BollywoodDigitalमनोरंजनसमाचार
Trending

Bollywood: बॉलीवुड की ये खूबसूरत अभिनेत्रियां है बिहार से

बिहार की जन्मी खूबसूरती अभिनेत्रियां करोड़ों फैंस के दिलों पर करती है राज

Entertainment: नेहा शर्मा (Neha Sharma) एक इंडियन (Bollywood) एक्ट्रेस हैं जिनका जन्म 21 नवंबर 1987 को भागलपुर (Bhagalpur) के बिहार में हुआ था। अपनी स्कूली शिक्षा माउंट कारमेल स्कूल, भागलपुर से पूर्ण की है । नेशनल इंस्टीटयूट ऑफ़ फैशन टेक्नोलॉजी, नई दिल्ली से फ़ैशन डिज़ाइन में शिक्षा प्राप्त की। नेहा शर्मा हिंदी, तेलुगु और तमिल जैसी कई भारतीय भाषाओं की फिल्मों में काम किया है. नेहा ने कई बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया है। सोनाक्षी सिन्हा (Sonakshi Sinha) एक भारतीय (Bollywood) एक्ट्रेस हैं जिनका जन्म 2 जून 1987 को पटना (Patna) के बिहार में हुआ था, वह अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा और अभिनेत्री पूनम सिन्हा की बेटी हैं । उन्होंने फ़िल्म दबंग (२०१०) से फ़िल्मों में पदार्पण किया जिसमें उन्हें सर्वश्रेष्ठ पदार्पण अभिनेत्री का फ़िल्मफेयर पुरस्कार मिला। सोनाक्षी मुंबई में आर्य विद्या मंदिर से अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की और श्रीमती नाथीबाई दामोदर थ्रैक्रसे महिला विश्वविद्यालय, मुंबई, महाराष्ट्र, से फैशन डिजाइनिंग में स्नातक की उपाधि प्राप्त किया है।

यह भी पढ़ें  बिहार 9 जिलों में 40 डिग्री पार, आपात मीटिंग, 2-3 दिन होशियार रहें!

प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) एक भारतीय बॉलीवुड (Bollywood) एक्ट्रेस हैं। जिनका जन्म 18 जुलाई 1982 को जमशेदपुर (Jamshedpur) के बिहार में हुआ था। हालांकि जमशेदपुर अब झारखंड में है। प्रियंका का जन्म जमशेदपुर में हुआ था। लेकिन वह बरेली को अपना असली घर समझती है। उनके माता-पिता भारतीय सेना में चिकित्सक थे। 2000 में एक किशोरी के रूप में वह अमेरिका में अपनी चाची के साथ कुछ वर्ष रही। अमेरिका में वे फेमिना मिस इंडिया प्रतियोगिता की दूसरी विजेता रही और मिस इंडिया वर्ल्ड के खिताब के लिए प्रवेश किया जहाँ उन्हे मिस वर्ल्ड का ताज पहनाया गया था। इस सम्मान को प्राप्त करने वाली वह पाँचवीं भारतीय थी।

नीतू चंद्रा (Neetu Chandra) बॉलीवुड (Bollywood) की सफल एक्ट्रेस में से एक है। इनका जन्म 20 जून 1984 को बिहार के पटना (Patna) में हुआ था। नीतू चन्द्रा एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री-निर्माता हैं। नीतू चंद्रा ने अपनी शुरुआती पढाई नोट्रे डैम अकादमी पटना से पूरी की है। उन्होंने अपनी स्नातक की पढाई दिल्ली यूनिवर्सिटी के इन्द्रप्रस्थ कॉलेज से सम्पन्न की है। नीतू चंद्रा वर्ष 1997 में भारत को वर्ल्ड ताईकांडो चैंपियनशिप हांगकांग में
देश का नाम ऊँचा कर चुकी हैं। उन्हें ताईकांडो में ब्लैक बेल्ट से सम्मानित भी किया जा चुका है। नीतू चंद्रा ने अपने कॉलेज के दिनों से ही पार्ट टाइम मॉडलिंग से कर दी थी शुरुआत । उसके बाद उन्होंने कई जानी-मानी कंपनियों के विज्ञापनों मेंभी नजर आई। नीतू चन्द्रा ने हिंदी सिनेमा में कदम अक्षय कुमार स्टारर फिल्म गर्म-मसला से कदम रखा था। इस फिल्म में उन्होंने स्वीटी की भूमिका अदा की थी। उसके बाद उन्होंने तमिल की ओर रुख कर लिया। उनकी पहली तमिल जोकि वर्ष 2010 में रिलीज हुई थी, जोकि नीतू के करियर की सबसे बड़ी और पहली साबित हुई थी।

यह भी पढ़ें  जिला स्तरीय पड़ोस युवा संसद कार्यक्रम संपन्न

Abhishek Anand

Abhishek Anand, Working with Gaam Ghar News as a author. Abhishek is an all rounder, he can write articles on any beat whether it is entertainment, business, politics and sports, he can deal with it.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button