बिहारसमस्तीपुरसमाचार

समस्तीपुर में बढ़ सकती है मुसीबत, नहीं तो जल्द करवाएं किरायेदार का वेरिफिकेशन

समस्तीपुर पुलिस के इस बेवसाइट पर जाकर तुरंत भरे डिटेल

समस्तीपुर :  जिला मुख्यालय में बड़ी संख्या में विभिन्न क्षेत्रों के अलावा बाहर से लोग रोजगार या फिर नौकरी की तलाश में आ रहे हैं। ऐसे में अगर आप अपने घर में रहने के लिए कोई किरायेदार व केयरटेकर रखने जा रहे हैं तो पूर्व में उसकी हर तरह से पड़ताल कर लें। अन्यथा जिसे अनजान किरायेदार के रूप में अपने घर के अंदर पनाह दे रहे हैं कहीं वही आपकी जान का दुश्मन न बन जाए।

चूंकि इस बेरोजगारी में पैसा कमाने और अपना शौक पूरा करने के लिए बाहर से यहां आकर अपराध की घटनाओं को अंजाम दे रहे है। हाल ही के दिनों में समस्तीपुर पुलिस द्वारा चोरी और लूटपाट के कई ऐसे मामले का उद्भेदन किया गया है, जिसमें वारदात देने वाले बदमाश जिले के बाहर या अन्य क्षेत्रों के रहने वाले लोग थे। जो घटना को अंजाम देकर भाड़े का मकान खाली कर आराम से फरार भी हो जाते थे। इसके मद्देनजर समस्तीपुर पुलिस अधीक्षक विनय तिवारी ने विगत रविवार को जनप्रतिनिधियों के साथ नगर भवन में बैठक कर अपने-अपने क्षेत्रों में मकान मालिकों से किरायेदार के सत्यापन करवाने की अपील की है। इसको लेकर जिला पुलिस ने ऑनलाइन फॉर्म भी उपलब्ध करवाया है।

ऑनलाइन फॉर्म भरे

यह भी पढ़ें  बच्चो के बीच झगड़ा को लेकर महिला के साथ हुई मारपीट,सदर अस्पताल मे भर्ती

समस्तीपुर पुलिस की तरफ से की गई है पहल : समस्तीपुर पुलिस की ओर से किरायेदारों के वेरिफिकेशन का कार्य किया जा रहा है। पुलिस अधिकारियों के अनुसार अपने किरायेदारों का पुलिस सत्यापन न कराने वाले मकान मालिक जितनी जल्दी हो सके यह कार्य पूरा करवा लें, वरना पुलिस को ऐसे लोगों के खिलाफ धारा-188 के तहत एफआइआर दर्ज कर कानूनी कार्रवाई करनी होगी।

यह भी पढ़ें  होटल की आड़ में चल रहा था शराब कारोबार, हुई छापेमारी, शराब के साथ होटलकर्मी गिरफ्तार

वेरिफिकेशन के कार्य के लिए लोगों को दूर न जाना पड़े, इस बात को देखते हुए समस्तीपुर पुलिस ने बेवसाइट जारी किया है। बेवसाइट पर जाकर आप अपने किरायेदार की जानकारी को भरने के बाद मांगे गए दस्तावेज की फोटोकॉपी को भी अपडेट करें। इसको लेकर एसपी विनय तिवारी ने आम लोगों से सहयोग की अपेक्षा की है।

यह भी पढ़ें  पेड न्यूज़, फेक न्यूज़, गलत एवं मिथ्या (समाचार) के प्रकाशन प्रसारण पर एमसीएमसी कमिटी की रहेगी पैनी नजर

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button