बिहारराजनीतिसमस्तीपुरसमाचार

हसनपुर विधानसभा क्षेत्र की सीमाओं को सील किया गया; मतदान शीघ्र होगा

borders sealed; polling to be held soon

समस्तीपुर/हसनपुर : खगड़िया लोकसभा क्षेत्र के हसनपुर विधानसभा क्षेत्र में मंगलवार को होने वाले लोकसभा चुनाव की सभी प्रक्रिया प्रशासन द्वारा पूरी कर ली गई है। स्थानीय यूआर कॉलेज स्थित डिस्पैच सेंटर से सभी 310 बूथों के मतदान कर्मियों को ईवीएम व वीवीपैट उपलब्ध करा बूथों तक पहुंचा दिया गया है। इसके साथ ही, अर्धसैनिक बलों को भी मतदान केंद्रों पर भेज दिया गया है। चुनाव के दौरान सुरक्षा व्यवस्था का पुख्ता इंतजाम करने के साथ-साथ “हसनपुर विधानसभा” क्षेत्र के सभी सीमाओं को सोमवार को सील कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें  जिला प्रशासन समस्तीपुर के द्वारा 17 स्थानीय प्राधिकार निर्वाचन क्षेत्र का निर्वाचन हेतु मास्टर ट्रेनरो के द्वारा प्रशिक्षण दिया गया

हमारे व्हाट्सएप चैनल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें
समस्तीपुर जिले के एक ही हसनपुर विधानसभा क्षेत्र में 07 मई को लोकसभा चुनाव के कारण जिला और सभी अनुमंडल के अधिकारी और पदाधिकारी हसनपुर में ही कैंप करेंगे। 170 भवनों में 310 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। चुनाव के दौरान, 155 मतदान केंद्रों से मतदान प्रक्रिया की वेब कास्टिंग की जाएगी। प्रत्येक मतदान केंद्र पर मतदाताओं की सुविधा के लिए सभी व्यवस्थाएं की गई हैं।

मंगलवार को होने वाले चुनाव में इस विधानसभा क्षेत्र के 302,441 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे, जिसमें 158,585 पुरुष, 143,854 महिला, 2 ट्रांसजेंडर और 178 सेवा मतदाता शामिल हैं। चुनाव निष्पक्ष और शांतिपूर्ण कराये जाने के लिए पूरे क्षेत्र को 36 सेक्टरों में बांटा गया है, जिसमें प्रत्येक सेक्टर में एक-एक सेक्टर मजिस्ट्रेट और एक-एक सेक्टर पुलिस पदाधिकारी भी लगाए गए हैं। तीन मतदान केंद्र को आदर्श मतदान केंद्र बनाया गया है, जहां मतदाताओं के लिए विशेष सुविधाएं उपलब्ध होंगी।विधि व्यवस्था को नियंत्रित करने के लिए अर्धसैनिक बल, पुलिस बल और होमगार्ड की पर्याप्त प्रतिनियुक्ति की गई है। खगड़िया लोकसभा सीट पर तीसरे चरण में मतदान कराया जा रहा है। एनडीए गठबंधन में यह सीट लोजपा(रा) के खाते में आई है। पार्टी ने व्यवसायी राजेश वर्मा को प्रत्याशी बनाया है। उनके सामने इंडी गठबंधन से सीपीएम के संजय कुमार हैं। इस सीट पर पिछले दो चुनावों से लोजपा का कब्जा था। बहरहाल इस सीट पर एनडीए व इंडी गठबंधन के बीच मुकाबले की चर्चा जोरों पर है।

यह भी पढ़ें  जल संरक्षण व स्वच्छ पर्यावरण बनाने को लेकर युवाओं ने लिया संकल्प

Gaam Ghar News Desk

गाम घर न्यूज़ डेस्क के साथ भारत और दुनिया भर से नवीनतम ब्रेकिंग न्यूज़ और विकास पर नज़र रखें। राजनीति, एंटरटेनमेंट और नीतियों से लेकर अर्थव्यवस्था और पर्यावरण तक, स्थानीय मुद्दों से लेकर राष्ट्रीय घटनाओं और वैश्विक मामलों तक, हमने आपको कवर किया है। Follow the latest breaking news and developments from India and around the world with Gaam Ghar' newsdesk. From politics , entertainment and policies to the economy and the environment, from local issues to national events and global affairs, we've got you covered.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button