Bhojpuriमनोरंजनसमाचार

रवि किशन कि ‘महादेव का गोरखपुर’ ट्रेलर हुआ रिलीज

साउथ की फिल्मों जैसी दिख रही..रवि किशन कि फिल्म 'महादेव का गोरखपुर' में तिलिस्म और काले जादू की दुनिया को एक्सपोज करने आ रही फिल्म

Bhojpuri Film: आज मेगास्टार एवं सांसद रवि किशन (Ravi Kishan) अभिनीत भोजपुरी फ़िल्म महादेव का गोरखपुर (Mahadev Ka Gorakhpur) का ट्रेलर रिलीज हुआ है। कहने को तो कई हज़ार फिल्में अब तक भोजपुरी में आईं और गईं लेकिन रवि किशन के इस महादेव का गोरखपुर में जो कहानी और उसका फिल्मांकन किया गया है ऐसी फिल्म अब तक के भोजपुरी फिल्मों के इतिहास में कभी नहीं बनी है। इस फ़िल्म में भोजपुरी फ़िल्म जगत में फ़िल्म मेकिंग की परिभाषा बदलने की ताक़त है । इस फ़िल्म में भोजपुरी क्षेत्र के अंदर फैले तिलिस्म , काले जादू, कानून और महादेव के विस्तार और एक दूसरे से कनेक्शन को बखूबी चित्रित किया गया है ।अपराध और उसके निराकरण के इस प्रारूप को देखने के बाद आपको सहसा विश्वास ही नहीं होगा कि वाक़ई आप एक भोजपुरी फ़िल्म देख रहे हैं। इस फ़िल्म को देखने के बाद आप पूरी तरह से तिलिस्मी दुनिया मे पहुंच जाएंगे और तब जानेंगे कि हमारे आसपास में क्या वाक़ई ऐसे ऐसे जादू टोने का साम्राज्य भी फैला हुआ है !? रवि किशन की यह फ़िल्म भोजपुरी फ़िल्म जगत की दशा व दिशा बदलने वाली एक बड़ी ब्लॉकबस्टर फ़िल्म बनने का दम रखती है ।

यह भी पढ़ें  कटहल का पेड़ काटने से मना करने पर महिला को मारपीट कर किया जख्मी,सदर अस्पताल मे भर्ती

ऐसा भी नहीं है कि इस फ़िल्म में सिर्फ कोरी कल्पनाओं का सहारा लेकर ताना बाना बुना गया है , बल्कि इस फ़िल्म में वही सबकुछ परोसा गया है जो वाक़ई में किसी ना किसी प्रारूप में हमारे समाज मे रोज घटित हो रहा है लेकिन हम अपनी अज्ञानतावश इसको इंडोर्स नहीं कर पाते और इसे भगवान के ऊपर छोड़कर अपने कर्म का दोष मानकर चुपचाप सह लेते हैं । यह फ़िल्म महादेव का गोरखपुर इस परिपाटी को तोड़ते हुए नजर आ रही है और इसके जरिये हमारे समाज में एक नई बहस के जन्म लेने के भरपूर आसार हैं और यह फ़िल्म वास्तव में उस काबिल है भी की इसको लेकर आम जनमानस में यह चर्चा हो ।

भोजपुरी फिल्मों में ऐसा एक्सपेरिमेंट तो रवि किशन ही कर सकते हैं और उन्होंने एकबार फिर से साबित किया है कि सिर्फ लव स्टोरी और सास बहू के पैटर्न पर आधारित रहकर आप बदलाव नहीं कर सकते हैं और उसके लिए आपको लीक से हटकर कुछ बेहतरीन निर्णय लेने पड़ेंगे ताकि मनोरंजन के उच्च स्तर को आप अपनी जनता को सरल सुगम उनके समझ मे आने वाली भाषा मे अपने नजदीकी थियेटरों में अनुभव करा सकें । फ़िल्म महादेव का गोरखपुर अपनेआप में एक बेहतरीन मनोरंजन का डोज है जो दर्शकों को हर समय बांध कर रखने में कामयाब होगी ।रवि किशन की होम प्रोडक्शन रवि किशन प्रोडक्शन्स और वाया फिल्म्स के बैनर तले बनी फिल्म महादेव का गोरखपुर के लेखक हैं साई नारायण जिनकी लिखी फ़िल्म का निर्देशन किया है दक्षिण भारतीय फिल्मों के मशहूर निर्देशक राजेश मोहनन ने । सिनेपोलिस द्वारा देशभर में बड़े पैमाने पर रिलीज की जा रही इस फ़िल्म के सेटेलाईट राइट्स जी टीवी नेटवर्क ने पहले ही खरीद लिया है । भोजपुरी फिल्मों के इतिहास में यह सुनहरा अध्याय भी इस फ़िल्म के माध्यम से जुड़ने जा रहा है कि एकसाथ फ़िल्म को देश विदेश में रिलीज किया जा रहा है जिसमें अमेरिका जैसे विकसित देश मे भी इसके कन्टेन्ट और मेकिंग के दमपर मेकर्स ने रिलीज करने का निर्णय लिया है। महादेव भक्त रवि किशन के द्वारा इस फ़िल्म में निभाये गए बेहतरीन किरदार के बदौलत इस फ़िल्म ने अपना ग्राफ़ और भी ऊंचा कर लिया है इसलिए भी दर्शकों को उम्मीद है कि यह फ़िल्म महादेव का गोरखपुर भी उनकी बेहतरीन फ़िल्म ही होगी और इसके प्रति भी लोगों में जबरदस्त उत्साह बना हुआ है ।

यह भी पढ़ें  अनूप जलोटा एयू जयपुर मैराथन को करेंगे फ्लैग ऑफ

महादेव का गोरखपुर फ़िल्म के निर्माता हैं प्रितेश शाह और सलिल शंकरन , वहीं फ़िल्म के सह निर्माता हैं अरविंद सिंह, अमरजीत दहिया, एक्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर शंकर नारायण। इस फ़िल्म के सिनेमेटोग्राफर हैं अरविंद सिंह, संगीत निर्देशन किया है अगम अग्रवाल और रंजिम राज ने । इस फ़िल्म के लाइन प्रोड्यूसर हैं अखिलेश राय । यह जानकारी रवि किशन के निजी पीआरओ संजय भूषण पटियाला ने दिया ।

यह भी पढ़ें  तीन दिवसीय बिहार दिवस समारोह

Abhishek Anand

Abhishek Anand, Working with Gaam Ghar News as a author. Abhishek is an all rounder, he can write articles on any beat whether it is entertainment, business, politics and sports, he can deal with it.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Astrological Tips: पैसे की तंगी से है परेशान इसे पानी में डाल कर करें स्नान Benefits Of Moringa Powder Unmarried Actresses: बिना शादी किए खुशहाल जिंदगी बिता रही हैं ये एक्ट्रेसेस कर्ज के बोझ से हैं परेशान, करें ये आसान उपाय कभी नहीं लेना पड़ेगा उधार