BollywoodMovie-Reviewsमनोरंजन

Maidaan : अजय देवगन ने थिएटर को बनाया मैदान

Maidaan Review: मैदान मार गए अजय

Story Highlights
  • Maidaan Review

Bollywood Movie Reviews
Maidaan : IMDB Critic Review
Cast - Ajay Devgn, Priyamani, Gajraj Rao, Nitanshi Goel, Bhavesh Lohar
Director - Amit Ravindernath Sharma
Producer - Akash Chawla, Boney Kapoor, Arunava Sengupta, Arunava Joy Sengupta
Runtime 181 minutes
RATING 4/5
GAAM GHAR News

Entertainment / Bollywood Movie Reviews : भारतीय फुटबॉल कोच सैयद अब्दुल रहीम की बायोपिक मैदान (Maidaan) रिलीज हो चुकी है । फिल्म की बात करने से पहले फिल्म बनाने वालों की टीम पर एक नजर फिल्म में पैसा लगाया है बोनी कपूर (Boney Kapoor) ने और फिल्म का निर्देशन संभाला है अमित रवींद्रनाथ शर्मा (Amit Ravindernath Sharma) ने । फिल्म में मुख्य भूमिका में अजय देवगण (Ajay Devgn) के साथ प्रियमणि (Priyamani) हैं, फिल्म संगीत दिया है ए आर रहमान ने इसके साथ ही पटकथा लेखकों की टीम बड़ी है फिल्म की पटकथा सायविन क्वाड्रस , अमन राय , आकाश चावला , अरुनव जॉय सेनगुप्ता , अतुल शाही और रितेश शाह ने मिल कर लिखी है ।

एक नज़र में आप देखेंगे तो ऐसे ही आपको झलकने लगेगा कि फिल्म निर्माण में बॉलीवुड की श्रेष्ठतम टीमों में से एक टीम लगी है, इससे अंदाजा हो ही जाता है कि फिल्म कैसी होगी । फिल्म की कहानी रहीम की वास्तविक जीवनी पर आधारित है और रहीम भारतीय फुटबॉल टीम के उस वक्त के कोच हैं जो वक्त भारतीय फुटबॉल का स्वर्णिम काल माना जाता है । फिल्म में अजय देवगन ने सैयद अब्दुल रहीम की भूमिका निभाई है और प्रियामणि सैयद अब्दुल रहीम की पत्नी की भूमिका निभाई है ।

यह भी पढ़ें  दिशा पाटनी पिंक बिकिनी में दिखी बेहद बोल्ड अंदाज में

हमारे व्हाट्सएप चैनल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें
फिल्म में रहीम के जोश और जुनून को दिखाया गया है कि कैसे अब्दुल रहीम ने पूरे देश से फुटबॉल के खिलाड़ियों को इकट्ठा किया और भारतीय टीम को गर्त से शीर्ष पर पहुंचाया,  इसके लिए अब्दुल रहीम को क्या-क्या मुसीबतों का सामना करना पड़ा, लेकिन रहीम ने भी साबित कर दिया कि वे अपने धुन के पक्के हैं। फिल्म में अजय देवगन ने बेहद शानदार अभिनय किया है फिल्म देखने से आपको ऐसा महसूस होगा कि ये किरदार अजय के लिए ही बना है प्रियामणि ने भी अपना बेहतरीन देने की पूरी कोशिश की है और इसमें वो काफी हद तक सफल भी रही हैं ।

यह भी पढ़ें  वर्ल्डवाइड रिकार्ड्स से रिलीज हुआ गाना 'मिलल भी चाही ले पास भी न जाइले'

बाकी जितने भी कलाकार है उन्होंने भी बहुत अच्छा काम किया है । अगर कुछ कमी रही है तो फिल्म की कहानी में फिल्म की शुरुआत धीमी है और इसी धीमी गति में फिल्म का पहला हाफ निकल जाता अगर पटकथा पर थोड़ी और मेहनत हुई होती तो ये फिल्म मिल का पत्थर जरूर साबित होती । पटकथा में कमी के बावजूद अजय ने अपने अभिनय के दम पर पूरी फिल्म संभाल ली ।जहां तक बात आती है ए आर रहमान की तो ए आर रहमान नाम सुनते ही ऐसा फील होता है कि कुछ तो मजेदार सुनने को मिलेगा, लेकिन मैदान में ए आर रहमान अपना वो जलवा नहीं बिखेर पाए ये दर्शकों को थोड़ा बहुत निराश करती है लेकिन अगर विषय अच्छा हो और अभिनय शानदार हो तो ये छोटी छोटी कमी कहीं न कहीं ढक जाती है ।उसमे भी अभी त्योहारों का मौसम है इसका भी फिल्म को फायदा मिलेगा । अमित शर्मा और सिनेमैटोग्राफर ने भी कमाल का काम किया है आप थिएटर के फील करेंगे आप लाइव मैच देख रहे हैं फिल्म में शानदार निर्देश और सिनेमैटोग्राफी देखने को मिलता है । अगर फिल्म के रेटिंग की बात करें तो इस लिहाज से मैदान को 4  स्टार मिलना चाहिए । (This review is featured in IMDb Critics Reviews)

यह भी पढ़ें  कई भाषाओं में एकसाथ रिलीज़ होते ही छाया हिंदुत्व

Ashok Ashq

Ashok ‘’Ashq’’, Working with Gaam Ghar News as a Co-Editor. Ashok is an all rounder, he can write articles on any beat whether it is entertainment, business, politics and sports, he can deal with it.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button