DigitalMovie-ReviewsWeb Seriesमनोरंजन

देशी अंदाज में जरासंध

Bollywood Web Series Episode 01 Review - Jarasandh

Bollywood Web Series Episode 01 Reviews
Jarasandh IMDM Review
Cast - Rajpal Kaushik, Alisha Biswal, Bijender Rana, Harshit Ahluwalia, Bhupender Tittra, 
Director - Bhupender Tittra
Producer - Deepu Kaushik, N Mandal
Runtime 27 minutes
RATING 2/5
GAAM GHAR News 
कलयुगी जरासंध

Entertainment / Bollywood Web Series Reviews : जरासंध की कहानी हरियाणा करनाल के असंध की है जहां रणवीर त्यागी उर्फ शैतान सिंह ( विजेंद्र राणा ) और उसका बेटा सम्राट त्यागी उर्फ जरासंध ( राजपाल कौशिक ) ने अपने आतंक के दम पर सारे गैर कानूनी धंधों का साम्राज्य खड़ा कर लिया है । शैतान सिंह और जरासंध दोनों बाप बेटे के कहर का खौफ इतना ज्यादा है कि लोग उसके खिलाफ बोलना तो दूर अपने बच्चों को पढ़ने स्कूल तक नहीं भेजते ।

Advertisement
Advertisement

वेब सीरिज की कहानी को महाभारत काल की कुछ लोकोक्ति को ध्यान में रख कर लिखा गया है । लोगों की मान्यता है कि असंध किला पर जिसने फतह पा लिया वो जरासंध की तरह राज करेगा, शैतान सिंह और जरासंध ने इस किले पे अपना कब्जा जमा लिया है । वेब सीरीज की कहानी दिल्ली से शुरू होती है जहां इसकी नायिका अनिता (अलीशा विस्वाल ) को असंध के एक प्राइमरी स्कूल का ज्वाइनिंग लेटर मिलता है और अनिता को समझाया जाता है की जरासंध और शैतान सिंह कितना खतरनाक है, फिर भी अनिता ने स्कूल ज्वाइन करने का फैसला कर असंध आ जाती है और घर घर जा कर बच्चों को स्कूल भेजने के लिए ग्रामीणों को समझाती है लेकिन कोई उसकी बात नहीं मानता है और अनिता को अपने दरवाजे से भागा देता है ।

advertisement
Advertisement

इस वेब सीरीज की कहानी अच्छी है लेकिन शुरुआत थोड़ा धीमा है अगर इसकी कहानी पर थोड़ा और मेहनत हुआ होता तो जरासंध एक बेहतरीन वेब सीरीज होता जरासंध की भूमिका तो अच्छी रही लेकिन वहीं अगर शैतान सिंह की बात करें तो शैतान सिंह की भूमिका में ओवर एक्टिंग और ड्रामेटिक पुट ज्यादा दिखा जरासंध की नायिका अनिता ने अच्छा काम किया है ।

यह भी पढ़ें  फ़िल्म निर्माता निर्देशक एन मंडल ने किया कॉमन सर्विस सेंटर का उद्घाटन

इस वेब सीरीज में संवाद पर कुछ विशेष काम नही हुआ है अगर संवाद पर काम हुआ होता तो इसका संवाद भी बेहतरीन हो सकता था । जरासंध का संगीत अगर लोकप्रिय नहीं तो कर्णप्रीय जरूर है और एक खास बात सम्राट के आते ही जो संगीत बजता है वो संगीत कहीं न कहीं महाभारत के जरासंध की याद दिलाता है ।

यह भी पढ़ें  निरहुआ और आम्रपाली दूबे का भक्ति गीत ‘छवि देख रघुवर की’ हुआ रिलीज

जरासंध के पहले एपिसोड में ही फिल्म की नायिका अनिता का मर्डर हो जाता है जो दर्शकों की उत्सुकता बनाए रखने के लिए शानदार है अब देखना ये कि जरासंध का किला कौन और कैसे ढहाता है या जरासंध का किला ऐसे ही अभेद रहता है । इस वेब सीरीज के लेखक और निर्देशक भूपेंद्र तीतर हैं और इसे प्रोड्यूस्ड किया है दीपू कौशिक और एन मंडल ने ।

यह भी पढ़ें  रवि किशन कि 'महादेव का गोरखपुर' ट्रेलर हुआ रिलीज
Advertisement

इस वेब सीरीज को हरियाणा की संस्कृति से जोड़ने की कोशिश की गई है जिसमे भूपेंद्र तितर काफी हद तक सफल रहे । इस वेब सीरीज को यूट्यूब चैनल मिथिभोज पर 16 अगस्त को रिलीज किया गया है, अगर रेटिंग की बात करें तो जरासंध को 5 में से 2 स्टार मिलना चाहिए । (This review is featured in IMDb Critics Reviews)

Ashok Ashq

Ashok ‘’Ashq’’, Working with Gaam Ghar News as a Co-Editor. Ashok is an all rounder, he can write articles on any beat whether it is entertainment, business, politics and sports, he can deal with it.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button