बिहारशिक्षासमाचारसहरसा

एमएलटी कॉलेज मे जैव प्रौद्योगिकी विभाग मे हुआ सेमिनार का आयोजन

सुभाष चन्द्र झा की रिपोर्ट

सहरसा : एमएलटी कॉलेज स्मार्ट क्लास रूम में बायो टेक्नोलॉजी विभाग यानी जैव प्रौद्योगिकी विभाग में गुरुवार को सेमिनार का आयोजन किया गया। सेमिनार में मौजूद छात्र छात्राओं को संबोधित करते हुए प्रधानाचार्य डॉ.देवानंद झा ने कहा आप और हम जितनी भी सुविधाओं का उपयोग कर रहे हैं। वह विज्ञान की ही देन है।

विज्ञान को आगे बढ़ाने में वैज्ञानिकों के साथ साथ प्रतिभागियों एवं शिक्षकों का भी योगदान रहा है। उन्होंने कहा प्रतिभा किसी क्षेत्र का मोहताज नहीं होता। स्वामी विवेकानंद ने कहा था उठो, जागो और जब तक लक्ष्य की प्राप्त नहीं हो विराम लेना बेकार है। सफलता बार बार कहता है कि आप पूरे तन मन से सफलता के लिए प्रयास नहीं किया। उन्होंने कहा पूरा ब्रह्मांड वनस्पति विज्ञान के अंतर्गत आता है।

 

यह भी पढ़ें  विभूतिपुर पीएचसी परिसर में शराब की बोतल देखकर भरके विधायक, थानाध्यक्ष को कारवाई करने का दिया निर्देश

इस अवसर पर डॉ.अशोक झा ने कहा बायो टेक्नोलॉजी बायोलॉजी का ही एक पार्ट है। डॉ.अजय कुमार दास ने कहा इस तरह के आयोजन से छात्र छात्राओं के जीवन में उत्तरोत्तर विकास होता है। रास्ता कठिन है उसे सुगम बनाना पड़ता है। बॉस इनफॉर्मैटिक कोलकाता के डायरेक्टर मयुख बोस द्वारा बायोटेक्नोलॉजी के बारे में छात्र-छात्राओं को विस्तार से जानकारी दी गई। कार्यक्रम का संचालन कोर्डिनेटर डॉ.शिखा चौधरी के द्वारा किया गया। कार्यक्रम को डा.अर्चना दत्ता, दीपा कुमारी, मीनाक्षी कुमारी ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में ज्योतिष कुमार, सुजीत कुमार, छात्रा नेहा कुमारी, मुस्कान कुमारी, कोमल कुमारी, मनीषा कुमारी, रितु कुमारी, ज्योति कुमारी, लवली कुमारी, आरती कुमारी एवं छात्र प्रेम कुमार, आलोक कुमार सहित अन्य मौजूद थे।

यह भी पढ़ें  185 किलो गांजा लदे ट्रक को पुलिस ने किया जब्त

Gaam Ghar

Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button