राष्ट्रीय समाचारसमाचार

पहलवानों का हिरासत में लेने की तस्वीरें देख अभिनव बिंद्रा कहा- अब समय आ गया है

सुरक्षा घेरा तोड़कर महिला ‘महापंचायत’ के लिए नए संसद भवन की ओर बढ़ने की कोशिश कर रहे विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और बजरंग पूनिया को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया था।

दिल्ली पुलिस ने बजरंग पूनिया, विनेश फोगाट और साक्षी मलिक तथा कई अन्य के खिलाफ कानून और व्यवस्था के उल्लंघन के लिए प्राथमिकी (FIR) दर्ज की है। (सोर्स- ट्विटर/एएनआई)

Patna: दिल्ली पुलिस ने रविवार 28 मई 2023 को जंतर मंतर पर पहलवानों के विरोध प्रदर्शन का बलपूर्वक अंत किया। विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और बजरंग पूनिया को सुरक्षा घेरा तोड़कर महिला ‘महापंचायत’ के लिए नए संसद भवन की ओर बढ़ने की कोशिश कर रहे थे।

दिल्ली पुलिस ने कानून-व्यवस्था उल्लंघन के कारण उन्हें हिरासत में ले लिया था। पहलवानों का हिरासत में लेने की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए, जिन पर बहुत से लोगों ने तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दीं। ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा, भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री, ओलंपिक पदक विजेता विजेंदर सिंह ने भी पहलवानों के साथ इस तरह के बर्ताव को उचित नहीं ठहराया।

इस सूची में ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट अभिनव बिंद्रा का भी नाम जुड़ गया। उन्होंने बताया कि भारतीय पहलवानों की ऐसी तस्वीरें देखने के बाद उनकी नींद ही उड़ गई। अभिनव बिंद्रा ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘मेरे साथी भारतीय पहलवानों के विरोध करने की भयावह तस्वीरें देखने के बाद पिछली रात मेरी नींद हराम हो गई।’

यह भी पढ़ें  वाल्मीकि नगर को मिलेगी अलग पहचान कैबिनेट मीटिंग में 2021 की अंतिम बैठक में CM नीतीश देंगे तोहफा

अभिनव बिंद्रा ने यह भी लिखा, ‘अब समय आ गया है कि हम सभी खेल संगठनों में स्वतंत्र सुरक्षा उपायों की स्थापना करें। हमें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि यदि ऐसी स्थितियां उत्पन्न होती हैं, तो उनसे अत्यंत संवेदनशीलता और सम्मान के साथ निपटा जाए। हर एथलीट एक सुरक्षित और सशक्त वातावरण का हकदार है।’

यह भी पढ़ें  इंडिपॉप कल्चर को वेस्टर्न के साथ लेकर बढ़ने प्रयास किये हैं - काजल नस्कर

पुलिस हिरासत से रिहा हुए पहलवान जल्द करेंगे अगले कदम पर विचार

इस बीच, पुलिस हिरासत से 28 मई की देर रात रिहा हुए पहलवान अब अपने अगले कदम पर विचार कर रहे हैं। उन्हें खेल जगत से समर्थन मिलना जारी है। राजनीतिक और खेल हस्तियों ने शीर्ष पहलवानों के खिलाफ रविवार को हुई पुलिस कार्रवाई की निंदा की है।

बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग कर रहे पहलवानों में से एक ने कहा, ‘हम आपको जल्द ही बताएंगे कि हमारा अगला कदम क्या होगा। कल जो हुआ हम अब भी उससे उबरने की कोशिश कर रहे हैं। मुझे रात 11 बजे रिहा किया गया और बजरंग को आधी रात के आसपास छोड़ा गया। हम सब अब तक नहीं मिले हैं। हम जल्द ही इस पर चर्चा करेंगे।’

यह भी पढ़ें  जातीय जनगणना के विरोध में समता पार्टी - उदय मंडल

दिल्ली पुलिस ने स्पष्ट कर दिया है कि वे पहलवानों को जंतर-मंतर पर वापस जाने की मंजूरी नहीं देंगे। दिल्ली पुलिस ने प्रदर्शनकारी पहलवानों को उनके धरनास्थल से हटाए जाने के एक दिन बाद सोमवार को कहा कि उन्हें जंतर-मंतर को छोड़कर किसी अन्य उपयुक्त स्थल पर प्रदर्शन की मंजूरी दी जाएगी।

Gaam Ghar News Desk

गाम घर न्यूज़ डेस्क के साथ भारत और दुनिया भर से नवीनतम ब्रेकिंग न्यूज़ और विकास पर नज़र रखें। राजनीति, एंटरटेनमेंट और नीतियों से लेकर अर्थव्यवस्था और पर्यावरण तक, स्थानीय मुद्दों से लेकर राष्ट्रीय घटनाओं और वैश्विक मामलों तक, हमने आपको कवर किया है। Follow the latest breaking news and developments from India and around the world with Gaam Ghar' newsdesk. From politics , entertainment and policies to the economy and the environment, from local issues to national events and global affairs, we've got you covered.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button