बिहारसमाचार

बिहार के कई जिलों के आईएएस अधिकारियों का तबादला

पटना: इस वक्त एक बड़ी खबर सामने आ रही है राज्य सरकार ने आज बड़े पैमाने पर अधिकारियों का तबादला किया है. इसमें कई जिलों के डीएम को बदल दिया गया है. सरकार ने पटना, गया, नालंदा, समस्तीपुर, सुपौल, दरभंगा समेत कई जिलों के डीएम का तबादला कर दिया है.

गया के डीएम अभिषेक सिंह को वहां से हटा कर पटना लाया गया है. उन्हें बुडको के प्रबंध निदेशक के पद पर पदस्थापित किया गया है. अभिषेक सिंह के जिम्मे बिहार राज्य आवास बोर्ड का भी काम रहेगा. सरकार ने बुडको औऱ आवास बोर्ड का काम देख रहे आनंद किशोर को सिर्फ नगर विकास विभाग के प्रधान सचिव रहने दिया है.

सरकार ने समस्तीपुर औऱ नालंदा के डीएम की अदला बदली कर दी है. मतलब नालंदा के जिलाधिकारी योगेंद्र सिंह को समस्तीपुर का नया डीएम बना दिया गया है। वहीं समस्तीपुर के डीएम शशांक शुभंकर को नालंदा का डीएम बना दिया गया है.

यह भी पढ़ें  मनोज ओझा निर्देशित फिल्म 'अठरंगी दुल्हनिया' एडिटिंग हुआ समाप्त
Gaam Ghar

उधर राजीव रौशन को दरभंगा के डीएम के पद पर तैनात किया गया है। वे ग्रामीँण विकास विभाग में अपर सचिव का काम देख रहे थे।सहरसा के डीएम कौशल कुमार को सुपौल भेज दिया गया है। वे सुपौल के नये जिलाधिकारी होंगे। सहकारिता विभाग में संयुक्त सचिव के पद पर तैनात आनंद शर्मा को सहरसा का नया जिलाधिकारी बनाया गया है। सुपौल के जिलाधिकारी महेंद्र कुमार को सामान्य प्रशासन विभाग में अपर सचिव के पद पर पदस्थापित कर दिया गया है।

Use Promo code: SINCINE502021

अनिमेष पराशर को पटना नगर निगम के नगर आय़ुक्त पद पर स्थायी तौर पर तैनात कर दिया गया है. अनिमेष कुमार पाराशर अब तक नगर आयुक्त का अतिरिक्त प्रभार संभाल रहे थे. उन्हें राज्य स्वास्थ्य समिति के अपर कार्यपालक निदेशक पद से हटा कर नगर आयुक्त का स्थायी प्रभार दिया गया है.

यह भी पढ़ें  जिला प्रशासन समस्तीपुर के द्वारा स्थानीय नगर भवन में 17 समस्तीपुर स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन 2022 के लिए मतगणना पर्यवेक्षक

राज्य सरकार ने समाज कल्याण विभाग के विशेष सचिव दयानिधान पांडेय का ट्रांसफर करते हुए उन्हें समाज कल्याण विभाग में ही सचिव बना दिया है. वे समाज कल्याण विभाग में सामाजिक सुरक्षा निदेशक का अतिरिक्त प्रभार भी संभालेंगे.बिहार सरकार में वित्त विभाग के विशेष सचिव पद पर तैनात गोरखनाथ को स्वास्थ्य विभाग के सचिव पद पर तैनात किया गया है.

जेल आईजी पद पर तैनात मिथलेश मिश्र का ट्रांसफर करते हुए उन्हें वित्त विभाग में अपर सचिव बनाया गया है. मिथलेश मिश्र को बिहार राज्य शिक्षा वित्त निगम के एमडी का अतिरिक्त प्रभार भी दिया गया है. राज्य सरकार ने दरभंगा के नगर आय़ुक्त पद पर तैनात मनेश कुमार मीणा का ट्रांसफर करते हुए उन्हें सूबे का नया जेल आईजी बनाया है.
वहीं गया के नगर आय़ुक्त सावन कुमार को ग्रामीँण विकास विभाग में संयुक्त सचिव बनाया गया है. बांका के डीडीसी रवि प्रकाश को माध्यमिक शिक्षा का निदेशक बनाया गया है. उधर जहानाबाद के डीडीसी मुकुल कुमार गुप्ता को नार्थ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी का नया एमडी बनाया गया है.

औरंगाबाद के डीडीसी अंशुल कुमार को खान एवं भूतत्व विभाग में संयुक्त सचिव बनाया गया है. वहीं नवादा के डीडीसी वैभव चौधरी को सहकारिता विभाग में संयुक्त सचिव पद पर तैनात किया गया है. वैशाली के डीडीसी विजय प्रकाश मीणा को श्रम संसाधन विभाग में नियोजन एवं प्रशिक्षण निदेशक बनाया गया है.

यह भी पढ़ें  समस्तीपुर DM के सख्त आदेश; आज शाम तक वाहन जमा करें
Shivaay

Ashok Ashq

Ashok ‘’Ashq’’, Working with Gaam Ghar News as a Co-Editor. Ashok is an all rounder, he can write articles on any beat whether it is entertainment, business, politics and sports, he can deal with it.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button