BollywoodDigitalमनोरंजनसमाचार

BOLLYWOOD: अभिनेत्री ने न्यूड होकर मचा दी थी खलबली

आधा दर्जन अफेयर, BOLLYWOOD FILM जिसमे पहली बार ACTRESS हुई थी NUDE?

Story Highlights
  • BOLLYWOOD में पहली बार ACTRESS हुई थी NUDE

Simi Garewal: सिमी गरेवाल (जन्म सिम्रिता गरेवाल 17 अक्टूबर 1947) एक भारतीय अभिनेत्री, निर्देशक, निर्माता और एक टॉक शो होस्ट भी करती हैं। उन्होंने दो फिल्मफेयर पुरस्कार और एक भारतीय टेलीविजन अकादमी पुरस्कार सहित कई पुरस्कार प्राप्त किए हैं।सिमी ग्रेवाल का जन्म लुधियाना में हुआ, उनका पालन-पोषण इंग्लैंड में हुआ और उनकी पढ़ाई-लिखाई न्यूलैंड हाउस स्कूल में उनकी बहन अमृता के साथ हुई। बचपन से ही सिमी को फिल्मों का शौक था। उन्होंने पांच साल की उम्र में राज कपूर की ‘आवारा’ फिल्म देखी थी, जिसने उनके भीतर सिनेमा के प्रति एक अलग जुनून पैदा किया। हालांकि, परिवार के दबाव के कारण, उन्हें पहले अच्छी शिक्षा प्राप्त करनी पड़ी।

हमारे व्हाट्सएप चैनल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें
उन्होंने अपनी पढ़ाई पूरी की और फिर अपने एक्टिंग के पैशन को पूरा करने में लग गईं। सिमी (Simi Garewal) ने अपने अभिनय के क्षेत्र में बड़े परिवर्तन लाए और इंग्लैंड से भारत आकर अपने सपनों की दिशा में कदम रखा। उनकी अद्भुत अभिनय क्षमता और रंगमंच पर प्रदर्शन ने उन्हें बॉलीवुड (BOLLYWOOD) में एक प्रमुख अभिनेत्री के रूप में पहचान मिली। सिमी ने ‘टार्जन गोज टू इंडिया’ फिल्म में अपने डेब्यू किया, जब वह केवल 15 साल की थीं। उनके बाद की फिल्में भी उन्हें चर्चा में लाईं, जैसे कि ‘सन ऑफ इंडिया’ और ‘तीन देवियां’। इन फिल्मों के जरिए, उन्होंने अपने अभिनय के क्षेत्र में नई ऊंचाइयों को छूने का मौका मिला।

गूगल न्यूज़ पर फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें
1972 में फिल्म ‘सिद्धार्थ’ रिलीज हुई थी, जिसमें सिमी ग्रेवाल और शशि कपूर मुख्य भूमिकाओं में थे। इस फिल्म में सिमी ने एक बोल्ड सीन (Bold Scene) किया था जिसे उस समय काफी विवादास्पद माना गया था। इस सीन में सिमी के साथ शशि कपूर के बीच एक लिप-लॉक (LIP-LOCK ) भी था, जिसे देखकर उस समय के लोगों के बीच काफी चर्चा हुई थी। इसे लेकर फिल्म ने काफी समाचार में चर्चा का विषय बनाया था, सिमी को अक्सर सफेद रंग के कपड़ों में देखा जाता है। जिसके चलते सिमी ग्रेवाल को ‘द लेडी इन व्हाइट’ कहा जाता है।

यह भी पढ़ें  अपराधियों का तांडव युवक को पीटकर हत्या

सिमी के कई पुरुषों से रिश्ते रहे: सिमी के जीवन में कई पुरुषों के साथ रिश्ते रहे हैं। पहला व्यक्ति था उनका लंदन में पड़ोसी और जामनगर के महाराजा। यह रिश्ता तीन साल तक चला, लेकिन फिर टूट गया। इसके बाद, उनके अफेयर के चर्चे राज कपूर और मनमोहन देसाई के साथ भी रहे। 1980 के शुरुआत में, सिमी का अफेयर पाकिस्तानी बिजनेसमैन जो बाद में पंजाब, पाकिस्तान के गवर्नर बने सलमान तासीर के साथ लंबे समय तक चला। कुछ महीनों के लिए, उनका अफेयर नवाब पटौदी से भी चला था। लेकिन नवाब ने इन्हें छोड़कर शर्मिला टैगोर से शादी कर ली।

यह भी पढ़ें  Bhojpuri: फ़िल्म गंगा और गीता होली पर होगी रीलीजिंग

रतन से भी रहा रिलेशनशिप: रतन टाटा (Ratan Tata) की पढ़ाई पूरी होने के बाद भारत लौटने के बाद, उन्हें सिमी ग्रेवाल से प्यार हो गया था। यह दोनों लंबे समय तक एक रिलेशनशिप में रहे और एक-दूसरे के साथ डेटिंग करते रहे। इस बात का खुलासा सिमी ग्रेवाल ने एक न्यूज चैनल के दिए गए इंटरव्यू में किया। लेकिन दोनों का रिश्ता शादी तक नहीं पहुंच सका।

उनकी अद्वितीय अभिनय कला और साहसिकता ने उन्हें अनगिनत प्रशंसकों की भावनाओं को छूने का मौका दिया। उन्होंने कई महत्वपूर्ण फिल्मों में भाग लिया, जैसे कि ‘कर्ज’, ‘दो बंदन’, ‘साथी’, ‘मेरा नाम जोकर’, और BOLLYWOOD FILM जिसमे पहली बार ACTRESS हुई थी NUDE ‘सिद्धार्थ’।

यह भी पढ़ें  संजय भट्ट ने पाया दादासाहेब फाल्के भारतीय टेलीविजन अवॉर्ड

अपने अभिनय के अलावा, सिमी ग्रेवाल ने चैट शो ‘रोंदेवू विथ सिमी ग्रेवाल’ के लिए भी मशहूरत हासिल की। उन्होंने अपने करियर के दौरान कई बोल्ड सीन भी दिए, जिनसे उन्हें सिनेमा उद्योग में एक अलग पहचान मिली। सिमी ग्रेवाल की जिंदगी में रिश्तों का जटिल जाल है। उनके संबंध में अनेक चर्चाओं और कथाओं की बातें सुनी जा सकती हैं, जिनमें उनके अफेयर और विवाह के कई किस्से शामिल हैं।

Gaam Ghar News Desk

गाम घर न्यूज़ डेस्क के साथ भारत और दुनिया भर से नवीनतम ब्रेकिंग न्यूज़ और विकास पर नज़र रखें। राजनीति, एंटरटेनमेंट और नीतियों से लेकर अर्थव्यवस्था और पर्यावरण तक, स्थानीय मुद्दों से लेकर राष्ट्रीय घटनाओं और वैश्विक मामलों तक, हमने आपको कवर किया है। Follow the latest breaking news and developments from India and around the world with Gaam Ghar' newsdesk. From politics , entertainment and policies to the economy and the environment, from local issues to national events and global affairs, we've got you covered.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
हमेशा स्वस्थ रहने के लिए 6 चीजे करें, आइए जानते हैं. शादीशुदा महिलाओं को किसी के साथ भी नहीं बांटनी चाहिए ये चीजें वास्तु के अनुसार 5 भाग्यशाली वास्तु पेंटिंग किस दिशा में लगानी चाहिए राशि के अनुसार इन रंगों से खेलें होली