मनोरंजनसमाचार

कई सुपरहिट गानों की खोज का केंद्र बना रमेश भंडारी का एफएमडी म्यूजिक चैनल

मिले लाखों से ज्यादा व्यूज 

Entertainment : किसी भी म्यूजिक चैनल को हिट होने के लिए उस पर कुछ हिट गानों का होना जरूरी है और जब वह नया चैनल हो और उसे शुरुआत में व्यूज न मिले तो उसकी राह थोड़ी मुश्किल जरूर हो जाती है। लेकिन एक बार गति पकड़ लेने के बाद कोई भी चैनल पीछे मुड़कर नहीं देखता। और ऐसा ही कुछ हुआ है एफएमडी म्यूजिक चैनल के साथ। इस चैनल को एक साल पहले ही शुरू किया गया था और आज इस चैनल ने प्रसिद्धि हासिल करना शुरू कर दिया है और कम समय में एक लाख सब्सक्राइबर्स तक पहुंच गया है। वर्तमान में इस चैनल पर कुल 50 से अधिक वीडियो हैं और एफएमडी के पास बंगाली, दक्षिण जैसे अन्य क्षेत्रीय चैनल भी हैं।

हरियाणवी, भोजपुरी और भक्ति जैसे कई और वीडियो वाले इन चैनलों की दर्शकों की संख्या करोड़ों में पहुंच गई है। कई गानों ने तो लाखों व्यूज भी बटोरे हैं. कुछ गाने हैं साथिया, नचले नचले, क्यूट और लापता। इन गानों को लाखों व्यूज मिल चुके हैं और इनकी क्वालिटी ऐसी है कि जो भी इन गानों को एक बार सुनता है वो बार-बार इन चैनलों पर जरूर आता है। साथिया इस चैनल के सबसे हिट गानों में से एक है जिसे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रसिद्ध गायक सम्राट सरकार ने गाया है। और निम्मी प्रिया, निम्मी प्रिया वही गायिका हैं जिन्हें दक्षिण भारत का मशहूर आइडिया सिंगर ऑफ द ईयर का अवॉर्ड मिला था। प्रसिद्ध उषा उथुप के अलावा और कोई नहीं।

ई देश अमर जन्मभूमि प्रसिद्ध श्री उषा उथुप और रूपांकर बागची द्वारा गाया गया है और इसने कई पुरस्कार जीते हैं। इसके साथ ही दूसरा हिट गाना लापता है जो नए साल पर गाया गया एक पार्टी सॉन्ग है। इस गाने ने भी खूब सुर्खियां बटोरीं और नए साल के मौके पर इसे खूब सुना गया. इसी तरह और भी कई गाने इस चैनल पर हैं, जिन्हें देखने/सुनने के बाद लोग इस चैनल के दीवाने हो जाते हैं।
संगीत के अलावा एफएमडी लघु फिल्में, फिल्म और संगीत सामग्री बनाने वाले प्रोडक्शंस में भी है। हमारी लघु फिल्म “हाइड एंड सीक” ने 10 से अधिक अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कार जीते हैं और कान्स वर्ल्ड फिल्म फेस्टिवल में नामांकित है।

यह भी पढ़ें  अम्बिकानाथ मिश्र जन्मशती वर्ष समापन समारोह स्मृति ग्रंथ "द हेडमास्टर" का लोकार्पण

एफएमडी ने इस साल विसिका फिल्म्स के साथ फिल्म्स पीआर और डिस्ट्रब्यूशन में कदम रखा है, हम इस साल मार्च में अपनी पहली फिल्म जुगलबंदी (कन्नड़) फिल्म कर रहे हैं और हम अप्रैल में दक्षिण और अन्य क्षेत्रों के लिए “लव यू शंकर” करेंगे। इस साल हम हर महीने कम से कम एक लगातार रिलीज करेंगे। आज एफएमडी 3 गाने लॉन्च कर रहा है, जिनमें से रोडवेज, एक हरियाणवी गाना वास्तव में एक जोशीला नंबर है और इसे कम समय में लाखों व्यूज मिलना तय है।

यह भी पढ़ें  होली पर पहुंचेगी जनकपुर रामजानकी डोला यात्रा

राज वीर का दूसरा गाना ‘बिखर जाऊं’ एक और गाना है जो इस वैलेंटाइन डे पर रिलीज हुआ है और एक रोमांटिक लव सॉन्ग है। तीसरा गाना मैनु चड्डके है एक और रोमांटिक नंबर जिसमें अभिनेत्री अपूर्वा अभिनय कर रही हैं। कुल मिलाकर इस साल एफएमडी धमाल मचाने वाला है, चाहे वह म्यूजिक लेबल हो या फिल्म प्रोडक्शन और डिस्ट्रीब्यूशन।

यह भी पढ़ें  कोर्ट ने सुनाया 40 हजार रुपया जुर्माना के साथ दस साल कि सजा

Gaam Ghar

Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button