अंतर्राष्ट्रीय समाचारराष्ट्रीय समाचारसमाचार

सुंदर पिचई और शर्मिष्ठा दुबे: स्टूडेंट लाइफ में कुछ ऐसे दिखते थे, तस्वीर वायरल

आईआईटी खड़गपुर के दिनों में सुंदर पिचाई और शर्मिष्ठा दुबे की दुर्दृश्य तस्वीर वायरल, इंटरनेट पर हलचल मचाई

सुंदर पिचई और शर्मिष्ठा दुबे (Image Source :Twitter)

आसफ़ा खातून, गाम घर न्यूज़ IIT Kharagpur: सुंदर पिचई वाकई आज एक प्रमुख और प्रमाणित आईटी उद्यमी हैं। उनकी संगीन यात्रा गूगल में 20 साल पूरी होने पर एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। उनके नेतृत्व में गूगल ने नए ऊंचाइयों को छूने में मदद की है और उन्होंने तकनीकी उत्पादन और उपयोगकर्ता अनुभव के क्षेत्र में नई दिशाएँ स्थापित की हैं। 20 साल पूरी होने केअवसर पर सुंदर पिचाई (Sundar Pichai) के एक साथी की बेटी अनन्या लोहानी द्वारा साझा की गई तस्वीर एक देखने योग्य प्राचीन क्षण को दर्शाती है, 1993 में आईआईटी खड़गपुर के संवाद का एक पल जमा लेती है। चित्र में, पिचाई और शर्मिष्ठा दुबे (Sharmistha Dubey), दोनों समय के मेटालर्जिकल इंजीनियरिंग में अध्ययन करते हुए, एक साथ खड़े हैं, जो साझेदारी और साझा उत्साह का एक अहसास पैदा करते हैं।

यह भी पढ़ें  महिला दिवस के बहाने एक विमर्श 'दीपिका चंद्रा'

हमारे व्हाट्सएप चैनल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें
सोशल मीडिया पर तेजी से ध्यान आकर्षित करने वाले पोस्ट ने अब तक 7,70,000 से अधिक दर्शकों देखा और लाइक किया है, जिससे उपयोगकर्ताओं ने अपनी साझेदारी और आश्चर्य का अभिव्यक्ति किया है। संबंधित कैप्शन नोस्टेल्जिया, जिज्ञासा और प्रशंसा की एक मिश्रित भावना को दर्शाते हैं।

जबकि पिचाई, मदुरै से, तमिलनाडु, ने आगे की पढ़ाई की और फिर स्टैनफोर्ड विश्वविद्यालय और व्हार्टन स्कूल से एमएस और एमबीए धारित किया, अंततः दुनिया की सबसे प्रभावशाली टेक कंपनियों में से एक की कोठी में पहुंचे। साथ ही, दुबे, एक भारतीय-अमेरिकी, जमशेदपुर में पल्ला झाड़ने के बाद डिजिटल क्षेत्र में एक नेता बन गईं, जिन्होंने अपनी कार्यकाल में मैच ग्रुप को नई ऊंचाइयों पर ले जाने में सफलता प्राप्त की।चित्र जारी होते ही यह वायरल तस्वीर न केवल दो प्रसिद्ध व्यक्तियों की छवि में है, बल्कि यह आईआईटी खड़गपुर जैसे संस्थानों की दीवारों में पैदा होने वाले उत्साह और उपलब्धियों के अविनाशी आत्मा में छुपी है। जैसे ही दर्शक इन एक बार के सपने देखने वालों की दृश्य से हैरान होते हैं, यह प्रेरणा के साथ संबंधित है कि कितनी ही निरंतर संघर्ष और साहस के बावजूद अपनी प्रेरणाओं का पीछा किया जाए।

यह भी पढ़ें  Ias अधिकारी आकाश चौधरी रोसड़ा के SDM बनाए गए

ऑनलाइन डेटिंग एप से बनाई शर्मिष्ठा दुबे ने पहचान
शर्मिष्ठा दुबे को ऑनलाइन डेटिंग में बदलाव लाने का क्रेडिट देना बिल्कुल सही है। शर्मिष्ठा का सफर और उनकी सफलता की कहानी वाकई प्रेरणादायक हैं। और हां, यह बहुत अद्भुत है कि आजकल लोग सोशल मीडिया पर भी ऐसी प्रतिभागता को मानते हैं जो किसी विशेष व्यक्ति को टैग करने के लिए प्रेरित करती है। यह एक अद्वितीय तरीका है अपने प्रशंसकों के साथ संवाद करने का।

यह भी पढ़ें  खानपुर जन संवाद में एसडीओ दिलीप कुमार ने कहा गांव का हो रहा है समेकित विकास

Gaam Ghar News Desk

गाम घर न्यूज़ डेस्क के साथ भारत और दुनिया भर से नवीनतम ब्रेकिंग न्यूज़ और विकास पर नज़र रखें। राजनीति, एंटरटेनमेंट और नीतियों से लेकर अर्थव्यवस्था और पर्यावरण तक, स्थानीय मुद्दों से लेकर राष्ट्रीय घटनाओं और वैश्विक मामलों तक, हमने आपको कवर किया है। Follow the latest breaking news and developments from India and around the world with Gaam Ghar' newsdesk. From politics , entertainment and policies to the economy and the environment, from local issues to national events and global affairs, we've got you covered.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button