राजनीतिराष्ट्रीय समाचारसमाचार

Lok Sabha Elections: आसनसोल से चुनाव लड़ने से मना किया पवन सिंह

Lok Sabha Elections 2024: पवन सिंह 'अपना बच्चा है' शत्रुघ्न सिन्हा

यहां क्लिक कर व्हाट्सएप चैनल से जुड़े Lok Sabha Elections 2024: शत्रुघ्न सिन्हा के सामने भोजपुरी स्टार पवन सिंह, बंगाल में BJP ने शुभेंदु अधिकारी के भाई को भी बनाया उम्मीदवार लोकसभा चुनाव-2024 के लिए बीजेपी ने 195 उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है. इस बार पश्चिम बंगाल के आसनसोल से बॉलीवुड अभिनेता और टीएमसी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha)  के खिलाफ भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री (Bhojpuri Film Industry) के अभिनेता पवन सिंह (Pawan Singh) को मैदान में उतारा गया था.

आपको बता दे की भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के स्टार पवन सिंह ने अपने ट्विटर(x) हेंडल से आसनसोल लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है। एक्स पर पोस्ट कर इसकी जानकारी दी है। उन्होंने अपने संदेश में लिखा, भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेतृत्व का दिल से आभार प्रकट करता हूं। पार्टी ने मुझ पर विश्वास करके आसनसोल का उम्मीदवार घोषित किया, लेकिन किसी कारणवश मैं आसनसोल से चुनाव नहीं लड़ पाऊंगा। इस पोस्ट में उन्होंने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा को टैग भी किया।

पवन सिंह के चुनाव लड़ने से इनकार करने पर तृणमूल कांग्रेस के महासचिव और ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने तंज कसा है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पवन सिंह के पोस्ट को रिपोस्ट करते हुए लिखा, ”यह पश्चिम बंगाल के लोगों की अदम्य भावना और शक्ति है।

यह भी पढ़ें  गोविंदा एकनाथ शिंदे की शिवसेना पार्टी में हुए शामिल; राजनीतिक वापसी

आपको बता दे की भाजपा के द्वारा कल ही 195 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की गई थी, जिसमें पवन सिंह का भी नाम शामिल था। बीजेपी ने उन्होंने पश्चिम बंगाल की आसनसोल सीट से उम्मीदवार बनाया था, जहां से टीएमसी से शत्रुघ्न सिन्हा सांसद हैं। आपको बता दें कि बीजेपी के उम्मीदवारों की लिस्ट जारी होने से पहले ही पवन सिंह के लोकसभा चुनाव लड़ने की अटकलें चल रही थीं। उन्हें बिहार की आरा सीट से भी कैंडिडेट बनाने की अटकलें थीं।

यह भी पढ़ें  प्रवाह/कम्यूनिटीनी दि यूथ कलेक्टिव, नई दिल्ली के सहयोग से कोविद सहायता कार्यक्रम

बीजेपी ने उन्हें बिहार के बजाय पश्चिम बंगाल से चुनावी मैदान में उतारा है। आसनसोल लोकसभा क्षेत्र झारखंड से सटा हुआ है और यहां बिहारी मतदाताओं की संख्या ज्यादा है। पवन सिंह यहां बीजेपी के लिए बड़ा फैक्टर साबित हो सकते थे। अब जब उन्होंने उम्मीदवार बनने से इनकार कर दिया है तो इसी सीट से तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने प्रतिक्रिया व्यक्त की है. “अपना बच्चा है, परिवार का है. उसके मामले में हम कोई टिप्पणी नहीं करेंगे. ये उनकी पार्टी का मामला है।

”इससे पहले उन्होंने पवन सिंह का नाम फाइनल होने पर न्यूज एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए कहा था, “अगर ये सच है और आधिकारिक घोषणा कर दी गई है तो ये उनकी पार्टी का आंतरिक मामला है. मेरे लिए तो दिल में सभी के लिए शुभकामनाएं हैं. सांसद शत्रुघ्न सिन्हा आगे कहा, “आसनसोल में कई लोगों का ये भी मानना है कि उन लोगों ने (बीजेपी) जिस तरह से नामों की घोषणा की है और जिनको देखकर लगता है कि वो अपना ही हित नहीं सोच रहे हैं बल्कि विपक्ष का भी और टीएमसी का हित भी सोच रहे हैं।

यह भी पढ़ें  Electoral bonds: BJP को सबसे ज्यादा 6000 करोड़ का चंदा

2019 के लोकसभा चुनाव में आसनसोल लोकसभा सीट से बीजेपी के बाबुल सुप्रीयो जीतकर सांसद बने थे। बाद में उन्होंने इस्तीफा देकर टीएमसी में शामिल होने का फैसला किया। इसके बाद 2022 में उपचुनाव हुआ। टीएमसी ने इस सीट से शत्रुघ्न सिन्हा को प्रत्याशी बनाया। उन्होंने बीजेपी कैंडिडेट अग्निमित्रा पॉल को करीब 3 लाख वोटों के बड़े अंतर से हराया था।

Abhishek Anand

Abhishek Anand, Working with Gaam Ghar News as a author. Abhishek is an all rounder, he can write articles on any beat whether it is entertainment, business, politics and sports, he can deal with it.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button