DigitalKnowledgeबिहारसमाचार

Whatsapp रिलीज़ करेगा 5 नए एक्साइटिंग फीचर्स

आप भी जाने इन नए 5 फीचर्स के बारे में

Patna: व्हाट्सऐप एक ऐसा एप्लीकेशन है जो काफी लोगो द्वारा यूज़ किया जाता है। व्हाट्सऐप के दवारा हम किसी को मैसेज या वीडियो कॉल भी कर सकते है, लोगो दवारा पसंद किये जाने के कारण व्हाट्सऐप भी लगातार अपने प्लेटफॉर्म में बदलाव करता रहता है और अपने यूजर्स को नए-नए फीचर्स देता रहता है। अगर नए फीचर्स कि बात करे तो बीते कुछ दिनों में व्हाट्सऐप ने काफी नए फीचर्स अपने यूजर को दिए है खबरों के अनुसार आने वाले कुछ महीनो में व्हाट्सऐप के यूजर्स को और भी काफी सारे नए फीचर्स देखने को मिलेंगे। व्हाट्सऐप हमेशा से अपने यूजर्स को नए फीचर्स देता आया है, और इस साल भी व्हाट्सऐप काफी सारे नए फीचर्स पे काम कर रहा है, खबरों के अनुसार कुछ ऐसे फीचर है जो कि अभी डेवलपमेंट मोड में है और कुछ ऐसे भी फीचर्स है जो कि टेस्टिंग फेज में है, कुछ महीनो में व्हाट्सऐप के आने वाले नए फीचर्स का लाभ एंड्रॉयड और आईओएस यूजर उठा पाएंगे।
अब आप व्हाट्सऐप पे भेजे हुए अपने मैसेज को एडिट भी कर पाएंगे, हालांकि ये फीचर अभी आप अपने व्हाट्सऐप पर इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे, यह फीचर अभी सिर्फ व्हाट्सऐप बीटा वर्जन पर ही काम कर रहा है।
पिनिंग मैसेज इन चैट- यह फीचर आपके ग्रुप या दोस्तों के साथ चैट में काफी काम आने वाला है , इस फीचर के द्वारा आप किसी भी ज़रूरी मैसेज को चैट या ग्रुप में पिन कर सकेंगे, जिस वजह से ज़रूरत पड़ने पर सिर्फ एक ही टैब में आप इस मैसेज को देख पाएंगे ।
ऑडियो चैट- व्हाट्सऐप का ये फीचर बिलकुल नया है, व्हाट्सऐप ये फीचर ऑडियो मैसेज से बिलकुल अलग है, हालांकि ये फीचर अभी सिर्फ व्हाट्सऐप बीटा वर्जन में ही आपको देखने मिलेगा ।
व्यू वन्स ऑडियो- इस नए फीचर के दवारा आपके भेजे गए ऑडियो को दूसरा व्यक्ति सिर्फ एक बार ही सुन पायेगा जिसके बाद वो ऑडियो डिलीट हो जाएगी।

यह भी पढ़ें  गोविंदा एकनाथ शिंदे की शिवसेना पार्टी में हुए शामिल; राजनीतिक वापसी

डिसअपीरिंग में 15 ऑप्शन- अभी व्हाट्सऐप दवारा यूजर्स को डिसअपीयरिंग मैसेज में मात्र 4 ऑप्शन मिलते हैं। इसमें वह ये सेट कर सकते है कि उनके दवारा भेजा हुआ मैसेज सामने वाले कि चैट से कितने समय में डिलीट हो जायेगा । इस फीचर में सबसे कम ड्यूरेशन 24 घंटे की है लेकिन, लेकिन अब बहुत ही जल्द व्हाट्सऐप अपने यूजर्स को 15 नए ऑप्शन्स देगी। नए फीचर के दवारा यूजर 1 घंटे में भी मैसेज को डिसअपीयर कर सकेंगे।

Ashok Ashq

Ashok ‘’Ashq’’, Working with Gaam Ghar News as a Co-Editor. Ashok is an all rounder, he can write articles on any beat whether it is entertainment, business, politics and sports, he can deal with it.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button