बिहाररेलसमाचारसहरसा

सहरसा पूर्णिया रेलखंड पर पैसेंजर ट्रेन चलाने को लेकर सांसद ने रेलमंत्री से किया मांग 

सुभाष चन्द्र झा की रिपोर्ट

सहरसा: मधेपुरा सांसद दिनेश चन्द्र यादव ने लोकसभा मे जनहित से जुड़े मुद्दो को उठाते हुए सहरसा पूर्णिया रेलखंड पर अधिक से अधिक पैसेंजर ट्रेन चलाने की रेलमंत्री से की।उन्होने कहा कि बिहार राज्य के पूर्व मध्य रेलवे अंतर्गत समस्तीपुर डिवीजन के सहरसा पूर्णिया रेलखंड व्यवसायिक दृष्टि से काफी महत्वपूर्ण है। यह अत्यंत पिछड़े क्षेत्र में अवस्थित है। सहरसा मधेपुरा एवं पूर्णिया के बीच दैनिक रेल यात्री काफी संख्या में ट्रेन से सफर करते हैं।
जिस से सहरसा और मधेपुरा के यात्रियों को आवागमन में भारी कठिनाई हो रही है। वही लंबे समय से ट्रेन उपलब्ध नहीं रहने से उन क्षेत्र के रेल यात्रियों को बस एवं टैक्सी का सहारा लेना पड़ता है। जो काफी महंगा ही नहीं समय की भी बर्बादी होती है। पूर्णिया से सहरसा के बीच चलने वाली पैसेंजर गाड़ी जो पूर्णिया से दिन के 11:00 बजे खुलती है और सहरसा 1:40 में पहुंचती है।
उसके बाद पूर्णिया से सहरसा के लिए अगले दिन सुबह 6:00 बजे में ही पैसेंजर ट्रेन खुलती है। उसी तरह सहरसा से सुबह 6:00 बजे के बाद शाम 6:00 बजे दूसरी गाड़ी बनमनखी पूर्णिया के लिए खुलती है। इसीलिए पूर्णिया से शाम 4:00 बजे सहरसा के लिए पैसेंजर गाड़ी चलाई जाए। और सहरसा से पूर्णिया के लिए भी दोपहर में पैसेंजर गाड़ी चलाई जाए। उसी क्षेत्र में बरहरा से बिहारीगंज 12 किलोमीटर रेलखंड का आमान परिवर्तन कार्य पूरा कर लिया गया है।
वहीं सेफ्टी कमिश्नर ने भी जांच कर ली है ऐसी स्थिति में नई रेलगाड़ियों का परिचालन शीघ्र चालू किया जाए। उन्होंने रेल मंत्री से मांग करते हुए काफी सहरसा पूर्णिया के बीच कोरोना काल से पूर्व की तरह पर्याप्त संख्या में पैसेंजर गाड़ी चलाने की मांग की जिससे आम जनता को सहूलियत हो सके।

यह भी पढ़ें  रिश्वत लेते सब इंस्पेक्टर गिरफ्तार

Gaam Ghar

Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button