मनोरंजनराष्ट्रीय समाचारसमाचार

शाहरुख खान, अक्षय कुमार और अजय देवगन पर  कोर्ट ने जारी किया नोटिस

Court Issues Notice: पान मसाले का प्रचार करना बेहद मुश्किल साबित हुआ

बॉलीवुड के मोस्ट पॉपुलर स्टार्स शाहरुख खान (Shahrukh Khan), अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और अजय देवगन (Ajay Devgan) अपनी शानदार एक्टिंग और फिल्मों के अलावा पर्सनल लाइफ को लेकर भी अक्सर चर्चा में रहते हैं. फिल्मों के अलावा इंडस्ट्री के स्टार्स की और भी कई इनकम सोर्सेज हैं. इसी बीच स्टार्स की एक सबसे अच्छी कमाई एड से होती है. स्टार्स अलग-अलग ब्रांड्स और कंपनियों का एड करके अच्छा इनकम करते हैं. इसी बीच हाल ही में किंग खान, अक्षय कुमार और अजय देवगन एक पान मसाला के एड में साथ नजर आए थे, जिसे देखने के बाद उन्हें सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल किया गया था. जिसके बाद अक्षय कुमार ने इस विज्ञापन को लेकर माफी भी मांगी थी. इस बीच खबर आ रही है कि इसी विज्ञापन को लेकर तीनों स्टार्स के खिलाफ नोटिस जारी किया गया है.

यह भी पढ़ें  बॉलीवुड फिल्म द कश्मीर फाइल्स

जिसके बाद बॉलीवुड के अजय देवगन, अक्षय कुमार और शाहरुख खान इन सुपरस्टार्स मुसीबत में फंसते हुए नजर आ रहे हैं. केंद्र सरकार ने तीनों कलाकारों को नोटिस जारी किया है. केंद्र सरकार ने एक अवमानना याचिका का जवाब देते हुए इलाहाबाद कोर्ट को बताया कि अक्षय, शाहरुख और अजय को गुटखे के विज्ञापन के मामले में पहले ही नोटिस भेजा जा चुका है. इस मामले पर इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में सुनवाई हुई. केंद्र सरकार के वकील ने बेंच को बताया कि इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट में भी सुनवाई चल रही है.

वकील ने अन्य याचिका को खारिज करने की भी मांग की. वहीं, कोर्ट ने इस मामले पर अगली सुनवाई 9 मई, 2024 के लिए तय कर दी है. इसके अलावा, केंद्र के वकील ने कोर्ट को ये भी बताया कि अमिताभ बच्चन ने एक गुटखा कंपनी के साथ अपना कॉन्ट्रैक्ट खत्म होने के बाद अपना विज्ञापन प्रसारित करने के लिए कंपनी को कानूनी नोटिस भेजा था.

यह भी पढ़ें  स्वामी हरिनारायणानंद के निधन पर कांग्रेस नेताओ ने जताया शोक

तीनों सेलेब्स के खिलाफ दायर की गई याचिका : पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, जस्टिस राजेश सिंह चौहान की बेंच ने पहले केंद्र सरकार को याचिकाकर्ता की चिंताओं का समाधान करने का निर्देश दिया. याचिकाकर्ता ने इन कलाकारों और गुटखा कंपनियों को सपोर्ट करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई का आग्रह किया था. याचिकाकर्ता ने दावा किया है कि अभ्यावेदन देने के बावजूद सरकार ने कोई कार्रवाई नहीं की.

यह भी पढ़ें  वैद्यनाथ झा की संदिग्ध अवस्था में मौत

कोर्ट के आदेश केंद्र सरकार ने भेजा था नोटिस : इसके बाद ही, अवमानना याचिका के जवाब में हाई कोर्ट ने केंद्र सरकार के कैबिनेट सचिव को नोटिस जारी किया. डिप्टी सॉलिसिटर जनरल एसबी पांडे ने शुक्रवार को हाईकोर्ट में बताया कि केंद्र ने अक्षय कुमार, शाहरुख खान और अजय देवगन को कारण बताओ नोटिस भेजा है. इस पर उनका जवाब आना बाकी है.

Gaam Ghar

Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button