अंतर्राष्ट्रीय समाचारराष्ट्रीय समाचारसमाचारस्वास्थ्य-सौंदर्य

लोगों को भीड़ भाड़ में मास्‍क लगाने की सलाह

सर्दी-खांसी होने पर कोरोना टेस्ट कराएं

स्वास्थ्य: चीन और अमेरिका में कोविड-19 संक्रमण के तेजी से बढ़ते मामलों के बीच भारत सरकार की ओर से फैसला लिया गया है कि हर हफ्ते स्वास्थ्य मंत्रालय में कोविड हालातों को लेकर समीक्षा बैठक होगी। स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया की विशेषज्ञों के साथ कोविड की ताजा स्थिति की समीक्षा को लेकर बुधवार को हुई बैठक में यह फैसला लिया गया। इस बैठक के बाद नीति आयोग के सदस्‍य (स्‍वास्‍थ्‍य) वीके पॉल ने कहा कि पैनिक की जरूरत नहीं है। उन्‍होंने कहा क‍ि भीड़भाड़ में लोगों को मास्क लगाने की सलाह दी जाती है।

यह भी पढ़ें  छपरा में जेल सुपरिटेंडेंट के आवास पर निगरानी की रेड

टेस्टिंग पर्याप्त मात्रा में हो रही है। उन्‍होंने आगे कहा कि बीच में स्वास्थ्य मंत्रालय निर्णय लेगा कि क्या और कदम उठाए जाने हैं.बैठक में मौजूद रहे वीके पॉल ने मीटिंग खत्‍म होने के बाद कहा कि हेल्‍थ मिनिस्‍टर की तरफ से ली गई मीटिंग में कहा गया है कि कोरोना अभी ख़त्म नहीं हुआ है, लेकिन अभी कोरोना से घबराने की जरूरत नहीं है।

चीन में कोरोनाके मामले बढे हैं, पर कोरोना को लेकर हम सतर्क हैं। उन्‍होंने बताया कि बैठक में चीन के नए कोरोना वैरिएंट पर भी बात हुई है। देश में 18 साल के ऊपर प्रिकॉशन डॉज सबको लगना चाहिए. सभी के लिए कोरोना वैक्‍सीन की प्रिकॉशन डॉज लेना अनिवार्य है।

यह भी पढ़ें  लगने से बगीचा के साथ कई घर जल कर हुआ राख

 

N Mandal

N Mandal, Gam Ghar News He is the founder and editor of , and also writes on any beat be it entertainment, business, politics and sports.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button