Digitalमनोरंजनसमाचार

सिंगापुर एन आर आई शैलेन्द्र द्विवेदी की प्रिया मल्लिक के साथ ”सइयां मिले लड़कइयाँ” का टीजर आउट

भोजपुरिट (BhojpuriT) ने पहली बार मे ही कहा ''सइयां मिले लड़कइयाँ''

Entertainment: कौन कहता है कि आसमाँ में सुराख़ नहीं हो सकता, एक पत्थर तो तबियत से उछालो यारों । यह लोकोक्ति अब भोजपुरिट के माध्यम से भोजपुरी में भी सही तरीके से चरितार्थ होने वाली है । यूँ तो बहुतेरे लोग भोजपुरी गीत संगीत, फ़िल्म में सुधार के लिए प्रयत्नशील हैं लेकिन ये आईआईटियन की सोंच है कि भोजपुरी को अब सिर्फ़ गांवों तक ही सीमित नहीं रखना । भोजपुरी को अब मल्टीसिटी का लैंग्वेज बनाना है, भोजपुरी में ऐसे कंटेंट बनाने हैं कि लोग इसकी भव्यता से आकर्षित हों , इसके समृद्ध इतिहास को , अनूठी शिक्षित सुसज्जित विरासत को लोग इज्जत से देखें ।

Advertisement

ना कि कोई भी इसे ऐरा गैरा नत्थू खैरा समझता रहे और हम चुपचाप इसे मूकदर्शक की भांति देखते रहें । ऐसा ही प्रयास भोजपुरी माटी के लाल एक आईआईटियन (सॉफ्टवेयर इंजीनियर) सिंगापुर की धरती से अपनी माटी , मातृभाषा के लिए कर रहे हैं । इनका मकसद ही है कि भोजपुरी गीत संगीत को ग्लोबलाइज करना । इनका उद्देश्य है Let’s Connect Collaborate & Create Clean Content ।

Advertisement
Advertisement

भोजपुरिट यानि कि भोजपुरी + आईटी के संगम से उपजे भोजपुरिट (BhojpuriT) के बैनर तले यह पहला एलबम “सइयां मिले लड़कइयाँ” बनकर तैयार है जिस का टीजर आज रिलीज़ कर दिया गया है । इस एल्बम सॉन्ग को आवाज़ दिया है बॉलीवुड की मशहूर गायिका प्रिया मल्लिक ने । इसके वीडियो में परफॉर्म किया है प्रियन सेन व सुमित लालवानी ने ।

यह भी पढ़ें  एक था जोकर का फर्स्ट लुक हुआ आउट
advertisement
Advertisement

इस वीडियो सॉन्ग का निर्देशन किया है आदिल खान ने । इस गीत को लिखा है संतोष पूरी ने व संगीत से सँवारा है एलके लक्ष्मीकांत ने और प्रचारक संजय भूषण पटियाला है । जल्द ही इस एल्बम को भोजपुरिट के यूट्यूब चैनल से पूरा गाना रिलीज़ किया जाएगा।

यह भी पढ़ें  प्रणव वत्स का एक और धमाका "ज़ुबाँ कहे अलविदा" का पोस्टर रिलीज़

मूलरूप से हिंदुस्तान के उत्तरप्रदेश के देवरिया जिले के रहने वाले आईटियन शैलेंद्र द्विवेदी और सिंगापुर में रहते हैं। वहां पर उन्होंने भारत के विभिन्न भाषाओं में बन रहे अच्छे कन्टेन्ट को काफी क़रीब से ऑब्जॉर्व किया है । उनका यही कहना है कि भोजपुरिट हर उस व्यक्ति के साथ मिलकर काम करेगी जो भोजपुरी की बेहतरी के लिए सोंच रखता है ।

एक एनआरआई का अपनी मातृभाषा के प्रति इतना लगाव कोई साधारण बात नहीं है । इस भोजपुरिया क्षेत्र ने देश के सर्वोच्च कम्पीटिशन को क्रैक करके निकलने वाले ना जाने कितने प्रशासनिक अधिकारी दिए हैं। हमें उनकी भी गाथाओं को दिखाना होगा तभी जाकर हम अपनी अगली पीढ़ी के सामने बेहतरीन उदाहरण प्रस्तुत कर पाएंगे।

यह भी पढ़ें  Disha Patani: सबके होश उड़ाने; बोल्ड लुक में दिशा पटानी

अन्यथा सिर्फ गरीबी दिखाने और एक टाइपकास्ट होकर रह जाने से अपनी माटी, माई और मातृभाषा का कल्याण नहीं होने वाला । जब शैलेंद्र द्विवेदी ने गायक के बारे में सोचा तो पहला नाम प्रिया मल्लिक का नाम आया और बस हो गए उन के साथ एक गाने की तैयारी अब गाना का टीजर आप लोगों के सामने है।

Gaam Ghar News Desk

गाम घर न्यूज़ डेस्क के साथ भारत और दुनिया भर से नवीनतम ब्रेकिंग न्यूज़ और विकास पर नज़र रखें। राजनीति, एंटरटेनमेंट और नीतियों से लेकर अर्थव्यवस्था और पर्यावरण तक, स्थानीय मुद्दों से लेकर राष्ट्रीय घटनाओं और वैश्विक मामलों तक, हमने आपको कवर किया है। Follow the latest breaking news and developments from India and around the world with Gaam Ghar' newsdesk. From politics , entertainment and policies to the economy and the environment, from local issues to national events and global affairs, we've got you covered.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button