DigitalKnowledgeअंतर्राष्ट्रीय समाचारराष्ट्रीय समाचारसमाचार

पैसे देकर ब्लू टिक FACEBOOK पर मिलेगा

जुकरबर्ग ने बताया कैसे VERIFIED होगा अकाउंट

SAMASTIPUR: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर अब ब्लू टिक मिलना हो जाएगा आसान . मेटा ने प्रीमियम वेरिफिकेशन सर्विस का किया है ऐलान.  मेटा फाउंडर मार्क जुकरबर्ग ने ऐलान किया है कि फेसबुक द्वारा इस हफ्ते मेटा वेरिफाइड लॉन्च कर दिया जाएगा. पैसे देकर ब्लू टिक मिल सकेगा और अकाउंट भी वेरिफाइड हो जाएगा.

इससे पहले ट्विटर को लेकर एलन मस्क द्वारा भी ऐसा ही ऐलान किया जा चुका है. ट्विटर ब्लू की सर्विस भी भारत में लॉन्च की गई थी. कंपनी ने इसे 900 रुपये प्रति महीने की कीमत पर लॉन्च किया है. ये लिमिटेड टाइम ऑफर है. यानी आने वाले समय में इसकी कीमत में और भी इजाफा की जा सकती है. 900 रुपये का सब्सक्रिप्शन ट्विटर एंड्रॉयड और आईओएस यूजर्स के लिए है. वेब यूजर्स के लिए इसकी कीमत 650 रुपये प्रति महीने रखी गई है. इसके साथ कंपनी कई फीचर्स भी देती है.

यह भी पढ़ें  वरिष्ठ कांग्रेस नेता तथा पैक्स अध्यक्ष स्व० महेंद्र महतो का निधन

लंबे समय से चर्चा चल रही थी कि फेसबुक द्वारा ब्लू टिक को लेकर कोई बड़ा ऐलान किया जाएगा. मार्क जुकरबर्ग की टीम मेटा वेरिफाइड को लेकर लंबे समय से रिसर्च कर रही थी. कई बिंदुओं पर बहस हुई और अब जुकरबर्ग ने फेसबुक को लेकर ये बड़ा ऐलान किया है. यहां ये समझना जरूरी है कि बिना सरकारी आइडी के कोई भी अपना अकाउंट वेरिफाइड नहीं करवा पाएगा. इसके अलावा वेब और iOS प्लेटफॉर्म पर वेरिफाइड होने के लिए अलग-अलग पैसे देने होंगे. जुकरबर्ग ने अपनी पोस्ट में बताया है कि वेब पर हर महीना 11.99 डॉलर देने होंगे यानी कि 1000 रुपये के करीब और iOS वालों को $14.99 यानी कि 1,200 से ज्यादा देने होंगे.

यह भी पढ़ें  खानपुर जन संवाद में एसडीओ दिलीप कुमार ने कहा गांव का हो रहा है समेकित विकास

जारी बयान में जुकरबर्ग ने कहा है कि इस हफ्ते से हम मेटा वेरिफाइड शुरू करने जा रहे हैं. ये एक सब्सक्रिप्शन सर्विस है जिसके जरिए आप अपना अकाउंट वेरिफाइड करवा पाएंगे. आपको सिर्फ एक सरकारी आइडी की जरूरत पड़ेगी. इस सर्विस की वजह से फर्जी अकाउंट वाली समस्या से भी ज्यादा सुरक्षा मिलेगी, कस्टमर सपोर्ट से भी सीधे संपर्क साध पाएंगे, हम लोग जल्द ही ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड में इसी हफ्ते ये सर्विस शुरू करने जा रहे हैं, वहीं बाकी देशों में भी इसे जल्द लागू कर दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें  वारिसनगर प्रखंड में पूर्ण शराबबंदी लागू करने के लिए नशा मुक्ति अभियान

अभी वेरिफिकेशन के जरिए मिलता है ब्लू बैज

क्रिएटर्स, सार्वजनिक शख्सियतों, मशहूर हस्तियों, कंपनियों और ब्रांड्स के पेज को फेसबुक की तरफ से वेरिफिकेशन के बाद ब्लू बैज दिया जाता है.

N Mandal

N Mandal, Gam Ghar News He is the founder and editor of , and also writes on any beat be it entertainment, business, politics and sports.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button