Covid-19DelhiMumbaiराष्ट्रीय समाचारसमाचार

संसद भवन में 400 कर्मचारी और सुरक्षाकर्मी कोरोना पॉजिटिव

गाम घर डेस्क: देश की राजधानी दिल्ली संसद भवन में अब कोरोना विस्फोट हुआ है। सूत्रों के अनुसार संसद भवन में काम करने वाले लगभग 400 कर्मचारी और सुरक्षाकर्मी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। बताया जा रहा है कि बीते 6 और 7 जनवरी के दौरान संसद भवन में काम करने वाले कर्मचारियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

बीते शनिवार को दिल्ली में 20,181 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही 11,869 मरीज ठीक भी हुए है जबकि 7 लोगों की कोरोना से मौत हो गयी है। इसके साथ ही दिल्ली में कोरोना के कुल 1,526,979 मामले हो गए हैं। दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट 2% बढ़कर 19.6 हो गया है। कोरोना संक्रमण जिस तरह तेजी से फैल रहा है यह चिंताजनक है। दिल्ली सरकार ने इस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए पूरे शहर में साप्ताहिक कर्फ्यू लगाया है। वही ऑड-ईवन के आधार पर दुकानों को खोलने का निर्देश दिया गया है।

यह भी पढ़ें  नए वर्ष में अभिभावकों और छात्रों का किया गया सम्मान

गाम घर के फेसबुक पेज से जुड़े     

गाम घर के ट्विटर को फॉलो करें

वही देश में कोरोना और उसके नए वैरिएंट ओमिक्रोन की रफ्तार भी तेज हो गयी है। देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 1,59,632 नए मामले दर्ज किए गए हैं और 327 लोगों की मौत हो गई। इसके साथ ही कोरोना एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर अब 5,90,611 हो गई है। इसके अलावा ओमिक्रोन के भी नए मामले बढ़कर 3,623 हो चुके हैं।

यह भी पढ़ें  भारत आठवीं बार जीता एशिया कप, श्रीलंका को 10 विकेट से हराया भारतीय टीम

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की माने तो इस वैरिएंट से संक्रमित अब तक 1,409 मरीज ठीक हो चुके हैं। संक्रमण के मामलों में एक बार फिर से महाराष्ट्र टॉप पर बना हुआ है। पिछले 24 घंटों में महाराष्ट्र में कोरोना के 41,434 नए मामले दर्ज किए गए हैं। इस दौरान 13 लोगों की मौत भी हुई है। यही वजह है कि महाराष्ट्र में सख्त पाबंदियां लगाई गयी है।

यह भी पढ़ें  दिव्य ज्योति जागृति संस्था के द्वारा बनाये गये भव्य स्टील पंडाल का उद्घाटन

 

Gaam Ghar

Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button