HollywoodMovie-Reviewsमनोरंजन

रिव्यु – जॉन ही डॉन

जॉन विक - चैप्‍टर 4

Bollywood MOVIE REVIEWS 
JOHN WICK CHAPTER 4 IMDM Review
GAAM GHAR 

PATNA: हॉलीवुड की एक्शन सीरीज ‘जॉन विक’ की नई सृंखला जॉन वीक 4 एक बेहद शानदार एक्शन मूवी है । एक्शन के दीवानों के लिए फ़िल्म में बहुत कुछ है या यूं कहें तो फ़िल्म के निर्देशक स्तहेल्स्की ने एक्शन के नए कीर्तिमान गढ़ने की कोशिश की है और इसमें वो काफी हद तक सफल भी रहे हैं । जैसा कि आप सबको भी पता है जॉन विक की पिछली तीनों फिल्में भी एक्शन फिल्में थी, ठीक उसी तरह ये चौथी सृंखला भी एक्शन फिल्म ही है पटकथा की रूपरेखा भी पिछली फिल्मों की तरह बदले की भावना पर आधारित है फ़िल्म का नायक जॉन विक  (कियानू रीव्स) अंडरवर्ल्ड से जुड़ा बहुत खतरनाक शूटर है जो अब ये काम छोड़ना चाहता है लेकिन हाई टेबल नहीं चाहता है । इसी कसमकस में फ़िल्म का सारा तानाबाना बुना गया है ।

यह भी पढ़ें  दीया मिर्जा ने किया पुरुषों के प्राइवेट पार्ट का ट्वीट, सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

फ़िल्म की पटकथा बेहद शानदार है और  चैड स्तहेल्स्की ने इसे उतनी ही सफाई से फिल्माया भी है फ़िल्म के सभी किरदार अपने अपने किरदार में बिल्कुल रंगे हुए नज़र आए सबसे बड़ी चुनौती कियानू रीव्स के लिए थी फ़िल्म का नायक होने के कारण फ़िल्म की पूरी जिम्मेदारी उनके ही कंधों पर थी जिसे जॉन विक यानी कियानू रीव्स ने बखूबी निभाया है । फ़िल्म जिस रफ्तार से शुरू होती है उसी रफ्तार में लय बनाए रहती है और दर्शकों को कभी फ़िल्म से इतर कुछ सोचने का मौका नहीं देती । अगर फ़िल्म के संगीत की बात करें तो जिस रफ्तार से फ़िल्म अपनी लय में बहती चली जाती है ठीक उसी प्रकार फ़िल्म का संगीत भी आपको फिल्मी संगीत के दारिया में गोते लगाने पर मजबूर करती है ।

यह भी पढ़ें  कस्तुरबा गांधी बालिका विद्यालय मे 11 अप्रैल को होगा नामांकन

फ़िल्म में जो सबसे शानदार दृश्य है वो फ़िल्म का फाइट सीन है आप फ़िल्म में कहीं भी ये महसूस नहीं करेंगे कि कभी टाइमिंग में कोई गड़बड़ी है या एक्शन फिल्म है तो यहाँ एक्शन नहीं दिखा फ़िल्म के फाइट सीन्स को ऐसे फिल्माया गया है कि पूर्ण रूप से रीयलिस्टिक लगता है हर दृष्टिकोण से परिपूर्ण होने के बाद भी वो कहने हैं न कुछ न कुछ कमी रह ही जाती है और जॉन विक के साथ भी लगभग ऐसा ही हुआ है, फ़िल्म का नायक जॉन विक अंत मे मार जाता है जो जॉन विक के चाहने वालों के बहुत बुरी ख़बर है । फिर भी फ़िल्म इतनी अच्छी है की अगर आपने अब तक नहीं देखी है तो आज ही देखें रही बात फ़िल्म के रेटिंग की तो फ़िल्म के शानदार काम को देखते हुए 10 में से 8.5 स्टार तो मिलना ही चाहिए । (This review is featured in IMDb Critics Reviews)

यह भी पढ़ें  विभिन्न मांगों को लेकर प्रखंड मुख्यालय पर अनिश्चितकालीन अनशन

ऐक्टर: कियानू रीव्स, डोनी येन, बिल स्कार्सगार्ड, लॉरेंस फिशबर्न, हिरोयुकी सनाडा, शमीयर एंडरसन, लांस रेडिक

डायरेक्टर : चैड स्तहेल्स्की

श्रेणी: English, Action, Thriller, Crime

अवधि: 2 Hrs 49 Min

क्रिटिक रेटिंग: 8.5/10

Ashok Ashq

Ashok ‘’Ashq’’, Working with Gaam Ghar News as a Co-Editor. Ashok is an all rounder, he can write articles on any beat whether it is entertainment, business, politics and sports, he can deal with it.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button