बिहारसमाचार

बारिश और ओले गिरने का अनुमान

इन जिलों में येलो अलर्ट जारी

Patna : बिहार में मंगलवार से 15 फरवरी तक हल्की से मध्यम स्तर की बारिश होगी। इस दौरान राजधानी सहित दक्षिण बिहार के ज्यादातर शहरों में वर्षा के आसार हैं। वहीं 13 और 14 फरवरी को दक्षिण बिहार के कुछ स्थानों में मेघगर्जन के साथ वज्रपात होने की आशंका जताई गई है। कैमूर, रोहतास, औरंगाबाद और गया जिले के कुछ स्थानों में मेघगर्जन के साथ ओलावृष्टि का पूर्वानुमान है।

मौसम विभाग ने बारिश, ओलावृष्टि, मेघगर्जन और वज्रपात की आशंका को देखते हुए किसानों को एहतियात बरतने की सलाह दी है।
मंगलवार को प्रदेश के दक्षिण-पश्चिम एवं दक्षिण-मध्य भागों के एक-दो स्थानों पर मेघगर्जन, वज्रपात और ओलावृष्टि के साथ बारिश होने को लेकर ऑरेंज और उत्तर-पश्चिम एवं दक्षिण-पूर्व भागों के एक-दो स्थानों में मेघगर्जन व वज्रपात के साथ बारिश होने का येलो अलर्ट जारी किया गया है। 15 से 20 मिलीमीटर तक बारिश होने की संभावना मौसम विभाग के अनुसार पूरवा एवं पछुआ के मिश्रण होने एवं आद्रता में वृद्धि के कारण दक्षिण बिहार में 15 से 50 एमएम तक बारिश होने की संभावना है।

मंगलवार को पटना, गया, नालंदा, शेखपुरा, नवादा, बेगूसराय, लखीसराय, जहानाबाद, बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद, अरवल में ओलावृष्टि के साथ बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है, वहीं पश्चिम चंपारण, सीवान, छपरा, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, बांका, भागलपुर, जमुई, मुंगेर, खगड़िया में वज्रपात के साथ बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें  श्रावण मास में करें भगवान आशुतोष की विशेष पूजा _आचार्य धर्मेंद्रनाथ मिश्र

मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को राजधानी सहित प्रदेश के अधिकतर शहरों के अधिकतम और 20 शहरों के न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी हुई। प्रदेश का सबसे ठंडा शहर 7 डिग्री सेल्सियस के साथ पुपरी व पूसा रहा। पटना के अधिकतम 0.7 और न्यूनतम तापमान में 2.5 डिग्री की वृद्धि हुई। पटना का अधिकतम तापमान 27.5 और न्यूनतम 10.7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

यह भी पढ़ें  लोगों को भीड़ भाड़ में मास्‍क लगाने की सलाह

Gaam Ghar

Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button