DigitalMovie-Reviewsमनोरंजन

गोडसे या गॉड

Bollywood Movie Review - I Killed Bapu

Bollywood Movie Reviews
I Killed Bapu IMDM Review
Cast - Sameer Deshpande, Umashankar Goyenka, Mukesh Kapani, Rajesh S. Khatri, Nafees Ahmed Lucky, 
Director - Hyder Kazmi
Producer - Sarla A. Saraogi, Rahul Sharma 
Runtime 
RATING 1.5
GAAM GHAR News 

Entertainment / Bollywood Movie Reviews :नाथू राम गोडसे ने बापू को और बापू के कार्य को किस नजरिए से देखा इसी नजरिए को दर्शाने के लिए फिल्म आई किल्ड बापू का निर्माण किया गया। नाथूराम गोडसे ने जिस नजरिए से बापू को देखा और जो उनके साथ किया वो सही है या गलत ये कहना बहुत मुश्किल है लेकिन अगर फिल्म आई किल्ड बापू की बात करें तो जिस तरह से कहानी को फिल्माया गया है उससे एक बात तो साफ सामने आती है कि फिल्म के लेखक और निर्देशक इस बात के लिए पूर्ण सहमत हैं कि गोडसे ने जो किया वो देश हित में था और बापू गलत थे ।

यह भी पढ़ें  बक्सर में ट्रेन पटरी से उतरी
Gaam Ghar WhatsApp Chainnel

क्योंकि फिल्म का दो तिहाई हिस्सा अदालत में बीतता है और उसमे सिर्फ और सिर्फ गोडसे के विचारों को एकल रूप से सुनाया जाता है, एक दो बार जरूर बापू का पक्ष रखने के लिए वकील अपनी बात रखना चाहता है लेकिन जज अनुमति नहीं देते इससे ऐसा प्रतीत होता है की जज को केस में नहीं गोडसे के विचारों रुचि है । आई किल्ड बापू सही मायने में देखा जाए तो फिल्म काम और डॉक्यूमेंट्री ज्यादा लगती है क्योंकि लेखक और निर्देश दोनों ही गोडसे के विचार से इतना प्रभावित दिख रहे हैं कि मानसिक रूप से उन्होंने शायद मान लिया है कि बापू गुनहगार थे और यही वजह है की फिल्म का दो तिहाई हिस्सा एकल संवाद में बीतता है ।

न ही बापू के वकील को कोई जिरह का मौका दिया जाता है न ही बापू के चाहने वालों के तरफ से कोई विरोध दिखाया जाता है । फिल्म आई किल्ड बापू 29 सितंबर को जी5 पर रिलीज हुई है, फिल्म के निर्देश हैदर काजमी और प्रीति राव हैं । जिस तरह से फिल्म का तानाबाना बुना गया है वो बड़ा ही नीरस है फिल्म की शुरुआत बहुत धीमी होती है और पूरी फिल्म सपाट चलती रहती है एक बात जो गौर करने योग्य है वो है फिल्म का संवाद फिल्म संवाद को विशुद्ध हिंदी में लिखा गया है जिसे समीर देशपांडे ने बखूबी निभाया है ।

यह भी पढ़ें  भगवान अहीर का अजब है जलवा

जहां तक समीर देशपांडे की बात की जाए तो समीर ने बेहतरीन अदाकारी की है फिल्म की पटकथा और फिल्माने के तरीके पर अगर काम हुआ होता तो फिल्म बेहद शानदार होती लेकिन फिल्म के लेखक और निर्देशक ने अपने पूर्वाग्रह में फिल्म का बेरा फर्क कर दिया । आई किल्ड बापू को फिल्म की जगह अगर डॉक्यूमेंट्री बनाया जाता और थोड़े बदलाव के साथ दिखाया जाता तो ये बेहद शानदार डॉक्यूमेंट्री होती और निर्देशक हैदर काजमी, प्रीति राव और फिल्म लेखक आदेश के अर्जुन अपने कार्य में पूर्णतः सफल होते ।

यह भी पढ़ें  Kaimur Accident: बाइक को बचाने में स्कॉर्पियो सवार 9 की दर्दनाक मौत
Advertisement
Advertisement

फिल्म को प्रोड्यूस सरला ए रस्तोगी और राहुल शर्मा ने की है । अगर फिल्म संगीत की बात करें तो फिल्म के संगीतकार अमन श्लोक हैं फिल्म संगीत भी कुछ खास नहीं है । फिल्म शुरुआत से ही उबाऊ लगती है लेकिन दर्शक इस उम्मीद में पूरी फिल्म को झेल लेते हैं की फिल्म की कहानी बापू और नाथूराम गोडसे की है । फिल्म में अगर देखने के लिए कुछ है तो वो है विशुद्ध हिंदी संवाद और समीर देशपांडे की कलाकारी । अगर फिल्म रेटिंग की बात करें तो फिल्म को 5 में 1.5 स्टार मिलना चाहिए । (This review is featured in IMDb Critics Reviews)

Advertisement

Gaam Ghar News Desk

गाम घर न्यूज़ डेस्क के साथ भारत और दुनिया भर से नवीनतम ब्रेकिंग न्यूज़ और विकास पर नज़र रखें। राजनीति, एंटरटेनमेंट और नीतियों से लेकर अर्थव्यवस्था और पर्यावरण तक, स्थानीय मुद्दों से लेकर राष्ट्रीय घटनाओं और वैश्विक मामलों तक, हमने आपको कवर किया है। Follow the latest breaking news and developments from India and around the world with Gaam Ghar' newsdesk. From politics , entertainment and policies to the economy and the environment, from local issues to national events and global affairs, we've got you covered.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button