मनोरंजनसमाचार

मास्क टीवी ओटीटी पर रामायण की सीता ने हिंदुत्व में गुरु माँ बनकर कहा की हिंदुत्व आक्रमण नहीं समर्पण सिखाता है

Entertainment :  मास्क टीवी ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आने वाली फिल्म हिंदुत्व की चर्चा इनदिनों देश दुनिया मे हर तरफ व्यापक रूप से हो रही है । इस फ़िल्म ने लगातार ट्रेड की सुर्खियों में जगह बनाया हुआ है और हर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इस फ़िल्म के बारे में लिखा जा रहा है । इसी कड़ी में फ़िल्म में गुरु माँ के चरित्र निभा रही रामायण की सीता दीपिका चिखलिया टोपीवाला ने फ़िल्म में एक बेहद पुराने ऐतिहासिक सन्दर्भ की व्याख्या की है ।

उन्होंने कहा है कि हमारा हिंदुत्व कभी भी किसी के ऊपर आक्रमण करना नहीं सिखाता है बल्कि हमारा हिंदुत्व तो सारी दुनिया को समर्पण सिखाता है । हम आक्रमण में नहीं बल्कि ईश्वर के प्रति समर्पण में विश्वास रखने वाले लोग हैं । उन्होंने विश्व विजेता एलेक्जेंडर का उल्लेख करते हुए बताया कि उसने भी मरते हुए अपना हाथ कफ़न से बाहर रखने को कहा था ,ताकि दुनिया के लोग यह देख सके कि दुनिया जितने वाला भी इस जहाँ से खाली हाथ ही चला जाता है ।

मास्क टीवी ओटीटी प्लेटफॉर्म पर फ़िल्म हिंदुत्व आगामी 9 फरवरी को रिलीज़ होने के लिए शेड्यूल की गई है। इस फ़िल्म में भारतीय हिंदुओं की स्थिति को विविधतापूर्ण तरीके से दिखाया गया है । फ़िल्म में हिंदुत्व की मूल पहचान, इसके उत्थान और सहनशीलता को सही परिपेक्ष्य में दिखाया गया है । फ़िल्म में एक कॉलेज के अंदर की राजनीति और उसका देश की विचारधारा से मेल की कहानी है जिसमें एक युवती का अपने धर्म से भटकाव और सेक्युलरिज्म के क्षद्म आवरण के प्रति लगाव को परिलक्षित किया गया है ।

यह भी पढ़ें  सहरसा पुलिस को एक बार बड़ी कामयाबी

इसी फिल्म में एक युवा जो उसी कॉलेज में छात्र है वो अपने पढ़ाई के साथ साथ संस्कृति से भी उतना ही लगाव रखता है , वह उस भटकी हुई युवती को सही राह पर लाने की कोशिश करता है । क्या वो अपने इस मुहिम मे कामयाब हो पाता है यही हिंदुत्व की इस कहानी का सार है । आखिर इस हिंदुत्व की इतनी चर्चा चारो तरफ क्यों है इसको समझने के लिए मास्क टीवी ओटीटी पर इस फ़िल्म को अवश्य देखना पड़ेगा ।

यह भी पढ़ें  मारपीट कर युवक को किया जख्मी,रूपए की छिनतई कर बाइक लुटने का असफल प्रयास 

टैग प्रोडक्शन्स और लॉर्ड शिवा कम्युनिकेशन के बैनर तले बनी फिल्म हिंदुत्व के निर्माता हैं अंजू भट्ट और चिरंजीवी भट्ट। इस मास्क टीवी ओटीटी की चैनल प्रोड्यूसर हैं मानसी भट्ट । फ़िल्म हिन्दुत्व के लेखक निर्देशक हैं करण राजदान । फ़िल्म हिंदुत्व में श्वेता राज के लिखे गीतों को संगीत से सजाया है रवि शंकर ने । इस हिंदुत्व के गानों को अपनी आवाज़ दिया है अनूप जलोटा, दलेर मेहदी, दिव्या कुमार , मास्टर सलीम , और मधु श्री ने । फ़िल्म हिंदुत्व में आशीष शर्मा , सोनारिका भदौरिया , अनूप जलोटा, दीपिका चिखलिया टोपीवाला , और गोविंद नामदेव ने मुख्य भूमिकाएं निभाई हैं ।

यह भी पढ़ें  राष्ट्रव्यापी आम हड़ताल के दूसरे दिन इंटक कार्यकर्ताओं ने प्रखंड कार्यालय में की तालाबंदी

Gaam Ghar

Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button