पटनाबिहारराजनीतिसमाचार

जेडीयू MLC राधाचरण पर ED का शिंकजा

26.19 करोड़ की अवैध संपत्ति जब्त की गयी

Patna : जदयू के एमएलसी राधाचरण सेठ की मुश्किलें और बढ़ी, आपको बता दे की आय से अधिक संपत्ति के मामले में बेऊर जेल में बंद है राधाचरण, ईडी ने राधाचरण की 26.19 करोड़ रुपये की अवैध संपत्ति को जब्त किया है। बालू के अवैध खनन और कारोबार मामले में ब्रॉडसॉन्स कंपनी से जुड़े मामले की जांच में यह कार्रवाई की गई है। बालू के अवैध खनन और बालूघाटों के ठेके से जुड़ी करोड़ों की हेराफेरी के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की जांच जारी है। और जगह-जगह छापेमारी की जा रही है।

यह भी पढ़ें  जिले के 53 हजार किशोर - किशोरियां कोविड टीकाकरण के लिए विशेष मेगा अभियान

इस मामले में राधाचरण सेठ के बेटे कन्हैया कुमार पर भी ईडी का शिकंजा कस चुका है। बीते साल जून महीने में भी राधाचरण सेठ और उनके बेटे कन्हैया कुमार की स्वामित्व वाली कंपनी आदित्य मल्टीकॉम के साथ अशोक कुमार एवं जीवन कुमार की निदेशक मंडल वाली कंपनी ब्रॉडसन के स्तर से बालू के अवैध व्यापार से जुड़े दस्तावेज मिले थे।जिसके बाद ईडी ने राधाचरण और उनके बेटे से लंबी पूछताछ भी की थी। 13 सितंबर को ईडी की ओर से पीएमएलए एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया था। इसके कुछ दिनों के बाद उनके बेटे कन्हैया प्रसाद को भी गिरफ्तार कर लिया गया था।

आपको बता दे की कभी आरा स्टेशन के पास जलेबी छानने वाले जदयू के पूर्व एमएलसी राधाचरण साह इतनी अकूत संपत्ति के मालिक बन गये हैं कि आज इनकम टैक्स डिपार्टमेंट से लेकर ईडी को एक साथ आरा समेत राज्य ही नहीं देश भर के कई ठिकानों पर छापेमारी करनी पड़ी है। 100 करोड़ के बेनामी लेनदेन के साथ भारी मात्रा में कैश, गहने और निवेश-जमीन के दस्तावेज भी मिलने की चर्चा उठी थी।

यह भी पढ़ें  महिला आरक्षण विधेयक को कैबिनेट की मंजूरी ऐतिहासिक कदम : गोपालजी

 

Gaam Ghar

Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button