दरभंगाबिहारराजनीतिसमाचार

आरवाई-आइसा के आह्वाहन पर दरभंगा स्टेशन पर आयोजित हुआ धरना

नौजवानों ने मांगा काम तो मोदी ने दिया राम, देश धर्म की राजनीति से नही संविधान से चलेगा-अजीत कुशवाहा

दरभंगा : रेलवे में रिक्त सीटों पर अभिलंब बहाली करने, लाखो सीट रिक्त होने के बाबजूद 5696 सीट पर बहाली क्यों, रेलवे के निजीकरण करनें का आदेश वापस लेने, पटना में आंदोलनरत छात्रों पर लाठी चार्ज करने वाले पर करवाई करने की मांग को लेकर आज दरभंगा स्टेशन पर विशाल धरना का आयोजन किया गया। धरना से पूर्व अभ्यर्थियों का जुलूस विश्वविद्यालय स्थित बाबा नागार्जुन प्रतिमा स्थल से डेनवी रोड, एमएलएसएम कॉलेज होते हुए दरभंगा स्टेशन स्थित धरना पर पहुंचा जिसका नेतृत्व राजू कर्ण, दीपक कुमार, राकेश कुमार, विकाश कुमार झा ने किया। धरना सभा की अध्यक्षता आइसा राज्य कार्यकारणी सदस्य प्रिंस राज ने किया।

धरना सभा को सबोधित करते हुए भाकपा (माले) विधायक अजीत कुशवाहा ने कहा की आज भारत देश बेरोजगारों का देश बन गया है। जो लोग कभी परीक्षा हाल में नही गए वो आज देश में इंटर के छात्रों को परीक्षा का ज्ञान दे रहे है। उन्होंने कहा की मोदी सरकार के पास आज 10 साल में रोजगार का एजेंडा नही बन पाया। बेरोजगार नौजवान रोजगार मांग रहे लेकिन रोजगार देने के बदले आज ओल्ड पेंशन स्कीम को खत्म कर दिया गया। 60 साल की नौकरी के बदले 4 साल की नौकरी बाट रहे है।

आगे विधायक कुशवाहा ने कहा की आज इंडिया गठबंधन में शामिल दल जहा वो सरकार चला रहे है और उक्त राज्य में ऑल पेंशन स्कीम को लागू करते है वैसे राज्य में मोदी सरकार ईडी सीबीआई के जरिए उस राज्य का सरकार गिराने में लग जाती है। आज देश के अंदर मोदी नही ईडी सीबीआई की सरकार चल रही है। और विपक्ष को जानबूझकर तबाह करने का काम किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें  14 वर्ष की नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी चाचा को 20 वर्ष की सजा सुनाई 

वही आगे विधायक ने कहा की आज रेलवे में लाखो पद खाली है लेकिन आज लगभग 6 हजार पद देकर ऊट के मुंह में जीरा का फॉरन वाली बात कर रही है। चुनाव नजदीक आने के बाद रोजगार का लोभ दे रही है। बड़ा दवाब बनाकर नीतीश कुमार को इंडिया गठबंधन में लाया गया और महागठबंधन की सरकार में नौकरियों की बौछार लगा दी गई। जो बीजेपी के मंसूबे को चकनाचूर कर रही थी इस लिए बीजेपी ने नीतीश कुमार तोड़कर पुन सरकार बना लिया।

यह भी पढ़ें  कल्याणपुर प्रखंड में 50 दिव्यांगों के बीच व्हीलचेयर का वितरण

आगे उन्होंने कहा की आज मोदी सरकार धर्म पर राजनीति को थोप रही है। लोकतंत्र को धर्म तंत्र में बदलने की कोशिश हो रही है। जिसे देश के छात्र नौजवान बर्दास्त नही करेंगे। नौजवान ने मांगा काम तो सरकार ने दे दिया राम।

आर वाई ए राज्य परिषद सदस्य व रेलवे आंदोलन के नेता राजू कर्ण ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार बख्तियार खिलजी की तरह काम कर रही।उन्होंने आगे कहा कि देश के नौजवानों को मोदी सरकार वोट बैंक के रूप के इस्तेमाल करना चाहती है।जब युवा अब समझ गई है कि रोजगार के लिए संघर्ष करना होगा तब आंदोलन कर रहे युवा पर पटना में हुए लाठी चार्ज किया गया है जिसकी हम निंदा करते है।उन्होंने उपस्थित नौजवान से आग्रह किया की इस अभियान की पूरे मिथिलांचल में फैलाया जाय और आंदोलन को मजबूत किया जाय।

वही आर वाई ए राज्य सह सचिव संदीप कुमार चौधरी ने कहां की जो सरकार चुनाव से पहले नौजवानों को रोजगार देने का नारा देकर सरकार में आई आज वो नौजवानों को रोजगार देने के बदले उन पर लाठी बरसा रही है। उन्होंने नौजवानों से आग्रह किया की आनें वाले चुनाव में मोदी सरकार को सबक सिखाने की जरूरत है।
उन्होंने कहा कि रेलवे की हालत ये है कि स्टेशन मास्टर के कार्यालय में एक कर्मचारी तक नहीं है जो आपको आवेदन पर रिसीविंग देगा।

यह भी पढ़ें  सरकार में ताबड़तोड़ ट्रांसफर फिर 29 IPS अफसरों का ट्रांसफर

संबोधित करते हुए अभ्यर्थी दीपक कुमार,विकाश झा और राकेश कुमार ने कहा कि आज हम अभ्यर्थी परिवार और समाज के निगाहों पर चढ़े हुए है कि उम्र बिता जा रहा है लेकिन नौकरी नहीं ले पा रहे हो लेकिन परिवार और समाज को समझना होगा कि सरकार लगातार हमलोगो को ठग रही है और बहाली नही निकाल रही है।अभ्यर्थियों ने सरकार से अभी खाली 3 लाख पदों पर बहाली करे अन्यथा आंदोलन उग्र होगा।

इस अवसर पर आंदोलन के नेता राजू कर्ण, आइसा जिला सचिव मयंक कुमार यादव, जिला अध्यक्ष शम्स तबरेज, आरवाईए राष्ट्रीय परिषद सदस्य ओणम सिंह, अमित पासवान,किसान नेता केशरी कुमार यादव,अभिषेक कुमार, मिथिलेश कुमार यादव, रूपक कुमार,दिलीप कुमार,संतोष कुमार,अजीत कुमार,नवल कुमार,राकेश,सुमित पांडे,सौरभ,गणेश सहित सैकड़ों नौजवान उपस्थित थे।

Abhishek Anand

Abhishek Anand, Working with Gaam Ghar News as a author. Abhishek is an all rounder, he can write articles on any beat whether it is entertainment, business, politics and sports, he can deal with it.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button