DigitalSincine Film Festivalअंतर्राष्ट्रीय समाचारकला-संस्कृतिबिहारभाषा-साहित्यमनोरंजनराष्ट्रीय समाचारसमाचार

तृतीय साइनसिने फ़िल्म फेस्टिवल में 45 फिल्मों की आधिकारिक प्रविष्ठि की घोषणा

2022 साइनसिने फ़िल्म फेस्टिवल में 45 फिल्मों की आधिकारिक प्रविष्ठि की घोषणा

Sincine Film Festival

पटना: शिवाय प्रोडक्शंस के बैनर तले हो रहे तृतीय साइनसिने फ़िल्म फेस्टिवल में, दुनियाभर से आई फिल्मों के अधिकारिक प्रविष्टि की घोषणा अपने अधिकारी सोशल मीडिया के माध्यम से की गई । प्रथम और द्वितीय साइनसिने फ़िल्म फेस्टिवल की भांति इस साल भी साइनसिने फिल्म फेस्टिवल में दुनियाँ के कोने कोने से आई फिल्मों के अधिकारी प्रविष्टि हुई । एक ओर जहां पूरी दुनिया पर हॉलीवुड का वर्चस्व है हॉलीवुड की लोकप्रियता जहां दुनिया के कोने कोने में दर्शकों के सिर चढ़कर बोलती है वही साइनसिने फ़िल्म फेस्टिवल ने प्रथम द्वितीय एवं तृतीय फेस्टिवल में अमरीकी फिल्मों का अपनी और आकर्षित करने में सफल रही इतना ही नहीं एक और रंगमंच की दुनिया में अपनी अलग पहचान रखने वाली ऑस्ट्रेलिया जिसकी ओपेरा विश्व प्रसिद्ध है और दुनियाँ के कोने कोने में ओपेरा के दीवाने हैं वहीं ऑस्ट्रेलिया से भी फिल्म कलाकारों, निर्माता-निर्देशकों को आकर्षित करने में पिछले 3 वर्षों से साइनसिने फिल्म फेस्टिवल सफल रही है और ऑस्ट्रेलिया के निर्माता-निर्देशक बढ़-चढ़कर इस साल भी हिस्सा लिया ।

यह भी पढ़ें  मैथिली फ़िल्म जक्शन हाल्ट ट्रेलर का जलवा
Advertising

जहां तक भारतीय फिल्मों की बात है तो भारतीय फिल्मों में कई नामचीन हस्तियों की फिल्में साइनसिने फ़िल्म फेस्टिवल में आई जिसमें से अनेक फिल्मों के अधिकारी की प्रविष्टि हुई, क्षत्रिय भाषाओं हिंदी एवं अंतरराष्ट्रीय भाषाओं सभी भाषाओं में साइनसिने फ़िल्म फेस्टिवल में आधिकारिक प्रविष्टि हुई है । साइनसिने फिल्म फेस्टिवल की टीम ने दुनिया के तमाम फिल्मों से 45 फिल्मों की अधिकारिक प्रविष्ठि की घोषणा की है इसके साथ ही दुनिया के हर कोने से आई 12 फ़ीचर फ़िल्म, 27 शॉर्ट फिल्म्स 5 डॉक्युमेंट्रीज फिल्मों के आधिकारिक प्रविष्टि की घोषणा की गई है और दुनिया के अलग-अलग देशों से आई म्यूजिक वीडियो के अधिकारिक प्रविष्टि की भी घोषणा की गई जिसमें 1 म्यूजिक वीडियो की आधिकारिक प्रविष्ठि की घोषणा हुई । साइनसिने फिल्म फेस्टिवल जहां एक तरफ अपने कामों के लिए अपने निर्णय के लिए जानी जा रही है वही बिहार की साहित्यिक, सांस्कृतिक एवं ऐतिहासिक परिदृश्यों की भी झलक दिखाती है ।

दुनिया के कोने कोने में जो बिहार के प्रति भ्रांतियां हैं उसको दूर करने एवं बिहार की कला-संस्कृति एवं ऐतिहासिकता को दुनिया के मुख्य धारा से जोड़ने के लिए साइनसिने फ़िल्म फेस्टिवल निरंतर प्रयासरत है । प्रथम एवं द्वितीय साइनसिने फिल्म फेस्टिवल में दुनिया के कोने-कोने से फिल्म निर्माता निर्देशक ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और बिहार की कला-संस्कृति एवं ऐतिहासिकता को नजदीक से जाना जो साइनसिने फ़िल्म फेस्टिवल की बहुत बड़ी कामयाबी है । उम्मीद है इस बार तृतीय साइनसिने फिल्म फेस्टिवल में भी दुनिया के तमाम देशों के निर्माता निर्देशक एवं कलाकार का जमघट एक बार फिर से शिवाय प्रोडक्शन के बैनर तले हो रहे तृतीय फेस्टिवल में बिहार की पावन भूमि पर होगा और इस बार भी दशकों का पूर्ण सहयोग साइनसिने फिल्म फेस्टिवल को मिलेगा ।

यह भी पढ़ें  प्रशिक्षित या अप्रशिक्षित युवा अपनी कार्यकुशलता बढ़ाने के लिए साइनसिने फ़िल्म फेस्टिवल में करें इंटर्नशिप

जिससे फिल्मों के विकास के साथ-साथ बिहार की कला-संस्कृति एवं ऐतिहासिकता को मजबूती मिलेगी अब देखना यह है कि साइनसिने फिल्म फेस्टिवल की टीम इतने बड़े आयोजन को कराने में कहां तक सफल होती है लेकिन पिछले 2 वर्षों के कार्य को देखते हुए गाम घर साइनसिने फ़िल्म फेस्टिवल के फेस्टिवल निर्देशक एन मंडल एवं पूरी टीम को धन्यवाद देती हैं साइनसिने फ़िल्म फेस्टिवल बिहार की कला-संस्कृति एवं ऐतिहासिकता को दुनिया के कोने कोने में फैलाया है, जिससे बिहार के प्रति जो भ्रांतियां थी वह दूर हुई है और बिहार के पर्यटन को बढ़ावा मिला है ।

यह भी पढ़ें  साइनसिने फ़िल्म फेस्टिवल आयोजकों के लिए बड़ी चुनौती

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sincine Film Festival (@sincineindia)

Gaam Ghar News Desk

गाम घर न्यूज़ डेस्क के साथ भारत और दुनिया भर से नवीनतम ब्रेकिंग न्यूज़ और विकास पर नज़र रखें। राजनीति, एंटरटेनमेंट और नीतियों से लेकर अर्थव्यवस्था और पर्यावरण तक, स्थानीय मुद्दों से लेकर राष्ट्रीय घटनाओं और वैश्विक मामलों तक, हमने आपको कवर किया है। Follow the latest breaking news and developments from India and around the world with Gaam Ghar' newsdesk. From politics , entertainment and policies to the economy and the environment, from local issues to national events and global affairs, we've got you covered.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button