पटनाबिहारराजनीतिसमस्तीपुरसमाचार

सीएम नीतीश ने कहा हमारा काम देखने विदेश से आती है टीम

प्रवेश कुमार की रिपोर्ट

समस्तीपुर: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इन दिनों समाज सुधार अभियान चला रहे हैं. मोतिहारी से इस अभियान की शुरुआत की थी. इसी कड़ी में सीएम आज समाज सुधार अभियान के तहत समस्तीपुर में जीविका दीदियों को संबोधित किया. इस दौरान सीएम ने सरकार की विकास योजनाओं का बखान किया, साथ ही एक बार शराब से होने वाले नुकसान को बताया.

जिला के पटेल मैदान जीविका दीदियों को संबोधित करते हुए सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि शराबबंदी के बाद महिलाओं की सामाजिक और आर्थिक स्थिति में सुधार हुआ है. शराबबंदी को सफल बनाने में सभी लोग का सहोयग हैं. बिहार में शराब पीने वालों को चेतावनी देते हुए कहा कि हम किसी को शराब पीने की इजाजत नहीं देंगे. उन्होंने यह भी कहा कि कभी मत पीयो शराब, पीने से मौत होगा.

यह भी पढ़ें  दरभंगा एयरपोर्ट पर मचा हड़कंप मैगजीन और कारतूस समेत यात्री गिरफ्तार
Advertising – साइनसिने फ़िल्म फेस्टिवल use code : SINCINE502021

नीतीश कुमार ने कहा कि लोक हित में लगातार काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि 2005 के पहले और अब में काफी बदलाव हुआ है. लॉ एंड ऑर्डर में भी सुधार किए हैं. 24 नवम्बर 2005 से लगातार काम कर रहे हैं. महिलाओं के विकास के बिना समाज का विकास नहीं हो सकता है. बिहार में पंचायत में महिलाओं को आरक्षण दिया. बिहार मॉडल को कई राज्यों ने कॉपी किया है. बिहार के काम को देखने के लिए विदेश से टीम आयी. हमने जो जीविका की शुरुआत की उसको केंद्र ने आजीविका नाम से लांच किया. उन्होंने कहा कि लड़कियों के लिए साइकिल और पोशाक योजना की शुरुआत भी की.

Gaam Ghar

पटेल मैदान में सीएम नीतीश कुमार दहेज़ और बाल विवाह के खिलाफ भी जमकर बोले. लोगों से कहा कि दहेज़ लेने और देने वालों का विरोध करें. बाल विवाह के खिलाफ अभियान चल रहा है. कम उम्र में शादी से बौनापन की शिकायत होती है.

यह भी पढ़ें  जिलाधिकारी योगेंद्र सिंह ने किया समीक्षात्मक बैठक

Gaam Ghar

Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button