ड में जो भी फिल्में बनी उनमें दहशतगर्दी को ही मुख्यरूप से प्लांट करके दिखाया गया । लेकिन क्या कश्मीर में सिर्फ दहशतगर्दी ही है ? इसपर विचार करने योग्य है । लगभग 100 दिनों के शूटिंग शेड्यूल वाले फ़िल्म कश्मीर – एनिग्मा ऑफ पैराडाइज की शूटिंग आजकल महाराष्ट्र के लोनावाला में हो रही है, इसके पहले भी दो शेड्यूल की शूटिंग कश्मीर में हो चुकी है व शेष पार्ट की शूटिंग देश के अन्य भागों में भी की जाएगी ।

यह भी पढ़ें  शिक्षिका स्मिता ठाकुर का एक वीडियो वायरल इस वीडियो को टीचर्स ऑफ बिहार (TOB) ने किया था पोस्‍ट
Advertisement

इसके लिए भी पूरी तैयारियां कर ली गई हैं । इस फ़िल्म के बारे में बात करते हुए अभिनेता दर्शील सफारी ने कहा कि इस फ़िल्म की कहानी बेहद आकर्षक है और इसमें एक लंबी जर्नी दिखाई गई है जो कि वाक़ई दिलचस्प और टफ काम है । इसको करने में कई बार बहुत सी चुनौतियों का सामना भी करना पड़ा है, लेकिन इसका विषय और सन्दर्भ इतना प्रेरक है कि इसको हर अभिनेता करना पसंद करता । निर्देशक अतुल गर्ग सर बेहद जेंटल तरीके से इस फ़िल्म को बना रहे हैं, और उनके साथ काम करके मजा आ रहा है । सबसे बड़ी बात ये है कि हर सीन और शॉट्स को फिल्माने से पहले अतुल सर कॉन्सेप्ट को क्लियर कर देते हैं ताकि अभिनय करने वाले के मन मे कोई संशय ही ना रह जाये ।

यह भी पढ़ें  N Mandal: जानिये बिहार के एक छोटे से गाँव में जन्मे ''एन मंडल'' की कहानी
Advertisement
Advertisement

इटरनल फिल्म्स प्राइवेट लिमिटेड के बैनर तले बन रही हिंदी फिल्म कश्मीर – एनिग्मा ऑफ पैराडाइज का निर्देशन अतुल गर्ग ने किया है। इस फिल्म के सिनेमेटोग्राफी फसाहत खान कर रहे हैं , प्रोडक्शन डिजाइनर- श्री नायर हैं वहीं एक्शन डायरेक्टर- सुनील रोड्रिग्स हैं । इस फ़िल्म के प्रचारक संजय भूषण पटियाला है।

Sincine Film Festival

फिल्म कश्मीर – एनिग्मा ऑफ पैराडाइज में अभिनय किया है – दर्शील सफारी, रजनीश दुग्गल, इनामुलहक, आकांक्षा पुरी, सज्जाद डेलाफ्रूज, रामगोपाल बजाज, अध्ययन सुमन, एम के रैना, आरिफ़ ज़कारिया, पवन चोपड़ा, अमित बहल, महेश बलराज, प्रणीत भट्ट, डेलबर आर्या, निहारिका रायजादा तथा मीर सरवर इत्यादि ने ।

Gaam Ghar News Desk

गाम घर न्यूज़ डेस्क के साथ भारत और दुनिया भर से नवीनतम ब्रेकिंग न्यूज़ और विकास पर नज़र रखें। राजनीति, एंटरटेनमेंट और नीतियों से लेकर अर्थव्यवस्था और पर्यावरण तक, स्थानीय मुद्दों से लेकर राष्ट्रीय घटनाओं और वैश्विक मामलों तक, हमने आपको कवर किया है। Follow the latest breaking news and developments from India and around the world with Gaam Ghar' newsdesk. From politics , entertainment and policies to the economy and the environment, from local issues to national events and global affairs, we've got you covered.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button