बिहारभागलपुरराजनीतिसमाचार

राहुल गांधी: “हमें दो तरह के शहीद नहीं चाहिए, अग्निवीर योजना को उठाएंगे”

राहुल गांधी ने भागलपुर में भाजपा को 150 सीटों से अधिक नहीं मिलने का दावा किया

Lok Sabha Election 2024 : राहुल गांधी Rahul Gandhi, ने अपनी चुनावी जनसभा भागलपुर से शुरू किया। उन्होंने सैंडिस कंपाउंड मैदान में भागलपुर के कांग्रेस प्रत्याशी अजीत शर्मा के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने सत्ता पक्ष पर गंभीर निशाना साधा और महागठबंधन के प्रमुख नेताओं के साथ इस रैली में उपस्थित हुए। इसमें पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, वीआइपी पार्टी के नेता मुकेश सहनी जैसे कई प्रमुख नेता शामिल थे।

भागलपुर में राहुल गांधी की जनसभा
राहुल गांधी ने चुनावी भाषण में कहा कि यह चुनाव संविधान की रक्षा के लिए है। उन्होंने आरएसएस और भाजपा को संविधान को समाप्त करने की कोशिश करने के लिए आरोपित किया। उन्होंने बताया कि आज हिंदुस्तान में कुछ लोग ऐसे हैं जिनकी आमदनी 70 करोड़ लोगों की आमदनी के बराबर है। उन्होंने पीएम मोदी पर निशाना साधा, उन्हें अंबानी और अडानी के संदर्भ में बात करते हुए कारगर रूप से निशाना साधा।

उद्योगपतियों का जिक्र कर पीएम मोदी पर साधा निशाना
राहुल गांधी ने भाजपा को 150 सीटों से अधिक नहीं मिलने का दावा किया और उन्होंने कहा कि हमारे गठबंधन क्या करेगा यह वह बताएंगे। उन्होंने नरेंद्र मोदी के कर्ज माफी को लेकर आरोप लगाया और कहा कि मोदी ने 22-25 लोगों के 16 लाख करोड़ रुपये माफ किए हैं, जो किसानों के उतने ही हैं। उन्होंने अमीर उद्योगपतियों के कर्ज की माफी के बजाय गरीबों के कर्ज की माफी का भी वादा किया। राहुल गांधी ने महालक्ष्मी योजना का जिक्र करते हुए कहा कि हर परिवार से एक महिला का चयन किया जाएगा और उन्हें सालाना 1 लाख और महीनेवारी 8500 रुपये की सहायता प्रदान की जाएगी।

यह भी पढ़ें  निकिता कुमारी के निर्देशन में "अंधेर नगरी" की सफल प्रस्तुति

रोजगार का मुद्दा उठाया, कांग्रेस सरकार के वादे
राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी को आरोप लगाया कि उन्होंने हिंदुस्तान को बेरोजगारी का सेंटर बना दिया है, जबकि वे सोशल मीडिया पर बिताए घंटों के समय का जिक्र करते हैं। उन्होंने अपरेंटिस के अधिकारों को बढ़ावा देने का वादा किया, जिससे हर युवा को पहली नौकरी का मौका मिले। ग्रेजुएट और डिप्लोमा होल्डर्स को अपरेंटिस के लिए चुना जाएगा, और अगर उनका प्रथम वर्ष सफल रहा तो उन्हें स्थायी रूप से नियुक्ति मिलेगी। सरकार करोड़ों युवाओं को प्रशिक्षण देगी और सालाना एक लाख रुपये का सहारा प्रदान करेगी। उन्होंने किसानों के कर्ज माफी का भी वादा किया।

यह भी पढ़ें  रायबरेली में नामांकन के बाद राहुल गांधी की पहली प्रतिक्रिया: 'मां का भरोसा'

अग्निवीर योजना को खत्म करेगी कांग्रेस सरकार-राहुल गांधी बोले
नरेंद्र मोदी ने अग्निवीर योजना को सेना के खिलाफ लाया है, जिसकी हमें कोई जरूरत नहीं है। राहुल गांधी ने विपक्षियों के साथ मिलकर इस योजना को बाहर फेंकने का वादा किया है। मोदी ने पांच तरह की जीएसटी लागू की है, जिसे राहुल गांधी वादा करते हैं कि उनकी सरकार आएगी तो इसे बदलेंगे और कम से कम टैक्स लगाएंगे। उन्होंने आशा-आंगनबाड़ी की आमदनी दोगुना करने का वादा किया है, और मनरेगा की न्यूनतम मजदूरी को 400 रुपये करने का ऐलान किया है। राहुल गांधी ने महागठबंधन के पांच उम्मीदवारों के समर्थन में वोट की अपील की है।

यह भी पढ़ें  चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद PM Modi ने कहा 'फिर एक बार मोदी'...

Gaam Ghar News Desk

गाम घर न्यूज़ डेस्क के साथ भारत और दुनिया भर से नवीनतम ब्रेकिंग न्यूज़ और विकास पर नज़र रखें। राजनीति, एंटरटेनमेंट और नीतियों से लेकर अर्थव्यवस्था और पर्यावरण तक, स्थानीय मुद्दों से लेकर राष्ट्रीय घटनाओं और वैश्विक मामलों तक, हमने आपको कवर किया है। Follow the latest breaking news and developments from India and around the world with Gaam Ghar' newsdesk. From politics , entertainment and policies to the economy and the environment, from local issues to national events and global affairs, we've got you covered.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button