नौकरीबिहारशिक्षासमाचार

जानें जरूरी नियम, बिहार में दारोगा और सार्जेंट भर्ती परीक्षा आज

SI Exam 2021, Bihar Police Subordinate Services Commission

Bihar Police SI Exam

पटना: बिहार में दारोगा और सार्जेंट के 2213 पदों पर बहाली के लिए  लिखित परीक्षा आज होगी. बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग  द्वारा आयोजित इस परीक्षा में दारोगा के 1998 और सार्जेंट के 215 पद हैं. अभ्यर्थियों की बड़ी तादाद लगभग सवा छह लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन दिया है. प्रदेश भर में बड़े पैमाने पर सेंटर तैयार किए गए हैं.

दारोगा की प्रारंभिक लिखित परीक्षा के लिए राजधानी पटना में 57 परीक्षा केंद्र तैयार किए गए हैं. जहां 33,952 परीक्षार्थी सम्मिलित होंगे. पटना में बने 57 परीक्षा केंद्रों के लिए 100 से अधिक दंडाधिकारियों और पुलिस पदाधिकारियों की तैनाती की गई है, जिसमें 64 स्टैटिक दंडाधिकारी हैं जो पूरे समय सेंटर पर मौजूद रहेंगे. सभी दंडाधिकारी के साथ एक पुलिस पदाधिकारी मौजूद रहेंगे. इसके अलावा परीक्षा के लिए हजारों की तादाद में पुलिस बल की तैनाती की गई है, जो परीक्षा केंद्र पर मौजूद रहेंगे.

इसके अलावा परीक्षा के सभी सेंटर पर जैमर की पर्याप्त व्यवस्था की गई है. परीक्षार्थियों को किसी प्रकार का कोई इलेक्ट्रॉनिक उपकरण परीक्षा हॉल के अंदर ले जाना पूरी तरह वर्जित रहेगा. कोरोना की स्थिति को देखते हुए सभी सेंटर पर सैनिटाइजेशन की पर्याप्त व्यवस्था की गई है और परीक्षा हॉल के अंदर सभी के लिए चेहरे पर मास्क को अनिवार्य किया गया है.

यह भी पढ़ें  प्रेम जोगी की डबिंग शुरू, जल्द आएगी दर्शकों के सामने

गाम घर के ट्विटर से जुड़े  

मिली जानकारी के मुताबिक बिना मास्क के किसी भी परीक्षार्थी को परीक्षा केंद्र के अंदर प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी. परीक्षा हॉल के अंदर 2 परीक्षार्थियों के सीटिंग में पर्याप्त स्पेस रखा गया है, ताकि सोशल डिस्टेंसिंग पूरी तरह फॉलो हो सकें. परीक्षा केंद्र के अंदर कोई भी परीक्षार्थी यदि इसी प्रकार से कदाचार में संलिप्त पाए जाते हैं, तो उन पर मामला दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी. परीक्षा कदाचार मुक्त और शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो इसके लिए जिला प्रशासन की तरफ से पर्याप्त व्यवस्थाएं की गई है.

यह भी पढ़ें  नारी पत्थर नहीं - डॉ शेफालिका वर्मा

Gaam Ghar

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button