बिहारसमस्तीपुरसमाचार

एक साल से विभूतिपुर के सैकड़ों मजदूर की लाश एंबुलेंस से आ रही है

विभूतिपुर: इनमे ज्यादा तर युवा ही शामिल है

समस्तीपुर : विभूतिपुर थाना थाना क्षेत्र अंतर्गत नरहन वार्ड 14 निवासी शंकर महतो और पुतुल देवी के इकलौते पुत्र अजय कुमार महतो उम्र लगभग १९ वर्ष का शव रविवार को जब हरियाणा से गांव पहुंचा तो स्वजनों में चीख पुकार मच गई। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल था।

आपको बता दे की ना जाने विभूतिपुर की सरजमी को किसकी लग गई है नजर । बिहार से जहा पलायन कर  दूसरे राज्य को मजदूर जाते है । वही अब लौट कर आने का आसार बहुत कम हो रहा है । बिगत एक साल के अंदर विभूतिपुर के सैकड़ों मजदूर की लाश एंबुलेंस से आ रही है और बहुत से घर का चिराग बुझ रही है। और इनमे ज्यादा तर युवा ही शामिल है ।

आखिर यह एक गंभीर समस्या है जो की पहले अपने बेटे को को फौज में भेजते थे तो अपने सर पर कफ़न बांध कर लेकिन अब अगर अपना पेट पालने के लिए भी अगर अपने घर से दूर जा रहा बेटा तो अब सर पर कफ़न बांध कर ही भेज रहे है ।

यह भी पढ़ें  मनरेगा कर्मी की गिरफ्तारी: नशे में धुत पंचायत भवन के पास से गिरफ्तार

जिस तरह से बिहार का हालात है अभी मजदूरों के लिए ऐसे में सरकार को सोचना चाहिए और बिहार में ही रोजगार का उपाय पर काम करनी चाहिए।

बिहार को अब है मजदूरों की फैक्ट्री नही बनाना बल्कि उद्योगो को बढ़ानाचाहिए सरकार को । आपको बता दे की खास कर विभूतिपुर के लिए महज कुछ महीनो से कला दिन रह रहा है ।

यह भी पढ़ें  अयाची नगर युवा संगठन द्वारा अंतराष्ट्रीय महिला दिवस पर आयोजित निबन्ध प्रतियोगिता का पुरूस्कार वितरण

 

Mohan Jha

Mohan Kumar Jha, Working with Gaam Ghar News as a Author. Mohan is an all rounder, she can write articles on any beat whether it is entertainment, business, politics and sports, she can deal with it.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button