अंतर्राष्ट्रीय समाचारखेलराष्ट्रीय समाचारसमाचार

विश्व एक्वेटिक चैंपियनशिप 2024 दोहा के लिए चुनी गई भारतीय गोताखोर पलक शर्मा

पलक शर्मा

Patna : भारतीय तैराकी संघ के हवाले से एक बेहद बड़ी ख़बर निकल कर सामने आ रही है । विश्व एक्वेटिक चैंपियनशिप 2024 दोहा ( कतर ) के लिए भारतीय गोताखोरों की टीम का ऐलान बीती शाम किया गया । इसमें पहली बार किसी भारतीय महिला को इस चैंपियनशिप के नेतृत्व के लिए चुना गया है । भारतीय गोताखोर नेशनल चैम्पियन पलक शर्मा इस बार दोहा में भारतीय दल का नेतृत्व करेंगी, इस भारतीय दल में पलक शर्मा, लंदन सिंह, सुरजीत राजबंसी, विल्सन सिंह और कोच शेनिन रॉय शामिल हैं ।

यह भी पढ़ें  ट्रेन दुर्घटना में घायल तीन मजदूर घर पहुंचा

यह टूर्नामेंट 31 जनवरी से 10 फरवरी 2024 तक कतर की राजधानी दोहा में आयोजित होने जा रहा है । अंतरराष्ट्रीय गोताखोर पलक शर्मा भारत देश की पहली महिला गोताखोर बनी हैं जिनका चयन वर्ल्ड एक्वेटिक चैंपियनशिप के लिए हुआ है । कई सीनियर एवं जूनियर अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट जीत चुकी पलक इससे पहले भी अपना जलवा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बिखेर चुकी हैं। इससे पहले सन 2019 में 10″th एशियन एज ग्रुप चैंपियनशिप में दो रजत पदक और एक स्वर्ण पदक जीत कर पलक ने भारत देश का नाम एक्वेटिक की दुनिया मे मजबूती से रौशन किया था ।

उस प्रतियोगिता में भी पलक एशियन एज ग्रुप चैंपियनशिप में स्वर्ण जीतने वाली पहली महिला गोताखोर बनी थी । पलक लगातार अपने से खुद के प्रदर्शन से बनाए ऊंचे स्तर को अपने लगातार निखरते प्रदर्शन से पीछे छोड़ते जा रही हैं । गोताखोर पलक शर्मा प्रधानमंत्री की अति महत्वाकांक्षी परियोजना बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के साथ इंदौर सेफ सिटी की भी ब्रांड एंबेसडर है । पलक को 2021 में प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार से माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी सम्मानित कर चुके हैं ।

यह भी पढ़ें  नियोजित शिक्षकों के लिए आयोगित होगी ऑनलाइन और ऑफलाइन परीक्षा

पलक शर्मा को मध्य प्रदेश का सर्वोच्च खेल पुरस्कार एकलव्य पुरस्कार से मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी सम्मानित कर चुके हैं । विश्व एक्वेटिक की दुनिया मे आने वाले दिनों में पलक शर्मा एक बेहतरीन गोताखोर के रूप में जानी जाएंगी और भारत का नाम इस क्षेत्र में बखूबी रौशन करेंगी । वो अभी लगातार अपने प्रदर्शन को और बेहतर बनाने के लिए दिन रात एक करके मेहनत कर रही हैं जिससे कि उनका आगामी टूर्नामेंट में बेहतर प्रदर्शन हो सके ।

यह भी पढ़ें  युवा को रोजगार देने की मांग को लेकर इनौस का प्रखंड सम्मेलन

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button